Responsive Ad Code Here

टेलीग्राम चैनल से पैसे कैसे कमाते है - Telegram Se Paise Kamane Ka Tareeka

Telegram Se Paise Kamane Ka Tareeka

स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर वैसे तो आजकल ऑनलाइन पैसे कमाने के कई सारे तरीके मौजूद हैं जिनसे आप ऑनलाइन काम करके बहुत सारा पैसे कमा सकते हो आपने वैसे आपने कभी ना कभी टेलीग्राम ऐप के बारे मे जरूर सुना हो या हो सकता है टेलीग्राम व्हात्सप्प के तरहा ही एक मेसेंजर ऐप है।

लेकिन क्या आपको पता है कि आप टेलीग्राम से ढेर सारा पैसा भी कमा सकते हो तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको 5 ऐसे तरीके सीखने वाले है की Telegram Se Paise Kaise Kamaye या फिर Telegram Channel Se Paise Kaise Kamaye जाते है।

इससे पहले हमने आपको टेलीग्राम के चैनल कैसे जॉइन करे या टेलीग्राम के ग्रुप कैसे जॉइन करे या टेलीग्राम क्या है इससे जुड़ी पूरी जानकारी आपको दी थी तो अगर आप लोगों को नही पता इसके बारे मे तो आप पहले उस आर्टिकल को पढ़ लें तो चलिये अब अब हम आपको बताते है की टेलीग्राम ऐप से पैसे कैसे कमाए।

क्या सच में टेलीग्राम से पैसे कमा सकते है?
जी हाँ बिलकुल आप टेलीग्राम की मदद से हर महीने अच्छे पैसे कमा सकते हो Telegram Se Paise Kamane के लिए आपको ये 6 चीजो कि जरूरत पढ़ेगी जो हम नीचे आपको बता रहे है अगर ये चिजे आपके पास है तो आप आसानी से टेलीग्राम से पैसे कमा सकते हो।

  • सबसे पहले तो आपके पास एक SmartPhone होना चाहिए।
  • एक अच्छी स्पीड वाला Internet Connection भी होना चाहिए।
  • आपके मोबाइल में टेलीग्राम ऐप इन्स्टाल होना चाहिए।
  • आपका टेलीग्राम चैनल हो जिसमे लगभग 10K Subscriber हो।
  • जीतने ज्यादा टेलीग्राम User के Number आपके पास होंगे उतना अच्छा है।
  • टेलीग्राम चैनल कैसे जॉइन करें इस पर हम पहले ही कई आर्टिकल पब्लिश कर चुके है।

अगर ये सब चीजें आपके पास है तो आप तयार हो टेलीग्राम से पैसे कमाने के लिए टेलीग्राम से पैसे कमाने के कई सारे तरीके आज के समय में मौजूद है जिसमें से कुछ बेस्ट तरीको के बारे में हम आपको जानकारी देने वाले है इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आप समझ जाओगे की टेलीग्राम से पैसा कैसे कमाते है?

अगर आपको भी टेलीग्राम ऐप से पैसा कमाना है तो इसके लिए आपको सबसे पहले टेलीग्राम ऐप मे अपना एक Channel बनाना होगा चैनल कैसे बनाना है इसके बारे मे भी हमने पहले के आर्टिकल मे बता दिया है तो आप उसको भी पढ़ सकते हो।

तो आप किसी भी टॉपिक पर आपना टेलीग्राम चैनल बना सकते हैं अब उस टॉपिक से जुड़ी जुड़ी जानकारी आप अपने Subscribers को दे उस चैनल मे आप टेलीग्राम मे News Telegram Channel, Tech Tips, Earn Money Online, Etc. आदि टॉपिक पर अपना चैनल बना सकते हैं।

जब आप आफ्ना खुद का एक चैनल बना ले तब उसके बाद आपको अपने टेलीग्राम चैनल का लिंक अपने Social Media Accounts जैसे की व्हाट्सप्प facebook आदि पर शेयर करना है इससे ज्यादा से ज्यादा लोग आपके टेलीग्राम चैनल को Subscribe कर लेंगे।

जब भी आपके टेलीग्राम चैनल पर Subscriber ज्यादा हो जाए तब आप Telegram ऐप से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं लेकिन उसके लिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें क्योकिं आज मैंने Telegram Se Paise Kamane Ke Tarike बताये हैं, तो चलिए जानते है वो तरीका क्या है।

1- टेलीग्राम चैनल कैसे बनाए
2- टेलीग्राम के बारे मे पूरी जानकारी
3- 10000+ टेलीग्राम चैनल जॉइन लिंक 


1. Affiliate Marketing

दोस्तों आज के टाइम मे Affiliate Marketing पैसे कमाने का सबसे बेहतर और आसान तरीका है, अगर आपके टेलीग्राम चैनल पर  लगभग 1000 Subscriber भी है तब भी आप Affiliate Marketing के जरिये टेलीग्राम से पैसा कमा सकते हो। 

वैसे आपने कभी न कभी Amazon Affiliate Program और Clickbank के बारे मे तो जरूर सुना होगा आपको इन दोनों मे से किसी एक पर अपना Account बनाना है और इसमें जो प्रोडक्ट लिस्ट है, उन प्रोडक्ट का लिंक अपने चैनल पर शेयर करना है।

अब उस चैनल मे कोई भी व्यक्ति आपके शेयर किए हुए लिंक पर क्लिक करके वह से कोई भी प्रोडक्ट को खरीदता है तो आपको उस पर कमीशन मिलता है जिसके जरिये आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो और भी बहुत सारे लोग ऐसे ही लाखो कमा रेह है।

वैसे मे आपको बता दूँ की Amazon Affiliate और Clickbank के अलावा भी कई और Affiliate Program हैं जैसे की मन लो की आप अपने Telegram Channel पर ब्लॉगिंग के टिप्स एंड ट्रिक्स देते हो तो आप पैसा कमाने के लिए Hosting Affiliate Programs यूज़ कर सकते हो। 

या फिर अगर आप कोई फैशन से Related Telegram Channel बना सकते हो और उस चैनल पर Clothing & Style से रिलेटेड प्रोडक्ट्स के लिंक को शेयर कर सकते हो जो कि आपको Amazon Affiliate से ले सकते हो इससे आप अच्छा पैसा कमा सकते हो।

2. Paid Promotion

चलिये अब जानते है दूसरा तरीका क्या है अगर आपके टेलीग्राम चैनल पर बहुत सारे Subscribers हैं, तो आप कई सारी कंपनियों को प्रोमोशन के लिए Follow Up कर सकते हैं वैसे मे आपको बता दूँ की ज़्यादातर कंपनिया अभी टेलीग्राम को Paid Promotion के लिए एक अच्छा माध्यम नही मानती है ।

हाँ अगर अगर आपके चैनल पर अच्छे खासे Subscriber हैं, तो आप कम से कम छोटे - मोटे ब्रांड्स को Follow Up कर सकते हैं जिसके लिए आपको अच्छे पैसे भी मिलेगे।


3. Promote & Sell Own Products

आप अपने टेलीग्राम चैनल के माध्यम से अपने ही खुद की Services और Products का प्रमोशन भी कर सकते है वैसे की अगर आप की शॉप है या फिर आप कोई सर्विस प्रोवाइड कराते हो तो आप उसका प्रोमोशन अपने चैनल पर कर सकते हो यही नहीं बल्कि आप अगर E-Books लिखते हो तो आप चैनल के माध्यम से Sell कर सकते हो जिसके बदले आपको अच्छा खासा पैसा मिलेगा।

4. Refer And Earn Apps & Websites

इसमें आप ऑनलाइन कैसे कमाने वाली वैबसाइट या ऐप के जरिये अच्छा पैसा कमा सकते हो इसके लिए आपको App Download और Website Registration के लिए अपना Referral Link चैनल मे शेयर करना होगा।

वैसे की आपको ये बात तो पता ही होगी की ऑनलाइन अर्निंग करने वाली सही वेबसाइट या ऐप उनके प्रमोशन के लिए Referral System रखते हैं, जिससे यूज़र्स को काफी ज्यादा फायदा होता है।


आज कल इंटरनेट पर कई सारी ऐसी भी वेबसाइट और ऐप मौजूद है जो की Per Refer के 100 रुपये तक आपको  देते हैं तो दोस्तों आप भी इन वैबसाइट या ऐप की लिंक अपने Channel पर शेयर करके अच्छा पैसा कम सकते हो।

अगर आपको पता न हो तो मे आपको बता दिन की Telegram पर कई सारे ऐसे सारे चैनल हैं, जो सिर्फ और सिर्फ Refer and Earn वाली ऐप के बारे मे लोगों को बता कर अपने Telegram Channel से आज काफी पैसे कमा रहे हैं।

तो आपके लिए अभी देर नही हुई है आप अभी अपना चैनल बना कर अभी भी मोके का फायदा उठा सकते हो क्या पता कुछ समय के बाद Telegram Channel को भी Grow करना YouTube की तरह मुश्किल हो जाये।

5. Cross Promotion

दोस्तों आप Telegram पर अपना एक Channel बना कर उसमे अपनी वेबसाइट, यूट्यूब चैनल या फिर इंस्टाग्राम, फेसबुक पेज का प्रोमोशन कर सकते हो और वहां से भी आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो

जैसे की अगर आपकी कोई Website या फिर कोई YouTube चैनल है तो आप उस चैनल या वैबसाइट का लिंक अपने टेलीग्राम चैनल मे शेयर कर सकते हो और वहा से फिर अपनी वैबसाइट या यूट्यूब चैनल से पैसे कमा सकते हो।


यही नहीं बल्कि इसके साथ ही आप अपने इंस्टाग्राम या फि फेसबुक पेज का लिंक भी शेयर कर सकते हो और अपने फॉलोवर्स को बड़ा सकते हो जिसके बाद आप स्पांसरशिप्स से आसानी से अच्छा खासा पैसा कम सकते हो।

Telegram App Se Paise Kamane Ka Tarika

इस सारे तरीको से आप तब ही पैसे कमा सकते हो जब आपके चैनल पर अच्छे खासे subscriber हो और इसमे काफी समय लग जाता है लेकिन जब एक बार आपने पैसे कमाना स्टार्ट कर दिये तो फिर आप हर महीने अच्छे पैसे कमा सकते हो।

मे उम्मीद करता हूं आपको हमारी पोस्ट टेलीग्राम से पैसे कैसे कमाए पसंद आया होगा, और आप समझ गए होगे की Telegram Se Paise Kamaye जा सकते हैं या नहीं आजके पोस्ट मे मैने आपको जो Telegram Se Paise Kamane Ke Tarike बताये हैं

अंतिम शब्द -
इन सारे तरीको से बहुत सारे लोग पहले से ही अच्छे खासे पैसे कमा रहे है तो आप क्यू नहीं कमा सकते अगर आप भी इसमेसे कोई तरीके से पैसे कमाना चाहते हो तो आज ही अपना एक चैनल बनाए ओर काम स्टार्ट कर दे कुछ दिन बाद आप भी चैनल से पैसे कमा सकते हो।

आगर आपको कुछ कहना है या हमसे कुछ पूछना है आपको तो आप नीचे कमेंट कर सकते हो हम आपको रिप्लाइ जरूर करने तो अगर आपके मन मे कोई भी सवाल है तो आप हमसे कमेंट के माध्यम से पुच सकते हो।

और आपको हमारा आजका ये आर्टिकल कैसे लगा आप हमे कमेंट मे जरूर बताना और आपके जो दोस्तो हो जो ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते है आप उसको हमरे पोस्ट का लिंक शेयर कर सकते हो शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ