Responsive Ad Code Here

Facebook Se Video Kaise Download Kare - How To Download Facebook Video In Android

Facebook Se Video Kaise Download Kare - स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर दोस्तो हमारी पुरानी पोस्ट पर कुछ लोग कमेंट करके पुंछ रहे थे की Facebook Se Video Kaise Download  Kare इसके बे में बताओ तो इसलिए आज के इस आर्टिकल मे हम आपको यही बताने वाले है की How To Download Facebook Video In Android इस लिए आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ें।


कई बार हमारे साथ ऐसा होता है की हम Facebook Use कर रहे होते है तो कोई ऐसे video हमारे सामने आ जाता है जो हमे बहुत अधिक पसंद आ जाता है और फिर सोचते है कि ये विडियो आपके फोन मे कैसे भी कर के Download हो जाए।

लेकिन Facebook मे ऐसा नहीं होता है की आप किसी विडियो को Download नहीं कर सकते हो लेकिन Dont Worry आज के इस पोस्ट मे हम Facebook से किसी भी Video को कैसे Download करें इसके बारे मे बताने जा रहे है जिससे आप किसी भी विडियो को आसानी से Download कर सकते हो।

Facebook Se Video Kaise Download Kare

How To Download Facebook Video In Hindi 
शायद आपको इस बात का पता ना हो लेकिन मे आपको बता देता हूँ कि Faebook Video Download करने का Facebook मे Option ही नहीं है लेकिन हम आपको बता दे की आप Facebook के किसी भी विडियो को एक Third Party Application से Download कर सकते हो।

आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर मे जाना है और सर्च करना है Video Downloader for Facebook अब आप इस ऐप को अपने फोन मे Free में इन्स्टाल कर सकते हो अगर ये आपको न मिले तो इसका Download लिंक हम आपको पोस्ट के लास्ट मे दे देंगे।

जब आप इस ऐप को अपने Android Phone मे इन्स्टाल कर लोगे उसके बाद ओपेन करना है ऐप ओपेन करते ही आपके सामने तीन ऑप्शन आएगे पहला Facebook दूसरा Link और तीसरा History.

पहले मे तो आप अपना facebook अकाउंट को लॉगिन कर सकते हो दूसरे वाले यानि की लिंक की जगहा पर अगर आप किसी भी facebook video का Link कॉपी करके Paste कर देते हो तो आपको उस video को Download करने का Option मिल जाएगा।

अब यहाँ पर आपको कई ऑप्शन मिलेंगे जैसे की SD Download, HD Download, Audio Download, और एक ऑप्शन मिलेगा Watch.

अगर आपको विडियो को Download करना है तो आपको SD Download पर क्लिक करना है क्लिक करते ही ये Facebook Video Download होने लग जाएगा।

History वाले ऑप्शन पर क्लिक करके Download किए गए Video को आप देख सकते हो अब इस विडियो को आप किसी को भी Share भी कर सकते हो।

Facebbok की Video Gallery में कैसे Save करें
हमने ऊपर आपको बताया की Facebook से विडियो कैसे Download करें लेकिन अगर आप ये जानना चाहते है की Facebook की किसी भी Video को Gallery में कैसे Save करें तो चलिये हम आपको इसके बारे मे भी जानकारी दे देते है तो चलिए जानते है की Facebook विडियो को Gallery में कैसे Download करें।

दोस्तो आप किसी भी विडियो को काफी आसानी से Gallery मे सेव कर सकते हो इसके लिए हम आपको नीचे आपको स्टेप्स बता रहे है जिन्हें फॉलो करने आप आसानी से किसी भी विडियो को Gallery मे सेव कर सकते हो तो नीचे बताए Steps Follow करें।

Step 1: विडियो सेव करने के लिए सबसे पहले Facebook App मे Login करे लें।

Step 2:  अब आप जो व्ही Facebook Video download करना चाहते है उस विडियो पर क्लिक करें।

Step 3: अब इस Facebook विडियो को Download करने के लिए उसका URL कॉपी कर लें।

Step 5: Url कॉपी करने के बाद अपने मोबाइल मे Browser को ओपेन कर ले।

Step 6: अब आपने जो Facebook विडियो का Link copy किया था उस link को Paste करके सर्च कर लें।

Step 7: ये लिंक आपके सामने link m.facebook.com में खुल कर आ जाएगा।

Step 8: इस लिंक को Edit करके आपको mbasic.facebook.com में Open कर लें।

Step 9: अब आपके सामने वो विडियो आ जाएगा उस पर क्लिक कर लें।

Step 10: उस विडियो पे कुछ समय Press करें उसके बाद Download Video का ऑप्शन आयेगा उस पर क्लिक करें।

क्लिक करते ही Facebook विडियो Gallery मे Download हो जाएगी अब हमने ये भी सीख लिए की Facebook Video को Gallery में कैसे Save करते है लेकिन अभी एक तरीका और है Facebook विडियो को Download करने का चलिए उसके बारे मे जानते है।

How To Download Facebook Video With Vidmate App
अगर आपको Vidmate App की मदद से कोई भी Facebook Video Download करनी है तो उसके लिए सबसे पहले तो आपके फोन मे vidmate App होना चाहिए अगर नहीं है तो नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके Vidmate Download कर लें।


सबसे पहले Facebook से उस विडियो का लिंक कॉपी करे जिसे आप Download करना चाहते हो उसके बाद Vidmate App को ओपेन करें।

अब सबसे ऊपर आपको एक ऑप्शन मिलेगा Search का आपको वो लिंक उसमे पेस्ट कर के सर्च पर क्लिक कर देना है।

उसके बाद आपके सामने उस विडियो को Download करने का ऑप्शन आ जाएगा अब इस विडियो को 480p, 720p, या 1080p मे आसानी से Download कर सकते हो।

तो इन दोनों Tricks से आप Facebook VIdeo को Download कर सकते हो बहुत ही आसानी से अपने फोन मे उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स मे पुंछ सकते है शुक्रिया।

App Link - Click Hear

Facebook Se Video Kaise Download Kare - How To Download Facebook Video In Android

Facebook से फोटो कैसे डाउनलोड करें?
Facebook से Video कैसे Download करें इसके बारे मे तो हमने जान लिया चाहिए अब जानते है की Facebook से किसी भी Photo को Gallery में कैसे Save करें तो फेसबुक से फोटो डाउनलोड करने के लिए आप उस फोटो पे क्लिक करना है उसके बाद साइड मे थ्री डॉट पर क्लिक करना है और अब आपके सामने Save का ऑप्शन आ जाएगा उस पर क्लिक कर दे अब वो Facebook फोटो गैलरी में सेव हो जाएगा।

अगर आप Facebook की फोटो को सेव नहीं करना चाहते हो तो सबसे ज्यादा आसान है की आप उस फोटो का  स्क्रीनशॉट ले सकते है तब भी वो आपके फोन की Gallery मे सेव हो जायगा।

फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप
वैसे तो हमने ऊपर आपको कई सारे तरीके बता दिए जिससे आप facebook विडियो को gallery मे सेव कर सकते हो लेकिन कई लोग गूगल पर सर्च करते है Facebook Video Downloader App तो मे आपको बता दूँ की फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने के लिए वैसे तो बहुत सरे App मौजूद है जैसे की।

  • Facbook Video Downloader
  • FB Video Downloder
  • Facebook Video Downloder Apk
  • How To Download Facebook Video
  • FB Downloder App
  • Facbook Story Download Kaise Karen
  • Download Facebook Video
  • Facbook Video Download Kaise karen

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल मे गूगल प्ले स्टोर को ओपेन करना है और सर्च बार मे ऊपर बताए गए नाम लिख कर सर्च कर लेना है आपको बहुत सारे Facebook Video Download Android Apps मिल जाएंगे जिन्हें आप अपने फोन मे इन्स्टाल कर सकते हो।

Facebook Messenger Se Video Kaise Download Karen 
Facebook से विडियो कैसे Download करते है ये तो आपने जान लिया चलिये अब जानते है की मैसेंजर से वीडियो डाउनलोड कैसे करें तो सीके लिए सबसे पहले आपको फेसबुक मैसेंजर को ओपेन करना है और आज जिस विडियो को Download करना चाहते हो उस पर जाओ।

अब इस वीडियो को तब तक दबाए रखें जब तक कि स्क्रीन के नीचे एक मेनू बार आपको दिखाई ना दे जैसे ही नीचे मेनू आ जाए उसमे आपको Save Video का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करके मैसेंजर से बाहर निकल आए अब वो विडियो save हो चुका है।

फेसबुक से गैलरी में फोटो सेव कैसे करें?
अगर आपको फेसबुक के किसी भी फोटो को अपने मोबाइल की गैलरी मे सेव करना है तो चलिये जानते है कैसे करेंगे इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में Facebook ऐप को अपने मोबाइल में ओपेन कर ले।

अब जो फोटो सेव करना है उस फोटो Right Side में 3 डाॅट का एक Option मिलेगा आपको उस पर क्लिक करना है क्लिक करते ही आपके सामने कुछ Option आएंगे उसमे एक ऑप्शन होगा ” Save to Phone ” आपको उस पर क्लिक करना है बस हो गया वो फोटो आपकी फोन की गैलरी में सेव।\

अंतिम शब्द -
तो दोस्तो ऊपर बताए तरीको से आप आसानी से facebook video download कर सकते हो हमने आपको कई सारे तरीके बता दिए है अब आपको जो तरीका आसान लगे आप उस करिके का इस्तेमाल कर सकते है और अगर फिर भी आपको किसी तरह की कोई समस्या आती है तो हमें Comment करके बता सकते है और हाँ इस Article को अपने दोस्तों के साथ ज़रूर Share करें उम्मीद है आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया होगा Facebook Se Video Kaise Download Kare - How To Download Facebook Video In Android

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ