Responsive Ad Code Here

Adipurush Movie Download 480p, 720p & 1080p (Hindi-Tamil)

हेलो दोस्तों स्वागत हैं आपका हमारे ब्लॉग पर तो आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है Adipurush Movie के बारे में की आदिपुरुष मूवी मूवी का हीरो कौन हैं और इसका निर्देशक, निर्देशित किसने क्या है साथ ही इस मूवी से जुडी कुछ ऐसे बातें भी आपको बताने वाले है जो आपको पहले से पता नहीं होंगी और Adipurush Movie Ki Kahani Kya Hai ये भी आपको बताने वाले है तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ना।


आदिपुरुष मूवी एक आगामी फैंटसी ड्रामा फिल्म है जिसका निर्देशन ओम राउत कर रहे है ओम राउत इससे पहले Tanhaji जैसे सुपरहिट मूवी बना चुके है ये फिल्म हिंदी और तेलुगु, तमिल समेत कई और भाषा में रिलीज़ की जाएगी इसके अलावा मलयालम और कन्नड़ भाषा में में ये फिल्म डब की जायेगी फिल्म के निर्माता भूषण कुमार है फिल्म में जाने-माने सुपरस्टार प्रभास, सैफ अली खान, कृति सेनन लीड रोल में नज़र आयेंगे।


जी हाँ 3 सितम्बर 2020 को फिल्म के निर्देशक ने सैफ अली खान का नाम भी रिवील कर दिया था आदिपुरुष फिल्म में सैफ अली खान एक सुपरविल्लन के रूप में नज़र आयेंगे यानि की आदिपुरुष मूवी में सैफ अली खान रावण का किरदार निभा रहे है  और बता दें की 9 अक्टूबर 2021 को सैफ ने लंकेश के शूट को पूरा भी कर लिया था।


Adipurush Movie Summary

अगर आपको नहीं पता तो बता दूँ की आदिपुरुष मूवी भारतीय सिनेमा की एक पौराणिक मूवी हैं इस मूवी को ओम राउत ने बनाया है और ये भारत की दूसरी सबसे महंगी फिल्म है पहले नंबर पर RRR है जिसकी लगत 550 करोड़ थी बही आदिपुरुष 500 करोड़ में बानी है आदिपुरुष मूवी के निर्माण की जिम्मेदारी T-Series Films और Retrophiles ने ली है।


इबाहुबली मूवी  अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता प्रभास आदिपुरुष मूवी में मुख्य किरदार में नजर आने वाले हैं जिसके कारण इस मूवी को हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषा के साथ साथ और भी कई साडी भाषाओं में एक साथ रिलीज़ किया जायेगा इस मूवी में प्रभास राघवा (राम) कीर्ति सेनन जानकी (सीता) बही सैफ अली खान को लंकेश यानि की रावण के किरदार में दिखाया गया हैं।


और हाँ Adipurush Movie 3D ग्राफ़िक्स के साथ बनाई गई भारत की सबसे महंगी मूवी है आदिपुरुष मूवी महर्षि बाल्मीकि द्वारा रचित रामायण पर आधारित होगी इस मूवी का कुल बजट 500 करोड़ रुपए का हैं हल ही में इसका टीज़र रिलज क्या गया जिसने रिलीज होते ही कई सरे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए बही इस मूवी का बॉयकॉट भी क्या जा रहा है कुछ लोगो को मॉर्डन रावण का लुक पसंद नहीं आ रहा है।


Adipurush Movie Story - आदिपुरुष फिल्म की कहानी

अगर इसकी कहानी की बात करें तो में आपको बता दूँ की हमें आपको आदिपुरुष मूवी की कहानी बताने की कोई भी आवयश्कता नहीं हैं क्योकि मुझे नहीं लगता की कोई ऐसा होगा जिसने  रामायण अच्छे से पड़ी या फिर सुनी ना हो लेकिन अगर आप रामायण नहीं सुनी या नहीं पढ़ी तो चलिए हम आपको बताते है की आदिपुरूष मूवी की कहानी क्या होने वाली है।


इसकी कहानी में राम यानि वाघवा वनवास के लिए जाते हैं जिसमे उनका सदा जीवन दिखाया जायेगा जिसके बाद जानकी को रावण लंका ले जाता है जिसके बाद राघवा अपनी वानर सेना लेके रावण को हारने लंका जाते है आदिपुरुष फिल्म में पूरी रामायण को दिखना सम्भव नहीं है इसलिए इस मूवी में राम के जीवन का सिर्फ एक ही भाग दिखाया जायेगा।


Adipurush Movie Official Trailer - आदिपुरुष मूवी का ट्रेलर

आदिपुरुष मूवी एक बड़े बजट की फिम्ल है जिसका इंतजार काफी समय से लोगो को था क्युकी बाहुबली के बाद प्रभास के दो फ़िल्में रिलीज हुई थी पहली सहो और दूसरी और दूसरी राधे श्याम और ये दोनों मूवी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई जिसके बाद प्रभास की आदिपुरुष मूवी से काफी उम्मीदें लगाई जा रही है।


अगर आपको आदिपुरुष मूवी ट्रेलर देखन है तो बता दे की इस मूवी का official ट्रेलर अभी तक नहीं आया हैं यह इस मूवी की सिर्फ एक छोटी-सी झलक हैं जिसमे इस मूवी के दमदार होने का अंदाज़ा लगाया जा सकता है जैसे ही इस मूवी का ट्रेलर आ जायेगा हम आपको सबसे पहले दिखाने की कोशिश करेंगे लेकिन इसका टीजर आ गया है जिसे आप निचे क्लिक करके देख सकते हो।



Adipurush Movie Release Date - आदिपुरुष मूवी की रिलीज़ तारीख

आदिपुरुष मूवी का काम लगभग पूरा हो चूका है और ये मूवी 2023 में रिलीज़ की जाएगी आदिपुरुष  मूवी को एक साथ कई साडी भाषओ में जिसमे मुख्य रूप से हिंदी, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम भाषा में रिलीज क्या जायेगा साथ ही ऐसा अनुमान हैं की प्रभास की यह फिल्म आने वाले बॉक्स ऑफिस के काफी सरे रिकार्ड्स को ब्रेक कर देगी Adipurush Movie Release Date की बात करें तो ये मूवी 12 January 2023 को रिलीज़ की जाएगी।


Adipurush Movie Casting 

ये तो आपको पहले ही बता चुके है की आदिपुरुष मूवी के लिए इस मूवी के निर्माताओं ने 3 सितम्बर 2020 को ये बात साफ़-साफ़ बताई थी की इस में मूवी प्रभास भगवान श्री राम की भूमिका निभा रहे हैं बही सैफ अली खान इसमें रावण का किरदार निभा रहे है बही कीर्ति सेनन इस मूवी में सीता माता का किदार निभा रही है।


बही आदिपुरुष मूवी में सनी सिंह को भगवान श्री राम के छोटे भाई यानि की लक्ष्मण के रूप में चुना गया है और 12 मार्च 2021 को कृति सनोन को इस मूवी में होने की पुष्टि की थी और जल्द ही इस मूवी का ट्रेलर भी लांच कर दिया जायेगा इसका टीजर आ चूका है जिसके बाद इस मूवी को काफी विरोध का सामना करना पढ़ रहा है।


Adipurush Controversy

साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म आदिपुरुष का टीजर 2 October को रिलीज क्या गया था रिलीज होते ही इस मूवी ने कई सरे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए लेकि इसके साथ ही आदिपुरुष मूवी को लेकर बवाल शुरू हो गया था इस टीजर में दिखाए गए फिल्मी किरदारों को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है।


बता दें की आदिपुरुष फिल्म को ओम राउत ने डायरेक्ट क्या है आदिपुरुष का टीजर रिलीज होने के बाद नया विवाद शुरू गया है जैसा की सब जानते है है ये फिल्म रामायण पर आधारित है ऐसे में फिल्म के टीजर में दिखाए गए किरदारों को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है और इस फिल्म का बॉयकॉट क्या जा रहा है।


ये फिम आज के मॉर्डन टाइम के हिसाब से बनाई गई है लेकिन ये लोगो को बिलकुल पसंद नहीं आई दरअसल रावण वाले लुक को लेकर सबसे से ज्यादा बबाल हो रहा है क्युकी इस फिल्म में रवां के लुक को काफी ज्यादा मॉर्डन दिखाया गया है जो लोगो को पसंद नहीं आया।


जब से आदिपुरुष मूवी का टीजर रिलीज क्या गया है तब से ही सोशल मीडिया पर आदिपुरुष मूवी का बायकॉट किया जा रहा है साथ ही फिल्म के किरदारों को जमकर ट्रोल किया जा रहा है बही इस फिल्म का VFX एक डैम घटिया है ऐसा लग रहा है जैसे कोई कार्टून फिल्म देख रहे है।


Adipurush Movie Important Facts In Hindi

  • इस मूवी में सगीत के लिए सचेत-परंपरा को लिए गया है ये वह ही जिन्होंने कबीर सिंह मूवी में बेखयाली गाने को संगीत दिया था।
  • प्रभास ने इस मूवी की शूटिंग मार्च 2021 में मुंबई में शुरू कर दी थी।
  • इस मूवी में काम करने के लिए प्रभास से 150 करोड़ की मोती फीस ली है।
  • आदिपुरुष मूवी रामायण कर आधारित है।
  • इस मूवी प्रभास और सैफ अली खान पहेली बार साथ में एक साथ काम कर रहे हैं।
  • रामायण के ऊपर इससे भी पहले बहुत साडी मूवीज बन चुकी हैं।
  • बताया जा रहा यही की इस फिल्म में 8000 से भी ज्यादा vfx शॉट का इस्तेमाल क्या जायेगा।
  • आदिपुरुष में काम करने के लिए सैफ अली खान ने 12 करोड़ और कीर्ति सेनन 3 करोड़ और सनी सिंह ने 1.5 करोड़ रुपये चार्ज किए।
  • आदिपुरुष मूवी का बजट लगभग 500 करोड़ का है।
  • इस फिल्म को हिंदी, तेलगु, तमिल समेत कई और भाषाओ में रिलीज क्या जायेगा।
  • प्रभास की आदिपुरुष और अक्षय कुमार की राम सेतु भारतीय सिनेमा की आने वाली पौराणिक मूवीज हैं।


अंतिम शब्द - 

तो दोस्तो में उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स मे कमेंट करके पुंछ सकते हो और आप हमरे इस आर्टिकल को अपने और दोस्तो मे शेयर जरूर करें शुक्रिया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ