Responsive Ad Code Here

Top 10 Best Adventure Hollywood Movie In Hindi

हेल्लो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर मूवीस देखना किसे पसंद नहीं है हर कोई मूवीस देखना चाहता है अब किसी को एक्शन मूवीस पसंद आती है तो किसी को लव रोमांटिक लेकिन Adventure मूवीस हर किसी को पसंद आती है तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको Top 10 Adventure Hollywood Movie In Hindi के बारे में जानकारी देने वाले है।


Adventure मूवीस के अंदर आपको एक अलग ही दुनिया देखने मिलती है इन मूवीस में या तो लोग जंगल के अंदर खजाना ढूंढते के लिए जाते हैं या फिर जंगल में जा कर फंस जाते हैं जहां उनका सामना खतरनाक जंगली जानवरों से होता है।


अगर आपको भी Best Adventure Movies in Hindi dubbed के बारे में जानना है तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़ना वैसे तो सबकी चॉइस अलग अलग होती है लेकिन हॉलीवुड फिल्मों को लोग काफी पसंद करते है और अगर हॉलीवुड फिल्मो में adventure movies in hindi हो तो उसकी बात ही अलग है।


अगर आपको भी Adventure फिल्मे पसंद आती है तो अभी आप बिलकुल सही जगह पर आ गए हो क्यूकी आज हम आपको Top 10 hollywood adventure movies in hindi के बारे में बताने वाले है ये मूवी अपने पहले नहीं देखी होगी ये कौनसी फिल्में है ये जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।


हम आज आपके लिए लेकर आए है 10 Best Adventure Movie List जो आपको एक अलग ही दुनिया का अनुभव कराएंगी इन दस मूवीस मे से अपने कुछ मूवी के तो नाम भी नहीं सुने होंगे इन सभी movies की स्टोरी, ग्राफ़िक, और VFX कमाल के है।


दोस्तो यकीन मानिये इन Adventure Movies को देखते वक्त आप स्क्रीन से अपनी नजरे तक नहीं हटा पाएंगे और आप इन मूवीज के साथ एक अलग ही adventure पर चले जाओगे यह सभी high rated movies हैं जोकि अपने टाइम पर सुपर हिट रही थी।


ये सभी मूवीस आपको काफी पसंद आने वाली है और सबसे अच्छी बात ये है की ये सभी मूवीस हिन्दी में है तो चलिए दोस्तो जानते है Top 10  Best Magic Adventure Movies in Hindi के बारे में।


best hollywood adventure movies


1- Indiana Jones And The Kingdom Of The Crystal Skull

हमारी इस लिस्ट में पहले नंबर पर जो मूवी है उसका नाम है Indiana Jones and the Kingdom of the Crystal Skull इस मूवी को साल 2008 में रिलीज किया गया था ये एक Action, Adventure मूवी है और ये हिन्दी में उपलब्ध है।


कहनी की बात करें तो इस मूवी में आपको इंडियाना जोंस नाम के एक Archaeologist की कहानी देखने को मिलेगी जो एक लंबे समय से अपने Archaeologist के कामों से दूर हैं और अब ये बच्चों को पढ़ाने का काम करता है लेकिन एक दिन मजबूरन इस Archaelogist को अपने काम पर वापस आना पड़ता है।


क्योंकि सोवियत संघ के लोग अब इन्हें सोवियत संघ ही कहेंगे क्योंकि उस समय तक Russia नहीं बना था यानि की सोवियत संघ का विघटन नहीं हुआ था कहानी में आगे दिखाया जाता है की सोवियत संघ के कुछ लोग एक रहस्यमई Artefact के पीछे पड़े हैं जो की Crystal Skull है।


और येCrystal Skull एक एलियन की है अब आपको इस कहानी में देखना है की ये पृथ्वी पर कैसे कई सारे लोग इस Crystal Skull को ढूंढ रहे हैं आखिर ये लोग इसे क्यू ढूंढ रहे है ये आपको फिल्म देख कर पता चल ही जाएगा इस मूवी को IMDB पर 6.1/10 की रेटिंग मिली है।


2 - Anacondas: The Hunt For The Blood Orchid

हमारी इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है Anacondas: The Hunt for the Blood Orchid इस मूवी को साल 2004 में रिलीज किया गया था ये एक Action, Adventure मूवी है वैसे आप ने कभी ना कभी एनाकोंडा के बारे में सुना या पढ़ा जरूर होगा या हो सकता है किसी मूवी में देखा हो।


अगर आपको नहीं पता तो बता दूँ की ये एक बहुत बड़ा और खतरनाक साँप होते है इस मूवी के कहानी में आपको देखने मिलेगा की कुछ लोग एक खास तरह के फूल को ढूंढने के लिए जंगल में जाते है क्यूकी इस फूल से कई बड़ी से बड़ी बीमारियों का इलाज किया जा सकता है।


लेकिन इन लोगो को ये बिलकुल भी पता नहीं होता है की जंगल में जा कर इनका सामना एनाकोंडा से होने वाला है जो इनकी जान का दुश्मन बन जाता है ऐसे में ये लोग कैसे अपने आप को बचाते है ये आपको इस मूवी में देखना है इसको IMDB पर 4.7/10 की रेटिंग मिली है।


3 - Dora And The Lost City Of Gold

हमारी इस लिस्ट की तीसरी मूवी है Dora And The Lost City Of Gold इस मूवी को साल 2019 को रिलीज किया गया था और ये एक Adventure, Comedy मूवी है अगर इसकी कहानी की बात करें तो इसमें आपको Dora नाम की एक लड़की की कहानी देखने मिलेगी डोरा के माता-पिता खजाने ढूंढने में माहिर है।


एक दिन डोरा के माता-पिता को पता चलता है एक ऐसे शहर के बारे में जो की पूरी तरहा से सोना से बना हुआ है अब अजिसे ही इनको इस शहर के बारे में पता चलता है तो उसके बाद कुछ लोग उनको किडनैप कर लेते हैं क्यूकी वो लोग भी उस सोने से बने शहर के बारे में जानना चाहते हैं।


जिसके बाद डोरा फैसला लेती है कि वो अपने माता-पिता को ढूंढेंगी और साथ ही साथ उस सोने से बने शहर के पीछे के रहस्य को भी उजागर करेगी कि क्या सच में काही सोने से बना शहर है या सिर्फ ये एक अफवा है ये आप इस मूवी के देखकर पता लगा सकते हो इसको IMDB पर 6.1/10 की रेटिंग मिली है।


4 - Tomb Raider

हमारी इस लिस्ट की चोथी मूवी का नाम है Tomb Raider और इस मूवी को साल 2018 में रिलीज किया गया था आपको बता दें की Tomb Raider गेम का एक लाइव एक्शन एडेप्टेशन है इसके साथ ये Lara Croft: Tomb Raider मूवी सीरीज का रीबूट भी है और ये पूरी सीरीज एक गेम के ऊपर आधारित है।


अगर इसकी कहानी की बात करें तो इसमे एक लड़की की कहानी आपको देखने मिलेगी जन वो लड़की चोटी होती है तो उसके पिता अचानक से गायब हो जाते हैं और जब वो लड़की बड़ी होती है तो तो उसे पता लगता है कि उसके पिता आईलैंड से गायब हुए थे।


वो लड़की फैसला करती है की वो उस जगहा जा कर अपने पिता को खोजेगी वो अपने पिता को खोजने के लिए एक आईलैंड पर जाती है जहां कई सारे राज दफन है आखिर वो राज किया है ये जानने के लिए आपको इस फिल्म को देखना होगा लेकिन ये सिर्फ  इंग्लिश लैंग्वेज में है इसको IMDB पर 6.3/10 की रेटिंग मिली है।


5 - Six Days Seven Nights

हमारी इस लिस्ट में पंचवे नंबर पर जो मूवी है उसका नाम है Six Days Seven Nights और इस मूवी को साल 1998 में रिलीज किया गया था ये एक Action, Adventure, Comedy फिल्म है इस मूवी के अंदर आपको एक एडिटर लड़की की कहानी देखने मिलेगी जो न्यूयॉर्क के न्यूज़पेपर की एडिटर है।


ये अपने पति के साथ घूमने जाती है लेकिन इसको एक अर्जेंट काम से वापस जाना होता है जल्दी वापस जाने के लिए ये एक प्लेन बुक करती है लेकिन ये प्लेन रास्ते में बिजली कड़कने के दौरान क्रैश जाता है और ये एक ऐसे आइलैंड पर क्रैश होता है जहां से निकाल पाना मुश्किल है।


ऐसे में ये पति पत्नी किस तरह से सरवाइव करते हैं ये देखना काफी दिलचस्प होगा क्या वो जिंदा वापस आ भी पाते है या नहीं ये आपको इस मूवी में देखना है ये कमल की मूवी है लेकिन में आपको बता दूँ की ये मूवी इंग्लिश लैंग्वेज में उपलब्ध है इसको IMDB पर 5.8/10 की रेटिंग मिली है।


6 - Jungle

हमारी इस लिस्ट में छटे नंबर पर जो फिल्म है उसका नाम है Jungle इस फिल्म को साल 2017 में रिलीज किया गया था ये एक कमाल की Action, Adventure, Biography फिल्म है और हम में आपको बता दूँ की ये एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है।


अगर कहानी की बात करे तो इसमें आपको एक ऐसे लड़के की कहानी देखने मिलेगी जो काफी समय से अपने परिवार से अलग एक एक दूसरी जगहा अपने दोस्तो के साथ ट्रिप पर गया हुआ है और अब इसकी ट्रिप पूरी होने में सिर्फ 3 दिन का समय बचा हुआ है तभी इसको यहाँ पर एक आदमी मिलता है।


और वो आदमी इसको बोलता है मैं तुम्हें इस जंगल में ले चलूंगा जहां में तुम्हें एक खूबसूरत इंडियन गांव भी दिखाऊंगा जिसके बाद ये लोग मान जाते है लेकिन बहा वहां जाकर इन्हें पता चलता है कि ये जंगल खतरनाक है  इसमे दलदल और बड़े-बड़े जानवर हैं जो व्यक्ति इन्हें लेकर आया था वो भी इन्हें छोड़ कर भाग जाता है।


अब आपको इस मूवी में देखना है की अब ये लोग उस खतरनाक जंगल में कैसे सरवाइव करते हैं यहाँ हर एक कदम पर इनकी जान को खतरा है ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है और यह घटना 1981 में एक व्यक्ति के साथ घटी थी।


क्या वो इस खतरंक जंगल से जिंदा वापस आ पता है या नहीं वो आपको इस मूवी में देखना है आपको बता दूँ की यह ऑफिशियल तो ये मूवी इंग्लिश में अवेलेबल है लेकिन आना ऑफिशियल आपको ये फिल्म हिंदी में मिल जाएगी IMDB पर इसको 6.7/10 की रेटिंग मिली है।


7 - The Jungle Book 

ये एक कमाल की Adventure, Family मूवी है इसको साल 2016 में रिलीज किया गया था इस मूवी को आप आप फैमिली के साथ देख सकते हो ये मूवी हर किसी को पसंद आएगी इसमे आपको काफी सारा adventure देखने को मिलेगा कहानी की बात करें तो इसमें आपको।


मोगली नाम के एक छोटे लड़के के किहनी देखने मिलेगी मोगली एक इंसान का बच्चा है लेकिन किसी तरह वो जंगल के अंदर पहुंच जाता है जंगल में जानवर मोगली कोअपने बच्चे की तरह पाल पोस कर बड़ा करते है जिससे मोगली का रहन-सहन जानवरों की तरहा होता है।


इस जंगल में एक शेर भी रहता है जिसका नाम है शेरखान होता है और वो मोगली को बिल्कुल भी पसंद नहीं करता वो हमेशा मोगलों को मारना या इस जंगल से निकालना चाहता है वो इसमे कामयाब हो जाता है जिसके बाद मोगलों को जंगल से निकाल दिया जाता है।


लेकिन बाद में मोगली को पता लगता है की उस जंगल में एक बहुत बड़ा खतरा आने वाला है अब आगे आपको देखना है की कैसे मोगली जानवरो से साथ मिल कर उस खतरे को टालता है क्या वो इसमे कामयाब होगा या नहीं उसके लिए आपको इस फिल्म को देखना होगा ये हिन्दी में उपलब्ध है इसको IMDB पर 7.4/10 रेटिंग मिली है।


8 - Jurassic Park Series

ये मूवी सिरीज़ काफी ज्यादा पॉपुलर है इस सिरीज़ की पहली फिल्म साल 1993 में रिलीज की गई थी ये एक कमाल की Action, Adventure, Sci-Fi मूवी सिरीज़ है वैसे इस सिरीज़ में अब तक 6 पार्ट रिलीज किए जा चुके है और इसका 7वा पार्ट इस साल रिलीज किया जाएगा।


इस सिरीज़ को लोगो ने बहुत प्यार दिया है क्यूकी इसके अंदर आपको एडवेंचर ही नहीं बल्कि सर्वाइवल भी देखने मिलेगा इसमे आपको बड़े बड़े डायनासोरस देखने मिलेंगे जिनके सामने बड़ी से बड़ी मशीन गन भी किसी काम की नहीं है क्योंकि यह डायनासोरस काफी ज्यादा बड़े होते है।


इस सिरीज़ की हर मूवी की स्टोरी अलग है बूट आपस मे जुड़ी है अब आपको इस सिरीज़ में देखना है की इंसान किस तरह सरवाइव करते हैं इस मूवी सिरीज़ के सभी पार्ट हिन्दी में उपलब्ध है IMDB पर इसके पहले पार्ट को सबसे ज्यादा 8.1/10 की रेटिंग मिली है।


9 - The Rundown

इस मूवी को साल 2003 मे रिलीज किया गया था ये एक कमाल की Action, Adventure, Comedy मूवी है कहानी की बात करें तो इसमे आपको एक ऐसे व्यक्ति की कहानी देखने मिलेगी जो पैसो के लिए बड़ी से बड़ी मुश्किल वाला काम भी कर देता है।


अब इसको एक आदमी काम करने के लिए बोलता है और वो काम होता है उसके बेटे को अमेजॉन के जंगल से वापस लाना क्योंकि इसका बेटा अमेजॉन जंगल के अंदर है जो की एक खजाने के बारे में जनता है और वो उसे खोजने के लिए यहाँ आया होता है।


इस आदमी को काम मिलता है उसके बेटे को जंगल से वापस लाने का लेकिन दूसरी तरफ कुछ गुंडे भी उसके पीछे पढ़ जाते है खजाने की वजहा से क्या वो उस खजाने को खोज पाएंगे या उसको वापस जंगल से बचा कर ला पाएगा वो सब आपको इस म मूवी में देखना है IMDB पर इसको 6.7/10 की रेटिंग मिली है।


10 - The Beach

हमारी इस लिस्ट की आखरी मूवी है The Beach इस फिल्म को साल 2000 में रिलीज किया गया था ये एक  Romantic, Adventure, Drama फिल्म है लेकिन में आपको बता दूँ की ये एक R-rated फिल्म है इस लिए आप इसे बच्चो या फ़ैमिली के साथ ना देखें तो ही आपके लिए अच्छा होगा क्यूकी इसमे खून खरबा बहुत है।


कहानी की बात करें तो इसमे एक लड़की की जो न्यूयॉर्क से थाईलैंड घूमने के लिए आते है और ये जाने अनजाने में कुछ लोगो के साथ एक आईलैंड पर जाते है यहाँ आने के बाद उन्हें पता लगता है की वो लोग इस आईलैंड पर अकेले नहीं है बल्कि यहाँ पहले से भी कुछ लोग रेह रहे है।


अब ये सभी लोग यहाँ रेह रहे लोगो से मिलते है और उनके साथ ही यहाँ रहते है लेकिन वो एक बात से अंजान होते है की कि एक बार जो इस आईलैंड पर आ गया वो कभी भी वापस नहीं जा सकता यहां से और जब इन्हें ये पता चलता है तो मुसीबत और ज्यादा बढ्ने लगती है।


क्यूकी इस आईलैंड हर एक कदम पर खतरा है यहाँ हर जगह पर जाल बिछाए हुए हैं लोगों को मारने के लिए ऐसे में वो सभी लोग यहाँ से कैसे निकलेंगे जिंदा बचेंगे या नहीं वो जानने के लिए आपको इस मूवी को देखना होगा मूवी हिंदी में उपलब्ध है इसको IMDB पर 6.7/10 की रेटिंग मिली है।


अंत में -

तो दोस्तो ये हॉलीवुड की Top 10 Adventure Hollywood Movie In Hindi इन मूवीस में आपको एक अलग ही दुनिया और अलग ही लेवल का adventure देखने को मिलेगा इनमेसे ज्यादतर मूवी हिन्दी में उपलब्ध है।


मैं उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा बताई गई Best Adventure Hollywood Movie In Hindi आपको पसंद आई होगी अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा तो आप इसको अपने दोस्तो में जरूर शेयर करें यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो।


यदि आपको किसी और मूवी के बारे मे जानना है तो आप हमे कमेंट करके बता सकते हो हम अपनी अगली पोस्ट मे उसके बारे मे बता देंगे आपने इन पाँच मूवी में से कोनसी मूवी देखि है और आपको कौनसी मूवी सबसे ज्यादा अच्छी लगी कमेंट मे जरूर बताना आप हमें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ