Responsive Ad Code Here

बर्थड़े को हिन्दी में क्या कहते है Birthday Ka Hindi Matlab Kya Hai?

स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर वैसे तो ज़्यादातर लोग बर्थड़े का हिन्दी मीनिंग जानते है लेकिन ऐसे भी बहुत से लोग है जो इंटरनेट पर सर्च करते है Birthday Hindi Mening तो अगर आप भी जानना चाहते है कि बर्थडे को हिंदी में क्या कहते हैं या फिर Birthday Ka Matlab Kya Hota Hai तो हमारा आज का ये आर्टिकल आपके लिए ही है यह क्यूकी आज हम आपको जानकारी देने वाले है कि हिंदी में बर्थडे का मतलब क्या होता है और बर्थड़े शब्द का प्रयोग कब करना चाहिए।

birthday hindi meaning

Birthday को हिंदी में क्या कहते हैं?
वैसे तो ज़्यादातर लोग इसका हिन्दी मतलब जानते है अगर आपको नहीं पता तो बता दूँ की बर्थडे का हिन्दी मतलब जन्मदिन होता है इसे आप जन्मदिवस भी कह सकते हो और आप जिसको भी बर्थड़े की बधाई दे रहे हो ये उसके पैदा होने का दिन होता है तो अब आप समझ गए होगे कि बर्थडे का हिंदी में मतलब क्या होता है।

Happy Birthday Hindi Meaning
अगर आपको इसका हिन्दी मतलब नहीं पता तो चलिए हम आपको बताते है की हैप्पी बर्थड़े का हिन्दी मेनिंग क्या होता है हमने ऊपर बताया कि बर्थडे का हिंदी में अनुवाद जन्मदिन होता है और जब किसी का जन्मदिन आता है तो उसे इंग्लिश में बधाई देने के लिए Happy Birthday शब्द का प्रयोग किया जाता है जिसका हिन्दी में मतलब होता है जन्मदिन मुबारक या फिर जन्मदिन की बधाई हो।

दोस्तो में आपको बता दूँ की आपको ज्यादा कुछ ध्यान में रखने की जरूरत बिलकुल भी नहीं है आप सिर्फ इतना समझ लो कि बर्थडे शब्द को हिंदी भाषा में जन्मदिन कहा जाता है और बर्थडे शब्द को उपयोग अंग्रेजी भाषा में जन्मदिन की भकामनाएं देने के लिए होता है।

Happy Birthday Hindi Meaning
जन्मदिन मुबारक

I Wish You Happy Birthday Hindi Meaning
आपको मेरी ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं

I Wish You Happy Birthday To You HIndi Meaning
मैं आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं देता हूँ

I Wish You Happy Birthday Bestie Hindi Meaning
मैं आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं देता हूं बेस्टी

Happy Birthday Bro Hindi Meaning
जन्मदिन मुबारक भाई

Happy Birthday Sister Hindi Meaning
जन्मदिन मुबारक हो बहन

Happy Birthday Dear Hindi Meaning 
जन्मदिन मुबारक हो प्रिय

Wish You A Very Very Happy Birthday Hindi Meaning
आपको जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं


अंतिम शब्द -
मुझे उम्मीद है की अब आपको अच्छे से समझ आ गया होगा की बर्थड़े का हिन्दी मतलब क्या होता है और बर्थड़े शब्द का प्रयोग कहाँ किया जाता है अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमे जरूर बताना यदि आपका कोई सवाला है तो अप कमेंट में पुंछ सकते है शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ