Responsive Ad Code Here

Top 5 Best Mystery Thriller Hollywood Web Series In Hindi

हैलो दोस्तो स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर फिल्में देखना सबको पसंद होता है कोई एक्शन फिल्मे देखना पसंद करता है तो कोई कॉमेडी फिल्में बही Mystery Thriller फिल्मे हर कोई पसंद करता है तो आज हम आपको मिस्टरि फिल्म तो नहीं बल्कि Top 5 Mystery Thriller Hollywood Web Series In Hindi के बारे में आपको जानकारी देने वाले है।

इन वेब सिरीज़ को लोगो ने काफी ज्यादा प्यार दिया है और इनकी IMDB रेटिंग भी अच्छी है इस वेब सिरीज़ को देखते समय आप एक पल को भी अपनी नजरे नहीं हटा पाओगे ऐसी मिस्टरि आपको देखने मिलेगी जो आपके दिमाग को दिला कर रख देगी और आपको सोचने पर मजबूर कर देगी।

में आपको इन सभी वेब सिरीज़ की IMDB रेटिंग के साथ साथ स्टोरी के बारे में शॉट में बताने वाला हूँ जिससे आपको ये आइडिया लग जाएगा की ये वेब सिरीज़ आपको देखना चाहिए या नहीं ये सभी वेब सिरीज़ हिन्दी में mx player और netflix पर उपलब्ध है तो चलिए दोस्तो जानते है 5 Best Mind Blowing Hollywood Web Series In Hindi के बारे में।

Top 5 Mystery Thriller Hollywood Web Series In Hindi

1 – Under The Dome Web Series 2013

हमारी इस लिस्ट में पहले नंबर पर जो वेब सिरीज़ है उसका नाम है अंडर द डोम इस वेब सिरीज़ का पहला सीजन 24 जून साल 2013 में रिलीज किया गया था और अब तक इसके तीन सीजन रिलीज किए जा चुके है।

अगर इसकी कहानी की बात की जाए तो इसकी कहनाइ मेन राज्य के चैस्ट्रस मिल के निवासियों के इर्दगिर्द घूमती है जो एक अद्रश्य सकती से दुनिया से लगा हो जाते है एक अद्रश्य ताकत पूरे शहर को घेर लेती है जिसके बाद इस शहर में ना कोई आ सकता है ही कोई इस शहर से बाहर जा सकता है।

शहर के कुछ लोग इससे बाहर कैसे निकला जाए और इसके पीछे की सच्चाई किया है इसका पता लगाने में लग जाते है अब आपके अब आपको इस सिरीज़ में आगे देखना होगा की ऐसा क्यू हुआ और क्या शहर के लोग बाहर निकाल पाते है या नहीं।


IMDB पर इस वेब सीरीज को 6.6/10 की रेटिंग मिली है आप इसे Mx Player पर हिन्दी में देख सकते हो।


2 – The Haunting of Hill House Web Series 2018

हमारी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है द हंटिंग ऑफ हिल हाउस वेब सिरीज़ है जिसे 12 अक्टूबर साल 2018 को रोलीज़ किया गया था ये एक इसमें आपको कमाल का Mystery Drama देखने मिलेगा जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगा।

अगर इस सिरीज़ की कहानी की बात करें तो इसमे आपको पांच भाई-बहनों की कहानी देखने के लिए मिलेगी ये पांचों एक साथ एक डरावने घर में रहते हैं इस दौरान उनकी जिंदगी में कई सारी भयानक घटनाएं घटती है वो घटनाए क्या है उसके लिए आपको सिरीज़ देखनी होगी इसमे कई सारे सारे दिल देहला देने वाली दृश्य आपको देखने के लिए मिलेंगे।

आपको बता दूँ की द हंटिंग ऑफ हिल्स हाउस’ वेब सीरीज को अमेरिका की सबसे नामी फिल्म रिवियू वेबसाइट रॉटन टोमेटो ने 100 प्रतिशत हॉरर फिल्म करार दिया है इस सीरीज का निर्देशन माइक फ्लानागन ने किया है यह इसके कुल 10 एपिसोड है।

IMDB पर इस वेब सीरीज को 8.6/10 की रेटिंग मिली है आप इसे Netflix पर हिन्दी में देख सकते हो।


3 – The Gift 2019

हमारी इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर जो वेब सिरीज़ है उसका नाम है द गिफ्ट वेब सिरीज़ इसे साल 2019 मे रिलीज किया गया था ये सिरीज़ Turkey की है इसकी कहानी में आपको भरपूर Mystery थ्रिल देखने को मिलेगा जो स्क्रीन से एक पल के लिए नजरे नहीं हटने देगा।

अगर हमनी की बात करें तो इसमे आपको अतिये नाम की एक लड़की की कहानी देखने को मिलेगी अतिये एक आर्टिस्ट है जो अजीब सी पेंटिंग बनती रहती है अतिये अपने परिवार और प्रेमी ओज़ान के साथ इस्तांबुल में खुशी खुशी अपना जीवन जीती है।

लेकिन फिर दुनिया के सबसे पुराने जगहा की खोज होती है जो कई साल पहले जमीन में समा चुका था इस खोज के साथ अतिये का जीवन पूरी तरहा से बादल जाता है क्यूकी वो जो अजीब पेंटिंग बनती थी उसका संबंध इस खोज से जुड़ जाता है।

जिसके बाद अतिये अपने पास्ट के बारे में जानना चाहती है की आखिर ऐसा उसके साथ क्यू हो रहा है इसके लिए वो एक Adventure पर निकाल जाती है इसके पीछे के रहस्ये को सुलझाने के लिए अब आपको देखना है की इसके पीछे की सच्चाई आखिर क्या है ये कमाल की सिरीज़ है आपको जरूर देखनी चाहिए।

IMDB पर इस वेब सीरीज को 7.2/10 की रेटिंग मिली है आप इसे Netflix पर हिन्दी में देख सकते हो।


4 – Limitless 2015

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर Limitless वेब सीरीज है इसको साल 2015 में में रिलीज किया गया था ये एक Mystery comedy-drama वेब सीरीज है में आपको बता दूँ की इस सीरीज की कहानी 2011 में आई Bradley Cooper की Limitless मूवी के चार साल बाद से शुरू होती है।

अगर इसकी कहानी की बात करें तो इस सीरीज में एक 28 साल के लड़के की कहानी आपको देखने के लिए मिलेगी जो एक Pill यानि की गोली खा लेता है जिसकी वजह से उसकी बॉडी में Super Human Intelligence एक तरहा से सुपर पावर आ जाती है।

जिससे वो लड़का अपने दिमाग के उन हिस्सों का भी इस्तेमाल कर सकता है जो एक आम इंसान बिलकुल भी नहीं कर सकता जिसके बाद ये लड़का काफी Intelligent हो जाता है और कहानी में आगे ये लड़का FBI के साथ मिल कर एक मर्डर केस सॉल्व करता है आखिर इसके पीछे की मिस्टरि क्या है उसे जानने के लिए सिरीज़ देखनी होगी इसमे Bradley Cooper भी है।

IMDB पर इस वेब सीरीज को 7.7/10 की रेटिंग मिली है आप इसे Mx Player पर हिन्दी में देख सकते हो।


5 – Detective Anna 2016

हमारी इस लिस्ट में पंचवे नंबर पर डिटैक्टिव अन्ना वेब सिरीज़ है जिसे साल 2016 में रिलीज किया गया था ये एक कामल की मिस्टरि वेब सिरीज़ है जिसमे आपको Anna Mironova नाम की एक लड़की की कहानी देखने के लिए मिलेगी अन्ना के पास कुछ शक्तियाँ होती है।

कहानी की बात करें तो उन्नीसवीं सदी के अंत में ज़ातोंस्क शहर में रह रही उन्नीस साल की अन्ना की कहानी इसमे आपको देखने मिलेगी अन्ना के पास कुछ शक्तियां हैं जिससे वो मृतकों की आत्माएं उससे बात करती है वो आत्माएं अन्ना से मदद के लिए भीख मांगती हैं।

जिसके बाद अन्ना कई रहस्यमय अपराधों को सुलझाने में लग जाती है जो पुलिस को भी चकित कर देते है उसके बाद एक अनुभवी Detective याकोव शोलमैन और अन्ना के साथ एक टीम बनाकर अपराधियों को खोज कर उन आत्माऔं को इंसाफ दिलाते है जिसमे काफी सारे राज सामने आने लगते है।

MDB पर इस वेब सीरीज को 7.7/10 की रेटिंग मिली है आप इसे Mx Player पर हिन्दी में देख सकते हो।


अंतिम शब्द –

तो दोस्तो ये थी Top 5 Mystery Thriller Hollywood Web Series In Hindi ये सभी वेब सिरीज़ हिन्दी में उपलब्ध है और ये सभी सिरीज़ मिस्टरि से भरपूर है जो आपको जरूर पसंद आएंगी ये सिरीज़ आप Mx प्लेयर और Netflix पर देख सकते हो।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल 5 Best Mind Blowing Hollywood Web Series In Hindi पसंद आया तो आप इसे अपने दोस्तो में इसे जरूर शेयर करें यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ