Responsive Ad Code Here

All Medicine Inquiry - कौन सी दवा किस काम आती है मोबाइल से कैसे पता करें

All Medicine Inquiry - कौन सी दवा किस काम आती है - कई बार क्या होता है की हमारे घर मे कुछ दवाइयाँ राखी होती है या फिर आप किसी मेडिकल से कोई दवाई लेकर आए हो और आप उस दवाई के बारे मे जानना चाहते हो की वो दवाई किस बीमारी की है और उसकी Dose कितनी लेनी है ये सब आपको पता नहीं होता है उस दवाई के बारे मे।


तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है बस आपके फोन मे एक ऐप होना चाहिए उस ऐप की मदद से आप किसी भी दवाई का मात्र नाम डाल कर ही उस दवाई की पूरी जानकारी निकाल सकते हो वो भी हिन्दी मे।


फोन से किसी भी दवाई की जानकारी कैसे पता करे ? तो आजके इस आर्टिकल मे हम आपको बताने वाले है कि किसी भी Medicine के नाम से उसके बारे मे कैसे जाने ? या फिर कौनसी दवाई किस काम की हैकौनसी दवा किस बीमारी की है कैसे पता करें


किसी भी दवाई के बारे में पता होना बहुत जरूरी है क्योंकि कई बार ऐसा होता है की हम या फिर हमारे घर मे कोई व्यक्ति बीमार हो जाता है तब ऐसे मे आपके घर मे राखी दवाई काम मे आ सकती है आप उस दवाई का नाम से ही पता कर सकते हो की वो दवाई देनी है या नहीं।


किसी भी दवा के बारे मे जानकारी देने वाला ऐप

वैसे मे आपको बात दूँ की किसी भी Medicineदवा या tablet के uses, benefits, side effects और reviews जानना बहुत ही ज्यादा आसान काम है।

क्यूकी आज के टाइम मे इंटरनेट पर बहुत wbsites और apps मौजूद है जो हमे लगभग सभी प्रकार की दवाइयों के बारे में बिल्कुल सटीक और सही जानकारी उपलब्ध कराते है।

इंटरनेट पर ऐसी ही एक वेबसाइट है जिसका नाम Tabletwise है। इस वेबसाइट पर हम किसी भी दवा का नाम सर्च करके उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है और सबसे अच्छी बात की आपको इसमे हिन्दी मे जानकारी मिल जाएगी किसी भी दवाई के बारे मे।


दवाई के नाम से जानकारी देने वाला ऐप

सबसे पहले तो आपको इस ऐप को अपने फोन मे इन्स्टाल कर लेना है इसका Download लिंक आपको पोस्ट के लास्ट मे मिल जाएगा।

All Medicine Inquiry


ऐप को इन्स्टाल करने के बाद ओपेन करोगे तो जैसे ऊपर आपको फोटो मे दिख रहा है ऐसा ही ओपेन होगा अब आपको सर्च वाले ऑप्शन मे दवाई का नाम लिख कर सर्च कर लेना है।


अब उसके बाद आपके सामने कई सारी भंषा आ जाएगी आपको हिन्दी पर क्लिक कर लेना है जैसा की आप ऊपर दिये गए फोटो मे देख सकते हो।


इसके बाद जिस भी दवाई का नाम अपने इसमे सर्च किया था उसका प्र्योग, लाभ, हानियाँ और बाकी की सभी जानकारी आपके सामने होगी जिसको आप पढ़ के उस दवा के बारे में पूरी जानकारी ले सकते है।


और उसके बाद मे आप अपनी जरूरत के हिसाब से उस जानकारी का इस्तेमाल कर सकते है अगर जानकारी इंग्लिश मे आती है तो आप देखे उसके पास मे हिन्दी का ऑप्शन भी होगा उस पर क्लिक कर ले फिर सारी जानकारी हिन्दी मे आ जाएगी।


इस ऐप को आप प्ले स्टोर से भी इन्स्टाल कर सकते हो इसका नाम है All Medicine Inquiry - कौन सी दवा किस काम आती है इस ऐप को आप प्ले स्टोर पर सर्च करके भी इन्स्टाल कर सकते हो या आपको इसका लिंक नीचे मिल जाएगा।


App Link - Click Hear 


अंतिम शब्द - 

तो दोस्तो उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी यदि अभी भी आपको कोई सवाल है तो आप कमेंट करके हमसे पुच सकते हो आपको आपको आपके सवाला का उत्तर जरूर देंगे अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी तो आप इसको अपने दोस्तो मे शेयर कर सकते हो शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box