Responsive Ad Code Here

[Updated] Telegram Channel List - Best Movie Download Telegram Channel List 2024

हैलो दोस्तो स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज के इस आर्टिकल में हम आपको कई सारे Telegram Channel Link देने वाले है उन links पर आप click करके आप आसानी से बहुत सारे Telegram Channel को जॉइन कर सकते हो।

हमने अपनी पिछली पोस्ट में Whatsapp Group Link आपको दिए थे उन पोस्ट के नीचे बहुत से लोगो ने कमेंट किया था की उनको Telegram Channel Join Link चाहिए जिससे वो टेलीग्राम चैनल जोई कर सकते तो आज हम आपको बहुत सारे लिंक देने वाले है।

और हाँ में आपको बता दूँ की यहाँ पर हम आपको कई सारी अलग अलग Category के Telegram Channel Link देने वाले है इससे आप Category के हिसाब से किसी भी चैनल को जॉइन कर सकते हो।

टेलीग्राम क्या है? (What Is Telegram)
अब देखिये बहुत से लोग तो ऐसे भी है जिन्हें पता नहीं है की टेलीग्राम क्या है? इसके ऊपर हमने एक पोस्ट लिखा है आप पढ़ सकते हो टेलीग्राम Whatsapp के जैसा ही एक Messaging App है जैसे आप Whatsapp में अपने दोस्तो से चैट विडियो कॉल कर सकते हो वैसे ही टेलीग्राम में भी कर सकते हो।

जैसे Whatsapp मे आप ग्रुप बना सकते हो वैसे ही ग्रुप आप टेलीग्राम ऐप में भी बना सकते हो लेकिन टेलेग्राम में आपको एक और फीचर मिलता है चैनल का इस ऐप में आप अपना चैनल भी बना सकते हो और उसमे जीतने चाहों उतने लोगो को जोड़ सकते हो।

आप Telegram Channel अलग अलग Topic पर बना सकते हो जैसे की Movie Download Telegram Channel, Buy And Sell Telegram Channel, Hindi Dub Movies Telegram Channel, Entertainment, Tech, Art आदि पर आप अपना चैनल बना सकते हो।

अगर आपको अपना टेलीग्राम चैनल बनाना है लेकिन आपको पता नहीं है की कैसे बनाते है तो आप हमारा ये आर्टिकल जौर पढे Telegram Channel कैसे बनाए? इसमे हमने आपको टेलीग्राम चैनल बनाना सिखाया है।

Telegram चैनल कैसे Join करे?
अगर आपको चैनल जॉइन करना है तो में आपको बता दूँ की Telegram Channel को Join करना काफी आसान है किसी भी चैनल को जॉइन करने के लिए आपको Telegram चैनल में जाकर जॉइन बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आप उस टेलीग्राम चैनल में Join हो जाओगे हम आज आपको Best Telegram Channel 2022 के बारे में जानकारी देंगे।

Telegram Channels के फायदे क्या है?
Telegram अपने यूसर को बहुत सारे एडवांस फीचर देता है जो Whatsapp में आपको नहीं मिलते है ऐसा ही एक फीचर है चैनल का तो चलिए जॉइन करने से पहले हम आपको बताते है की टेलीग्राम चैनल के किया फायदे है।

  • टेलीग्राम Channel पर आप Unlimited Member Add कर सकते हो।
  • टेलीग्राम Channel पर आप 1.5GB साइज़ तक का File भेज सकते हो।
  • आप अपने Subscribers को Notification भी भेज सकते हो।
  • इसके अलावा और भी कई सारी अलग अलग सुबिधाये आपको मिलती है।
Telegram Channel Link

Best Telegram Movie Channels

मूवीस देखना किसे पसंद नहीं होता आज के समान में हर कोई अपने मोबाइल में मूवीस देखना पसंद करता है अगर आपको भी ऑनलाइन Movies देखना या अपने मोबाइल में डाउनलोड करके देखना पसंद है तो आज का हमारा ये आर्टिकल आपके लिए ही है इसको पूरा जरूर पढ़ना।

दोस्तो नीचे बताया गया Best Movie Telegram Channel आप सभी के लिए बहुत फायदेमंद होने होने वाले है हमने नीचे आपको जितने भी Movie Telegram चैनल के बारे बताया है आप उन सभी Movie Telegram Channel के मदद से कोई भी Movie को आसानी से डाउनलोड करके मोबाइल में देख सकते हो।

Telegram Movie Channels With Join Links

अगर आपको मूवीस देखना पसंद है लेकिन आप का घर सिनेमा के पास नहीं है या फिर आप पैसे खर्च करके मूवीस देखना नहीं चाहते हो तो हम आपको नीचे कुछ पोपुलर टेलीग्राम चैनल लिंक दे रहे है जहां आपको रिलीज वाले दिन ही मूवी देखने को मिल जाएगी।

नीचे हम आपको जीतने भी टेलीग्राम चैनल के लिंक दे रहे है ये सभी चैनल काफी ज्यादा पोपुलर है इन चैनल मे रिलीज वाले दिन ही मूवी देखने को मिल जाती है जिसे आप ऑनलाइन या Download करने भी देख सकते हो।

Movies Telegram Channel
अगर आपको भी मेरी तरह मूवी देखना पसंद है तो आपको टेलीग्राम मूवी चैनल जरूर से ज्वाइन करना चाहिए इन चैनल में आपको हॉलीवुड, बॉलीवुड, पंजाबी, साउथ हिंदी डब मूवी, तमिल हिंदी डब मूवी आदि आपको देखने के लिए मिल जाएँगी वो भी Full HD में।

  • Free Deals – Link
  • World Cinema – Link
  • Hollywood HD Movies – Link
  • Bollywood Movies – Link
  • Latest Movies – Link
  • Movies on Demand – Link
  • TvShows – Link
  • Malayalam Movies – Link
  • Lost Films TV – Link

Girls Telegram Channel Link
बहुत से लोग ऐसे है जिन्हें गर्ल्स टेलीग्राम चैनल जॉइन करना है तो आज अहम आपके लिए लेकर आए है कुछ लड़कियों वाले टेलीग्राम चैनल लिंक जिन्हें आप जॉइन कर सकते हो नीचे हम आपको Indian Girls Telegram Channel Link दे रहे है।

Top Telegram Movie Channels List
अगर आपको भी मूवीस देखने पसंद है तो नीचे हम आपको Best Movie Telegram Channel Join Link दे रहे है ये आपके लिए काफी फायदेमंद होगा हमने नीचे आपको जितने भी Movie Telegram चैनल के बारे में बताया है आप उन सभी Movie Telegram Channel के मदद से किसी भी नई या पुरानी Movie को आसानी से डाउनलोड कर सकते हो।

Telegram Movie Channel Name Join Links
9xmovies Telegram ChannelJoin Link
MovieshubJoin Link 
Hindi Bollywood MoviesJoin Link 
HD Movies HIndiJoin Link
Dark Web MoviesJoin Link 
Hollywood Hindi Dub MoviesJoin Link

18+ Telegram Channel Link
बहुत से लोग ऐसे है जिन्हें Telegram 18+ Channel Join Link चाहिए अगर आप भी गूगल पर सर्च कर रहे थे इसके बारे में तो हम आपके लिए लेकर आए है कुछ Top Movies Telegram Channel Link लेकिन इन्हें सिर्फ 18 साल से ज्यादा उम्र के लोग जॉइन कर सकते है अगर आपकी उम्र कम है तो आप जॉइन ना करें।


नीचे हम आपको Movies Telegram Channel List दे रहा हूँ यहाँ से आप Top Telegram Movies Download Channel को या अप अपने हिसाब से किसी भी चैनल को जॉइन कर सकते हो तो चलिए जानते है कैसे।

Telegram Movie Channel Link List
नीचे हम आपको Best Telegram Hindi Movies Channel दे रहे है इन सभी चैनल में आपको मूवीस अपडेट मिलती रहेंगी और इन चैनल में आपको लेटैस्ट मूवीस भी देखने को मिल जाएंगी वो भी हिन्दी में।

Channel 1:  Open Link
Channel 2: Open Link
Channel 3:   Open Link
Channel 4:  Open Link
Channel 5:  Open Link
Channel 6:  Open Link
Channel 7:  Open Link
Channel 8:  Open Link
Channel 9:  Open Link
Channel 10:  Open Link
Channel 11:  Open Link
Channel 12: Open Link
Channel 13:   Open Link
Channel 14:  Open Link
Channel 15:  Open Link
Disclaimer - दोस्तो हमने आज के इस आर्टिकल में जितना भी टेलीग्राम चैनल को ऐड किया है उनमें से कोई भी चैनल हमारा नहीं है और इन चैनल के साथ हमारा कोई भी किसी भी तरहा का संपर्क नहीं है हमने केवल टेलीग्राम चैनल के उपयोगिता के आधार पर ही आपको Top Movies Telegram Channel Link दिए है।  
तो दोस्तो में उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और आपको आपकी पसंद का टेलीग्राम चैनल मिल गया होगा और अपने उसको जॉइन भी कर लिया होगा।
यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में को कमेंट करके पुंछ सकते हो या आपको और Telegram Movies Channel Link चाहिए तब भी आप हमे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते हो।
Disclaimer:- All telegram groups invite link does not belong to us, in fact they are completely public. For business promotion and sharing information telegram groups are very beneficial. If you are joining a telegram group it’s totally your own call. If anything happens in that group we are not to be held responsible. We would recommend you to be sincere  telegram group admins and eliminate unwanted participants. Keeping your group free from spams is completely your task. If you want us to remove telegram group links kindly ask us to do so.

एक टिप्पणी भेजें

3 टिप्पणियाँ

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box