Telegram Channel Kaise banaye - टेलीग्राम चैनल कैसे बनाए पूरी जानकारी हिन्दी में - Hindi Trendy

Breaking

मंगलवार, 17 नवंबर 2020

Telegram Channel Kaise banaye - टेलीग्राम चैनल कैसे बनाए पूरी जानकारी हिन्दी में

आज कल टेलीग्राम एप्प के बारे मे हर कोई जनता है और ज्यादा तर लोग टेलीग्राम एप्प को उसे भी करते है अगर आप नहीं जानते तो हम आपको बता देते है की टेलीग्राम एक Messenger App है जैसे की Whatsapp है वैसे ही लेकिन इसमे आपको कुछ जादा फीचर मिलते है।

टेलीग्राम मे आप ग्रुप और चैनल दोनों ही बना सकते हो जैसा की आपको पता है व्हात्सप्प ग्रुप मे आप सिर्फ 256 लोगो को ही जोड़ सकते हो जबकि टेलीग्राम मे ऐसा नहीं है यहा आप अपने चैनल मे कितने भी लोगो को जोड़ सकते हो यानि लाखो लोगो को।


Telegram Channel

अगर आपको अपना खुद का एक टेलीग्राम चैनल बनाना है तो आज आप बिलकुल सही जगहा पर आए हो हम आपको बताने वाले है की आप अपना टेलीग्राम चैनल कैसे बना सकते हो।


देखिये इसके लिए सबसे पहले तो आपको टेलीग्राम एप्प को अपने फोन मे इन्स्टाल करना होगा फिर ओपेन करके उसमे अपना मोबाइल नंबर वेरिफ़ाई कर लेना है व्हात्सप्प की तरहा है तो चलिये अब जानते है की आपको अपना टेलीग्राम चैनल कैसे बनाना है।


टेलीग्राम चैनल कैसे बनाए ?


Step 1 - सबसे पहले टेलीग्राम App को ओपेन कर ले।


Step 2 - एप्प ओपन होने के बाद लेफ्ट साइड में आपको मेनू के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा 


Step 3 - अब आपको यहाँ New Channel का एक ऑप्शन दिखेगा आपको उसपर क्लिक करना होगा।


Step 4 - अब आपको अपने टेलीग्राम चैनल का जो नाम रखना चाहते है Channel Name की जगहा पर लिख दे और उसके बाद चैनल का शार्ट डिस्क्रिप्शन भी लिख दे Description वाले ऑप्शन पर।


Step 5 - अब आपको अपना टेलीग्राम चैनल private बनाना है या फिर public channel वो सेलेक्ट कर ले इसके बाद अपने चैनल के लिए एक Username लिखे।


Step -  अब Done वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दे।


बस बन गया आपका Telegram Channel तो दोस्तो आप इस तरहा से अपना खुद का एक टेलीग्राम चैनल बना सकते हो चैनल बनाने के बाद चैनल सेटिंग में जाकर अपने चैनल पर एक प्रोफाइल फोटो सेट कर ले।


How To Join Telegram Channel

दोस्तो अगर आपको टेलेग्राम के चैनल जाओइन करने है वो भी बहुत सारे तो इसपर हमने अपने ब्लॉग पर पहले से ही कई सारी पोस्ट लिख राखी है जिंका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा उन लिंक पर क्लिक करके आप उन पोस्ट को पढ़ कर बहा से Telegram Channel Join कर सकते हो।


Post Link

Top Telegram Channel Link

1000+ Telegram Group Link 

Girls Telegram Group Link 

टेलीग्राम क्या है कैसे यूस करें 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूँ मे की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा तो आप कमेंट मे जरूर बताना अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमे कमेंट करके पुंछ सकते हो।



कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box