Responsive Ad Code Here

Top 5 Hollywood Adventure Movies In Hindi

हेल्लो दोस्तो स्वागत है आपका मूवीस देखना हर किसी को पसंद होता है अब किसी को एक्शन मूवी पसंद आती है तो किसी को रोमांटिक तो किसी को एडवेंचर मूवी देखना पसंद है और अगर एडवेंचर मूवी हॉलीवुड की हो तो बात ही अलग है अगर आपको भी adventure मूवी देखना पसंद है तो आज का हमारा ये आर्टिकल आपके लिए है।


क्यूकी आज हम आपको Best Hollywood Adventure Movies in Hindi dubbed के बारे में बताने वाले है हॉलीवुड की फिल्में दुनिया भर में देखि जाती है क्यूकी हॉलीवुड मूवी का एक्शन, एडवेंचर, और फिल्म की कहानी अलग ही लवेल के होते है और अगर हॉलीवुड फिल्मो में adventure movies in hindi हो तो उसकी बात ही अलग है।


अगर दोस्तों आपको भी कुछ ऐसी ही फिल्मे पसंद है तो आप बिलकुल सही जगह आये हैं इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है कुछ ऐसी Hollywood adventure movies in hindi की जो अपने पहले नहीं देखी होगी तो इन फिल्मो के नाम जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।


बॉलीवुड या साउथ की फिल्में तो आपने बहुत सारी देखी होगी लेकिन हॉलीवुड मूवीज का एक अपना अलग ही मज़ा है और अगर हॉलीवुड मूवी एडवेंचर से भरी हुए हो तो इनमे entertainment का एक अलग ही लेवल होता है जो पहले किसी फिल्म में आपने नहीं देखा होता है।


तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे 5 Best Adventure Movie के बारे जिन्हें लोगो में काफी प्यार दिया इन फिल्मों को खूब पसंद किया गया और सबसे अच्छी बात की ये सभी फिल्मे इंग्लिश के साथ साथ हिन्दी में भी उपलब्ध है।


हम आपको जिन पाँच एडवेंचर फिल्मों के बारे में बताने वाले है आपने पहले कभी भी ऐसी फिल्में नहीं देखि होंगी क्यूकी इन सभी movies की स्टोरी, ग्राफ़िक, और VFX कमाल के है और इस्न फिल्मों में आपको adventure के साथ साथ मैजिक का तड़का भी देखने को मिलेगा।


जब आप Hollywood की इन एडवेंचर फिल्मों को देखोगे तो यकीन मानो उस वक्त आप स्क्रीन से अपनी नजरे नहीं हटा पाएंगे और आप इन मूवीज की स्टोरी में खो से जायेंगे क्यूकी ये सभी मूवी है ही इतनी कमाल की।


इन सभी मूवी की IMDB रेटिंग भी अच्छी है में आपको इन सभी मूवी के नाम और imdb रेटिंग के साथ साथ स्टोरी के बारे में भी बटौंगा जिससे आपको ये अंदाजा लग सके की ये मूवी आपको देखनी चाहिए या नहीं तो चलिए दोस्तो जानते है Best Hollywood Adventure Movie Hindi के बारे में।

Top 5 Hollywood Adventure Movies In Hindi


1 – Assassin’s Creed 2016

हमारी इस लिस्ट में नंबर एक पर जो फिल्म है उसका नाम है assassin creed ये इस फिल्म को साल 2016 में रिलीज किया गया था पूरी फिल्म adventure से भरी हुई है आपको बता दूँ की ये फिल्म एक assassin creed नाम के हिट गेम के ऊपर बानी हुई है ये गेम काफी पॉपुलर है।


अगर इस assassin creed फिल्म की स्टोरी की बात की जाए तो इस में आपको कैलम मान के एक व्यक्ति की कहानी देखने मिलेगी कैलम एक सीक्रेट सोसायटी का मेंबर हुआ करता था वो भी पिछले जनम में होते थे असैसिन और उनका काम था एक सेब को बचाना।


और ये सेब काफी खास है क्यूकी ये सेब जिसके भी पास होगा वो इंसानों को काबू में रख कर सभी करप्ट चीज़ों को ख़त्म कर सकता है इस सेब की रक्षा की जिम्मेदारी पिछले जन्म में कैलम को दी गई थी।


कहानी मेन आगे देखने मिलता है की कैलम को ऐब्सटर्गो के कुछ लोग पकड़ कर ले जाते हैं और उसको एक ऐसी मशीन के साथ जोड़ देते है जिससे कैलम पिछली जिंदगी को दोबारा देखा जा सके कैलम जब इस मशीन में होता है और उस वख्त कैलम के दिमाग में जो भी चल रहा होता है उसको रिकॉर्ड कर लिया जाता है।


जो देखने में ऐसा लगता है जैसे कोई टाइम मशीन के अंदर वीडियो कैमरा लेकर घुस गया हो और विडियो को रेकॉर्ड कर रहा हो असल में ऐब्सटर्गो को उस जादुई सेब के बारे में जानकारी चाहिए होती है अब आपको इस फिल्म में आगे देखना है की क्या वो सबे उन्हें मिल पता है या नहीं।


इस फिल्म को IMDB पर 5.7/10 की रेटिंग मिली है और ये फिल्म हिन्दी में उपलब्ध है।


2 – Prince Of Persia: The Sands Of Time 2010

अगर आपको एडवेंचर के साथ साथ जादू भी देखना है तो ये फिल्म आपके लिए है क्यूकी ये एक कमाल की फिल्म है जो जादू और adventure से भरपूर है अगर इस फिल्म की कहानी की बात करें तो इसकी कहानी एक जादुई चाकू के आगे पीछे घूमती है।


और इस जादुई चाकू में अक खास तरहा की रेत भरी होती है और उस रेत की मदद से कोई भी व्यक्ति जिसके पास वो चाकू होगा वो time travel कर सकता है time travel करने के लिए चाकू के ऊपर एक बटन दवाना होता है इसकी कहानी एक गेम के ऊपर है जो Prince of Persia के नाम से है।


अब इस फिल्म का जो हीरो है यानि की प्रिंस उसके ऊपर अपने ही पिता की हत्या का आरोप लगा है और उसी वक्त उसके हाथ वो जादुई चाकू लग जाता है लेकिन इस जादुई चाकू के पीछे पहले से ही कई सारे लोग पढे होते है जो इस जादुई चाकू का इस्तेमाल बुराई के लिए करना चाहते है ।


अब आपको इस फिल्म में ये देखना है की इस फिल्म का हीरो उन लोगो से इस चाकू को कैसे छुपता है और उसके ऊपर जो उसके पिता की हत्या का आरोप लगा है उसको गलत सावित कर पता है या नहीं ये फिल्म आपको जरूर देखना चाहिए क्यूकी इसका concept एक डैम अलग और कमाल का है।


इस फिल्म को IMDB पर 6.6/10 की रेटिंग मिली है और ये फिल्म हिन्दी में उपलब्ध है।


3 – John Carter 2012

हमारी इस लिस्ट में नंबर तीन पर जो मूवी है उसका नाम है जॉन कार्टर इस फिल्म को साल 2012 में रिलीज किया गया था John carter movies in hindi में आपको एक अलग तरह कहानी देखने के लिए मिलेगी जो आजसे पहले आपने किसी और फिल्म में नहीं देखि होगी।


अगर इस फिल्म की कहानी की बात करें तो इसमे john carter की कहानी देखने मिलेगी Jhon को एक दिन पता लगता है की अमेरिका की एक जगह में सोना है अब Jhon उस सोने को खोजने में लग जाता है सोने की तलाश करते करते वो एक गुफा के अंदर चला जाता है।


यहाँ उसके सामने अजीब सा एक आदमी आ जाता है ये दोसनों एक दूसरे को मरने की कोशिश करने लगते है john उस दूसरे व्यक्ति को गोली मार देता है जिससे उसकी मौत हो जाती है Jhon के हाथ में उस मारे हुए व्यक्ति का लॉकेट आ जाता है।


जिसके बाद वो व्यक्ति कुछ बोलता है john उसके बोले हुए शब्द को रिपीट कर लेता है जिसके बाद Jhon सीधा पृथ्वी से मंगल ग्रह पर पर पहुँच जाता है मंगल गृह पर पहुँचने के बाद यहाँ कम गुरुत्वाकर्षण के कारण वो लंबी छलांगे और ताकद्वर मुक्के मारने में सक्षम होता है।


लेकिन इस टाइम पर मंगलवासियों के बीच आपस में ही युद्ध चल रहा होता है जिसके बीच Jhon भी फंस जाता है तो आगे की कहानी मे आपको देखना है की क्या jhon वापस पृथ्वी पर आ पता है या नहीं और मंगल गृह पर उसके साथ क्या क्या होता है इस फिल्म मे आपको कई सारे ट्विस्ट भी देखने मिलेंगे।


इस फिल्म को IMDB पर 6.6/10 की रेटिंग मिली है और ये फिल्म हिन्दी में उपलब्ध है।


4 – Pirates of the Caribbean: Dead Men Tell No Tales 2017

हमारी इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है पाइरेट्स ऑफ द कैरीबियन 5 ये एक मूवी सिरीज़ है इसके अब तक पाँच पार्ट रिलीज किए जा चुके है वैसे आपने कभी ना कभी इस फिल्म के बारे में सुना होगा क्यूकी इस फिल्म सिरीज़ की दुनिया में एक अलग ही पहचान है।


इसमें आपको कप्तान जैक स्पैरो यानी की जॉनी डेप की कहानी देखने मिलेगी जो थोड़ा पागल funny है लेकिन inteligent भी काफी है इसकी कहानी में healers होते है जिन्हें एक श्राप मिला होता है और वो श्राप है की वो कभी धरती पर कदम नहीं रख सकते ये सब समुंदर में ही भटकते रहेंगे।


डेड मैन इस फीमल का मुख्य विलेन है वो जैक स्पैरो से बदला लेना चाहता है क्यूकी उसका ध्येय समुद्र के हर डाकू को मारना था लेकिन जैक स्पैरो ने उसी को मार डाला था इस लिए वो अब उससे बदला लेना चाहता है क्यूकी वो मरे-मरे लौटकर आया है और अब उसे एक त्रिशूल की जरूरत है क्यूकी जिसे भी वो त्रिशूल मिल जाता वो समुद्र पर राज करेंगा।


इस फिल्म के विजुअल्स बहुत अच्छे हैं साथ की कमेरा वर्क भी अच्छा है इस अब आपको इस कहानी में आगे देखना है की वो त्रिशूल उन्हें मिल पता है या नहीं इसके लास्ट में कुछ ऐसे सीन है जिन्हें देख कर आप दाँतो तले उंगलिया दबा लोगे।


इस फिल्म को IMDB पर 6.5/10 की रेटिंग मिली है और ये फिल्म हिन्दी में उपलब्ध है।


5 – Jumanji The Next Level 2019

ये हॉलीवुड की पॉपुलर मूवी सिरीज़ में से एक है इसका पहला पार्ट 1995 में रिलीज हुआ था और ये रॉबिन विलियम्स की बोर्ड गेम पर आधारित फिल्म सिरीज़ है 2017 में दुनिया के सबसे महंगे एक्टर में से एक ड्वेन जॉनसन ने इसके सीक्वल ‘जुमांजीः वेलकम टु जंगल’ में नजर आए।


इस फिल ने रिलीज होते ही दर्शकों का दिल जीत लिया फिर साल 2019 में फिर इसका एक पार्ट रिलीज किया गया जिसका नाम जुमांजी नेक्स्ट लेवल था हॉलीवुड की एक्शन और रोमांच से भरपूर ये फिल्में देखने वाले फैन्स के लिए ‘जुमांजीः द नेक्स्ट लेवल (Jumanji: The Next Level )’ मजेदार फिल्म थी।


इसमें आपको स्पेंसर, बेथनी, फ्रिज और मार्था की कहानी देखने मिलेगी स्पेंसर अचानक से गेम में वापस चला जाता है जब वो कहीं नहीं मिलता है तो उसके दोस्त समझ जाते हैं कि स्पेंसर गेम में वापस चला गया है उसको बचाने के लिए एक बार फिर से चारों गेम में पहुंच जाते हैं।


इस गेम में जाते ही हर किसी का किरदार बदल जाता है उसके बाद इस फिल्म में जो एडवेंचर स्टार्ट होता है वो अलग ही लवेल का है अब आपको देखना है की क्या वो अपने दोस्त को गेम से वापस ला पाते है या नहीं ये कमाल की एडवेंचर फिल्म है आपको अपनी लाइफ में एक बार जरूर देखना चाहिए।


इस फिल्म को IMDB पर 6.7/10 की रेटिंग मिली है और ये फिल्म हिन्दी में उपलब्ध है।


अंतिम शब्द –

तो दोस्तो ये हॉलीवुड की Top 5 Hollywood Adventure Movie In Hindi ये सभी फिल्में हिन्दी में उपलब्ध है और ये सभी फिल्म आपको एडवेंचर की एक अलग ही दुनिया में ले जाएंगी।


अगर आपको हमारा ये आर्टिकल Best Hollywood Adventure Movie In Hindi पसंद आया तो अपने दोस्तो में इसे जरूर शेयर करें यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ