Responsive Ad Code Here

[Updated] Telegram Channel Join Link - Best Movie Download Telegram Channel List

स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर व्हाट्सएप तो लगभग हर कोई इस्तेमाल करता है लेकिन क्या आपको पता है व्हाट्सप्प के बाद एक और मोस्ट पॉपुलर मैसेजिंग एप है जिसका नाम है टेलीग्राम जी है ये काफी तेजी से लोगो के बीच मे पोपुलर हो रहा है और हो भी क्यूँ ना क्यूकी टेलीग्राम आपको व्हाट्सएप से ज्यादा फीचर्स देता हैं।


जो फीचर टेलीग्राम अपने यूसर को देता है वो व्हाट्सप्प नहीं देता और ये सभी फीचर काफी कमाल के है जो आपके बहुत काम में आते है अगर आपको नहीं पता इसके बारे में तो हमने पहले से एक आर्टिकल इस पर पोस्ट किया हुआ है टेलीग्राम क्या है और इस्तेमाल कैसे करें इसके लिए आप इसको भी पढ़ सकते हो। 


टेलीग्राम के कई सारे एडवांस फीचर में एक फीचर है चैनल का जी हाँ आप टेलीग्राम ऐप में अपना चैनल भी बना सकते हो पहले से इस ऐप में लोगो ने मूवीस चैनल बना रखे है और वो अपने चैनल पर मूवीस वेब सिरीज़ सॉन्ग आदि शेयर करते है ऐसे कई सारे पोपुलर मूवी चैनल टेलीग्राम ऐप पर है।

 

Telegram Movies Channel Join link

अगर आपको भी मेरी तरहा मूवीस वेब सिरीज़ देखने पसंद है तो आजका हमारा ये आर्टिकल आपके लिए है आज के इस आर्टिकल जानकारी देंगे की कैसे Telegram Movies Channel आप जॉइन कर सकते हो साथ ही में आपको popular telegram movie channels join link भी देने वाला हूँ इन चैनल पर आपको मूवीस वेब सिरीज़ आदि हिन्दी में देखने के लिए मिलेंगी। 


जब भी भारत में कोई नई फिल्म या Web Series रिलीज होती है और उसके सिनेमा में जाकर देखने का आपके पास टाइम नहीं है तो ऐसे में आप के दिमाग में यही चलता है की उस Movie या फिर Web Series को Download कैसे करें वो भी HD मे किसी भी नई फिल को Download करना इतना भी आसान नहीं है जितना आपको लगता है।


वैसे तो ज्यादातर लोग जानते है लेकिन अगर आपको नहीं पता तो बता दूँ की Telegram Movie Download करने के लिए अच्छा ऑप्शन है आज के समय में कई सारे बड़े और पोपुलर Movies Downloding Telegram Channel है जो Movies Download करने के लिए जाने जाते है तो हम आज हम आपको कुछ ऐसे ही पोपुलर Telegram Movie Channel की List देने वाले है।


Telegram क्या है?

जैसा की सब जानते ही है की Telegram एक Messaging सर्विस App है ये Telegram App एंड्रॉयड, Windows, iOs, mac os, Linux प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध हैं टेलीग्राम में आप व्हाट्सप्प की तरहा ही अपने दोस्तों के साथ Photos, Videos, Audio, और Files को आसानी से Share कर सकते हो और हाँ ये बिलकुल फ्री ऐप है।


टेलीग्राम ऐप को 14 अगस्त 2013 में Launch किया गया था ये App लगभग 14 अलग अलग भाषा में उपलब्ध है टेलीग्राम ऐप अपने यूजर के लिए व्हाट्सप्प ऐप से कहीं ज्यादा Features देता है टेलीग्राम के कुछ प्रमुख Features Message, Bots, Channels, Custom Folders , Stickers, Drafts, Secret Chat, Voice Call, Telescope (Video Message), Live Location, Social Login, Polls आदि टेलीग्राम के बेहतरीन फीचर है।


टेलीग्राम के ये सभी Features यूजर को अपनी और आकर्षित करते है क्यूकी ये फीचर कोई और Messaging App अपने यूसर को नहीं देता है दुनिया भर मे लगभग 400M से भी ज्यादा आज के समय में टेलीग्राम के यूसर है हो सकता है आप भी इस ऐप का इस्तेमाल करते हो।


तो चलिए दोस्तो अब बात करते Telegram Movies Channels जहां से आप मूवीस या वेब सिरीज़ को देख सको हम आपको नीचे टेलीग्राम के पोपुलर मूवी चैनल लिस्ट देंगे चैनल को जॉइन करने के लिए चैनल लिंक पर क्लिक करें उसके बाद टेलीग्राम ऐप ओपेन होगा यहाँ Join Now का ऑप्शन होगा उस पर क्लिक करते ही आप उस चैनल में जॉइन हो जाओगे।


जब आप चैनल जॉइन कर लोगे उसके बाद उस चैनल पर अपलोड मूवीस या वेब सिरीज़ को आप देख सकते हो या जब भी कोई नई मूवी आएगी उस चैनल में तो आप उसको download कर सकोगे वैसे आप नई नई movies और वेब सिरीज़ के लिए करी सारे मूवीस चैनल को एक साथ जॉइन कर सकते हो टेलीग्राम मूवी चैनल लिंक आपको मिल जाएंगे तो चलिए जानते है।


टेलेग्राम Channel और टेलीग्राम Group क्या है?

Telegram अपने यूसर को ऐसे बहुत से features देता है जो इसे किसी और मैसेजिंग ऐप से अलगा बनाता है जिसमे आपको व्हाट्सप्प ग्रुप की तरहा Telegram Groups का फीचर भी मिलता है लेकिन इसमे आपको Telegram Channel का भी ऑप्शन मिलता है।


Telegram Group व्हाट्सप्प की तरहा इसमे आपको ग्रुप का फीचर दिया जाता है लेकिन ये व्हाट्सप्प से काफी अलग है क्यूकी व्हाट्सप्प ग्रुप में आप 256 लोगो को जोड़ सकते हो बही टेलीग्राम ग्रुप में आप दो लाख लोगो को जोड़ सकते हो।


Teligram Channel ये फीचर आपको व्हाट्सप्प ऐप में नहीं मिलता है टेलीग्राम के ये फीचर सभी को पसंद आता है इस में आप अपना चैनल बना सकते हो और आपके चैनल को जीतने मर्जी उतने लोग जॉइन कर सकते है और आप भी एक बार 500 चैनल को जॉइन कर सकते हो।

Movie Download Telegram Channel 2022

Best Movie Channels List In Telegram

नीचे हम आपको कुछ Popular Telegram Movie Channels के जॉइन लिंक देने वाले है ये सभी चैनल काफी ज्यादा पोपुलर है मूवीस या वेब सिरीज़ Download करने के लिए इन चैनल पर आपको English, Gujarati, Hindi, Punjabi, Kannada, Malayalam, South Hindi Dub, Tamil, Telugu movies, आदि मूवी मिलेंगी।


अगर आप मेरी तरहा मूवीस देखना पसंद करते हो तो आपको नीचे दिए गए Telegram channels for movies को एक बार जरुर से जॉइन करना चाहिए क्योकि नीचे हमने Best Telegram Movie Channel Link दिए है जिसकी मदर से आप कोई भी मूवी Download कर सकते हो तो चलिए जानते है Hindi Movies Telegram Channel 2022 Join के बारे में।


टेलीग्राम ग्रुप कैसे ज्वाइन करें इसके ऊपर हमने अपने चैनल पर एक वीडियो उपलोड क्या है जिसमे हमने आपको सारी डिटेल दी है की आप कैसे टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन कर सकते हो इस वीडियो में आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी वीडियो को देखने के लिए निचे दिए गए वीडियो पर क्लिक करें क्लिक करते ही वीडियो प्ले हो जायेगा अगर वीडियो अच्छा लगे तो चैनल को Subscribe जरूर करना।



FilmyZiila4U Telegram Channel

ये टेलीग्राम चैनल काफी ज्यादा पोपुलर है मूवीस के लिए इस Telegram movie channel पर आपको Hollywood, Bollywood, Hindi Dub Movies, Dual Audio Movies आसानी से Download कर सकते हो वो भी फ्री में इस चैनल से आप Hindi Dub Web Series वो भी HD Quality में देख सकते हो।

Join Now


Bollywood Cineplex Telegram Channel

ये चैनल भी टेलीग्राम के पोपुलर मूवी चैनल में से एक है Bollywood Cineplex Movie Channel से आप फ्री में Bollywood की सभी नई पुरानी Movies को HD में Download करके देख सकते हो और हाँ इस चैनल पर आपको और दूसरे दूसरे पोपुलर Telegram hindi movie channel join link मिल जाएंगे जिससे आप और भी ज्यादा मूवी चैनल को जॉइन कर सकते हो।

Join Now


iMovieShare Telegram Channel 

टेलेग्राम के इस मूवी चैनल पर आपको नई और पुरानी दोनों तरहा की मूवी हिन्दी में देखने के लिए मिलेंगी इस मूवी चैनल से आप Full HD Quality में किसी भी मूवी को आसानी से डाउनलोड कर सकते हो इस मूवी चैनल पर भी आपको दूसरे Telegram movie channel link मिल जाएंगे जिससे आप और चैनल जॉइन कर सकते हो।

Join Now


Web Series Telegram Channel 

कुछ लोग होते है जिन्हें वेब सिरीज़ देखना पसंद नहीं लेकिन बही कुछ लोग ऐसे होते है जिन्हें डबल्यूबी सिरीज़ देखना काफी ज्यादा पसंद होता है अगर आप भी वेब सिरीज़ देखते हो तो हम आपके लिए लेकर आए है Best Web Series Telegram Channel Join Link इस चैनल पर आपको सभी वेब सिरीज़ हिन्दी में देखने के लिए मिल जाएंगे वो भी HD Quality में।

Join Now


Best Movies Telegram Channel Link

नीचे हम आपको कुछ बेस्ट टेलीग्राम चैनल के जॉइन लिंक दे रहे है इन सभी चैनल को आप फ्री में जॉइन कर सकते हो इन चैनल को जॉइन करने के बाद आपको लेटैस्ट बॉलीवुड मोवी हॉलीवुड मूवी वेब सिरीज़ साउथ हिन्दी डब मूवी मिलती रहेंगी।

Movie Channel NameJoining Link
Movie AddaJoin Now
Movie 4 YouJoin Now
Bolly MoviesJoin Now
9xmoviesJoin Now
KatmovieshdJoin Now
Englishmovies ClubJoin Now
Netflix Telegram ChannelJoin Now
All Movies HdJoin Now

दोस्तो ऊपर हमने आपको 8 बेस्ट टेलीग्राम मूवीस चैनल जॉइन लिंक दिए है लेकिन मुझे पता है की आपको कुछ और मूवीस चैनल चाहिए होंगे इस लिए हम नीचे आपको कुछ अच्छे मूवी चैनल जॉइन लिंक दे रहे है आप इन्हें भी जॉइन कर सकते हो ये बिलकुल फ्री है।

Telegram ChannelJoining Link
Latest HollywoodJoin From Here
Movies HDJoin From Here
English Movies HDJoin From Here
Disney Movies ChannelJoin From Here
Hindi Dub MoviesJoin From Here
Netflix Movies HDJoin From Here
All Movies AddaJoin From Here
Movizz 4 YouJoin From Here
catmoviz ChannelJoin From Here
MoviezoonJoin From Here
HD 4 MoviezJoin From Here


18+ Telegram Channel Link

ऊपर हमने आपको कुछ और बेस्ट टेलीग्राम चैनल के लिंक दिए है जिन्हें आप फ्री मे जॉइन कर सकते हो लेकिन हमने कुछ दिन अपने इस ब्लॉग पर एक आर्टिकल पोस्ट किया था टेलीग्राम क्या है कैसे इस्तेमाल करें उस आर्टिकल के कमेंट बॉक्स में कुछ लोग कमेंट कर रहे थे।


टेलीग्राम के adult चैनल कैसे जॉइन बही कुछ बोल रहे थे की 18+ Telegram Channel Join Link चाहिए जिससे वो टेलीग्राम के 18+ चैनल को जॉइन कर सकते तो नीचे हम आपको टेलीग्राम के कुछ पोपुलर adult चैनल जॉइन लिंक दे रहे है लेकिन ये चैनल सिर्फ 18 साल से ज्यादा उम्र वाले ही जॉइन करें।

Telegram ChannelJoining Link
!8+Telegram Join From Here
P**n Hubb Join From Here
Tubex8 Join From Here
P*rn Cinema HdJoin From Here
Xv**eos ClubJoin From Here


Telegram Movie Channels Name With Join Link

आपको नई नई फिल्में देखना तो पसंद है लेकिन आप का घर सिनेमा हाल के पास नहीं है या फिर आप अपने पैसे खर्च करके मूवी देखना नहीं चाहते तो नीचे हम आपको कुछ पोपुलर टेलीग्राम मूवी चैनल लिंक दे रहे है यहाँ से आप रिलीज वाले दिन ही कोई भी मूवी बिलकुल फ्री में देख सकते हो।


दोस्तो नीचे हम आपको जो टेलीग्राम चैनल लिंक दे रहे है ये सभी टेलीग्राम चैनल काफी ज्यादा पोपुलर है इन चैनल के लाखो subscriber है इन सभी चैनल पर आपको रिलीज वाले दिन ही कोई भी मूवी देखने को मिल जाएगी जिसे आप ऑनलाइन या अपने मोबाइल में Download करके भी देख सकते हो नीचे हम आपको Best Telegram Movie Channel Name के साथ उसका जॉइन लिंक भी देंगे।



Telegram Movies को iPhone में कैसे देखें?

अगर आप Iphone में टेलेग्राम ऐप इस्तेमाल करते हो और कोई मूवी Download करके देखना चाहते हो तो में आपको बता दूँ की security कारणों की वजहा से iOS अपने यूसर को ये अनुमती नहीं देता है की वो टेलीग्राम से download किये गए किसी files को अपने internet memory में export करें।


 अगर आप Iphone में टेलीग्राम से कोई भी मूवी को download करते हो तो उस मूवी को आप टेलीग्राम ऐप में ही प्ले करके देख सकते हो Download की गई फ़ाइल पर tap करें उसके बाद play button पर क्लिक करें अब वो मूवी आपके iPhone या iPad में प्ले हो जाएगी इस तरहा से आप iphone में टेलेग्राम पर मूवी देख सकते हो।


Telegram Movie File में कहाँ Save होती है?

अगर आप टेलीग्राम से कोई मूवी Download करते हो तो वो फ़ाइल में अगर आपको नहीं मिलती है तो में आपको बता दूँ की टेलीग्राम से Download की गई सभी Files आपके phone के internal memory में Telegram  नाम के Folder मे सेव होती है।


Android मोबाइल में फ़ाइल में जाना है यहाँ आपको Telegram ना से एक Folder दिखाई देगा इस फोंल्डर में आपको सभी downloaded movies मिल जाएंगी साथ ही टेलीग्राम से Download किए गए photos या औडियो भी आपको इस फोंल्डर में देखने को मिल जाएंगे।


Conclusion

आज के इस आर्टिकल में हमने List of Best Hindi Movies Telegram Channel 2024 के बारे में आपको जानकारी दी इसके साथ ही हमने आपके साथ शेयर किए Best Telegram Channel List अगर आपको लगता है हमसे कोई चैनल छूट गया है तो आप कमेंट करके जरूर बताना।


अगर आपको हमारा ये आर्टिकल Best Hindi Telegram Movies Channels अच्छा लगा तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तो के साथ Facebook, Whatsapp, Twitter पर share करें यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो - Best Telegram Channel Join Link - Best Movie Download Telegram Channel List 2022, Best Movie Channel On Telegram


Disclaimer:- All telegram groups invite link does not belong to us, in fact they are completely public. For business promotion and sharing information telegram groups are very beneficial. If you are joining a telegram group it’s totally your own call. If anything happens in that group we are not to be held responsible. We would recommend you to be sincere  telegram group admins and eliminate unwanted participants. Keeping your group free from spams is completely your task. If you want us to remove telegram group links kindly ask us to do so.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ