Responsive Ad Code Here

Top 10 Best Keyboard App For Android 2023

Top 10 Keyboards Android Apps 2022 - आज के समय मे ज़्यादातर लोगो के पास Android मोबाइल है और हर कोई व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करता है अगर आप भी व्हाट्सप्प पर चैट करते हो तो उस चैट का मजा दो गुना करने के लिए या फिर जल्दी मेसेज का रिप्लाई करने के लिए आपके मोबाइल में एक अच्छा कीबोर्ड होना जरुरी है। 


आज के समय मे ऐसे बहुत से कीबोर्ड गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है जिससे आपका चैट करने का मजा दो गुना हो जाएगा तो आज के अपने इस आर्टिकल में हम आपको Top 10 Best Keyboard App For Android In 2022 के बारे में जानकारी देने वाले है जिससे आप अपने स्मार्टफोन की कीबोर्ड को और भी बेहतर बना सकते है अगर आप इन keyboard का इस्तेमाल करते हो तो आपका मोबाइल काफी अलग दिखेगा।


वैसे तो सभी स्मार्टफोन कंपनी अपने मोबाइल में स्टॉक कीबोर्ड देती है और ज्यादातर लोग इस कीबोर्ड का ही इस्तेमाल करते है क्यूकी उन लोगो को पता नहीं होता है की वो अपने मोबाइल के कीबोर्ड को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकते है कुछ लोगो को स्टॉक कीबोर्ड पसंद होता है तो कुछ लोगो को अपने एंड्राइड मोबाइल का स्टॉक कीबोर्ड पसंद नही आती है।


इस लिए ही हम आजका ये आर्टिकल आपके लिए लेकर आए है आज हम आपको गूगल play स्टोर पर उपलब्ध 10 बेस्ट स्मार्टफोन कीबोर्ड के बारे मे बताने वाले है इस सभी ऐप का यूजर एक्सपीरियंस काफी ज्यादा अच्छा है रेटिंग भी अच्छी दी गई है user द्वारा इन ऐप को तो चलिए जानते है 10 Best Keyboard App For Android के बारे में।

Top 10 Best Keyboard App For Android 2022


Best Keyboard Apps For Android

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको दस ऐसे Android कीबोर्ड Apps के बारे में बताने वाले है जिससे आपके स्मार्टफोन का कीबोर्ड और भी अच्छा और भी खूबसूरत दिखेगा और इन सभी कीबोर्ड पर आपकी टाइपिंग स्पीड भी काफी अच्छी हो हो जाएगी इसके बाद आप किसी भी मेसेज का रिप्लाई जल्दी दे सकोगे।


तो अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के कीबोर्ड के पुराने लुक से बोर हो चुके हो और अभी आप अपने मोबाइल कीबोर्ड को एक नया और खूबसूरत लूक देना चाहते हो हो तो आप हमारे द्वारा बताए गये इन दस कीबोर्ड ऐप को डाउनलोड करके try करें आपको जरूर से पसंद आएगे लोगो ने भी इन कीबोर्ड ऐप को पसंद किया है।


हम आपको एक एक करने सभी 10 कीबोर्ड ऐप के बारे मे बताएगे और साथ ही साथ हम आपको इन कीबोर्ड ऐप को Download करने का लिंक भी देंगे जिससे आप लिंक पर क्लिक करके इन ऐप को सीधे गूगल प्लेस्टोर से सीधे अपने मोबाइल मे इन्स्टाल कर सकते हो।


1 - SwiftKey Keyboard App

ये काफी ज्यादा पोपुलर कीबोर्ड ऐप है इस Keyboard App में आपको कई सारे अच्छे अच्छे फीचर ऑफर किए जाते है जो की आपको बाकि के कीबोर्ड Apps में देखने नहीं मिलते हैजैसे की SwiftKey Keyboard Android App में आपको Advanced Autocorrect, Emoji Keyboard, Multilingual Support के साथ साथ SwiftKey Flow जैसे फीचर दिए जाते है जिससे इस कीबोर्ड को इस्तेमाल करने का अच्छा एक्सपीरियंस प्रदान कराते है।


अगर आप भी इस कीबोर्ड का मजा लेना चाहते हो तो सबसे पहले इस ऐप को अपने मोबाइल मे गूगल play स्टोर से डाउनलोड करना होगा इस कीबोर्ड को अभी तक 500 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है इसके रिवियू भी अच्छे है तो अगर आप भी SwiftKey Keyboard App Download करना चाहते हो तो इसका Download लिंक नीचे दिया गया है क्लिक करके Download कर सकते हो।

SwiftKey Keyboard Apk

2 - AI Type Keyboard App

दूसरे नंबर पर है AI Type Keyboard App ये काफी बेहतरीन फीचर वाला कीबोर्ड ऐप है इस Keyboard में आपको Word, Phrase,  Auto Complete, इमोजी जैसे शानदार फीचर दिए जाते है इससे आपका कीबोर्ड टाइपिंग एक्सपीरियंस काफी अच्छा हो जाता है इस App को गूगल play स्टोर पर काफी ज्यादा डाउनलोड मिल चुके है।


यही नहीं बल्कि इस AI Type Keyboard App की यूजर रेटिंग भी काफी ज्यादा अच्छी है अगर आप भी इस खूबसूरत कीबोर्ड को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते है तो आप नीचे दिए गये डाउनलोड वाले लिंक पर क्लिक करके AI Type Keyboard Apk को अपने मोबाइल मे डाउनलोड कर सकते हो।


3 - Gboard Keyboard App

अगर आप सबसे अच्छा और भरोसे वाले कीबोर्ड App को इन्स्टाल करना चाहते हो तो Gboard Keyboard आपके लिए है ये App गूगल का है इस लिए इसपर भरोसा कर सकते हो क्यूकी इसमे गूगल की सिक्यूरिटी मिलती है और इसके साथ साथ काफी अच्छे fफीचर मिलते है साथ ही यूजर interface भी अच्छा मिलता है।


इस कीबोर्ड ऐप का यूजर interface काफी सिंपल रखा गया है जिससे उसको यूस करना काफी आसना है यूजर ने इस कीबोर्ड को काफी पसंद किया है इसमे आपको अच्छे फीचर मिलते है जैसे की ग्लाइड टाइपिंग, इमोजी सर्च, GIF सपोर्ट, multilingual कम्पेटिबिलिटी, गूगल ट्रांसलेट और इसके साथ साथ वॉयस टाइपिंग जैसे फीचर भी इसमे देखने के लिए मिलते है।


वैसे तो ज़्यादातर स्मार्टफोन मे गूगल का ये कीबोर्ड पहले से ही इनस्टॉल होता है लेकिन अगर आपके फोन मे ये कीबोर्ड पहले से इन्स्टाल नहीं है तो आप इसको गूगल प्लेस्टोर से इन्स्टाल कर सकते हो इसको 1 बिलियन से ज्यादा लोगो ने डाउनलोड किया है नीचे इसका Download लिंक दिया गया है।


4 - Fleksy Free keyboard

में आपको बता दूँ की फ्लेक्सी प्लस कीबोर्ड जीआईएफ स्टीकर से लैस है यह एक ऐसा कीबोर्ड एप है जिसमें यूजर जीआईफ स्टीकर को सर्च करके उसे कमेंट के साथ अटैच कर सकते है ‘स्पेलिंग मिस्टेक के मामले में भी ये कीबोर्ड अच्छा है यही नहीं बल्कि इस कीबोर्ड मे लगभग 40 प्रकार की कलर थीम मौजूद हैं।


और सबसे अच्छी बात की ये कीबोर्ड लगभग 42 भाषाओं को सपोर्ट करता है और अब तक इस कीबोर्ड को इसे 10 लाख से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं अगर आप भी इस कीबोर्ड को Download करना चाहते हो तो नीचे Download लिंक दिया है फ्री मे Download कर सकते हो गूगल प्ले स्टोर से।


5 - Grammarly Keyboard App

हर किसी को इंग्लिश में टाइपिंग करनी नहीं आती है जिसके कारण ऐसे लोगो को काफी परेशानी होती है टाइपिंग करने में तो किता आपको भी यही दिक्कत होती है तो Grammarly Keyboard Apk आपके लिए ही है ये ऐप आपकी इस समस्या को खत्म कर सकता है। 


क्यूकी इस कीबोर्ड App में आपके द्वारा इंग्लिश में की गई टाइपिंग Sentanse को चेक किया जायेगा और अगर उसमे कोई Grammer एरर होगा तो वह इस App द्वारा खुद वा खुद सही कर दिया जाएगा अगर आपको भी इस कीबोर्ड को Download करना है तो नीचे लिंक दिया है।


6 - Mint Keyboard App

ऐसे भी लोग होते है जिन्हें ज्यादा कलर फूल कीबोर्ड पसंद नहीं आते है तो अगर आप अपने स्मार्टफोन के लिए एक सिंपल और ईज़ी टु यूस कीबोर्ड App चाहते है तो यह Mint Keyboard Apk आपके लिए ही है इस कीबोर्ड का यूजर interface काफी ज्यादा सिंपल रखा गया है जो आपको जरूर पसंद आएगा।


गूगल प्ले स्टोर पर इसको अभी तक 1 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड मिल चुके है तो अगर आप भी Mint Keyboard App को डाउनलोड करना चाहते है तो आप नीचे दिए गये डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके इस App को सीधे गूगल प्ले स्टोर से अपने मोबाइल मे इन्स्टाल कर सकते हो।


7 - Google Indic Keyboard

यह कीबोर्ड भी गूगल का है इसकी सबसे अच्छी बात ये है की आप इसमे बोलकर और लिखकर दोनों तरहा से टाइप कर सकते हो इस कीबोर्ड की खूबी यह है कि इससे आप पेन स्टाइल में भी लिख सकते हो इसके बाद आपके द्वारा लिखा गया टेक्स्ट बॉक्स में टाइप होने लगेगा इससे आपकी लिखने की आदत नहीं छूटेगी और लिखने की स्पीड भी बढ़ेगी।


और हाँ आप इस कीबोर्ड मे हाथ से लिखकर इमोजी भी बना सकते हो और इसके साथ इसमें वॉयस कमांड देकर भी आप टेक्स्ट टाइप कर सकते हो यानी की बस आपको कुछ भी बोलना है बस बोलेंगे ये उसको टाइप करता जाएगा यह कीबोर्ड लगभग 82 भाषाओं को सपोर्ट करता है इसका Download लिंक नीचे दिया गया है।


8 - Chrooma keyboard App

अगर आप बार बार अपने कीबोर्ड की थीम को बदलना पसंद करते हो तो ये कीबोर्ड आपके लिए है ये कीबोर्ड आपको जरूर से पसंद आएगा इस कीबोर्ड ऐप मे आपको अपने स्मार्टफोन के थीम को बदलने के लिए कई फीचर मिलते है इसके साथ Chrooma keyboard App पर आपको स्वाइपिंग फंक्शनलिटी, ऑटोकार्ट, फॉन्ट कस्टमाइजेशन जैसे शानदार फीचर्स ऑफर किए जाते है।


इस App को प्ले स्टोर पर यूजर द्वारा रेटिंग भी काफी अच्छी दी गई है अब तक इसको लगभग 5 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड मिल चुके है अगर आप भी इस शानदार कीबोर्ड को अपने मोबाइल मे इन्स्टाल करना चाहते हो तो इसका लिंक नीचे दिया गया है।


9 - Smart Keyboard App

यह एक बेहतरीन कीबोर्ड App है इसमे आपको काफी ज्यादा सिंपल यूजर interface देखने को मिलता है जो की आपकी टाइपिंग स्पीड और यूजर एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बना देता है इसमे आपको कई शानदार फीचर दिये जाते है जैसे की ऑटोटेक्स्ट, वॉयस इनपुट, इमोजी कीबोर्ड, स्मार्ट डिक्शनरी। 


इसमे आप थीम भी बादल सकते है इस App को यूजर्स ने काफी ज्यादा पसंद किया है अगर आप भी इस शानदार कीबोर्ड App को अपने मोबाइल मे डाउनलोड करना चाहते हो तो आप नीचे दिए गये डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके सीधा प्ले स्टोर से अपने मोबाइल मे इन्स्टाल कर सकते हो।


10 - Multiling O Keyboard App

ये Keyboard App भी काफी अच्छा है इस कीबोर्ड मे भी आपको कई सारे अच्छे फीचर ऑफर किए जाते है और हाँ मे आपको बता दूँ की ये एक कीबोर्ड होने के साथ साथ ट्रांसलेटर का कम भी करता है ये लगभग 200 Language मे काम करता है इस कीबोर्ड को लोगो ने काफी ज्यादा पसंद किया था।


इस कीबोर्ड मे शानदार फीचर मिलते है जैसे की Gesture सपोर्ट, अनलिमिटेड थीम, रेज्योलूबल लेआउट, कैलकुलेटर, ऑटोकार्ट, आदि अगर आपको अपने मोबाइल मे इस कीबोर्ड को इन्स्टाल करना है तो इसका download लिंक हमने आपको नीचे दिया है।


बहुत से ऐसे लोग होते है जिन्हें अपने मोबाइल के साथ वाला कीबोर्ड पसंद नहीं आता है इस लिए ऐसे लोग अलग से किसी अच्छे कीवर्ड की तलाश करने लगते है तो इसी बात को ही ध्यान में रख कर हमने आजका ये आर्टिकल आपके लिए लिखा है हमने आज के इस आर्टिकल में आपको Top 10 Keyboards Apps For Android In 2022 के बारे में जानकारी दी।

दोस्तो मैं उम्मीद करता हूं की आपको हमारे इस दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी हमने आपको आज जिन 10 कीबोर्ड के बारे मे बताया है ये Best Keyboard App For Android In 2022 है आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी कमेंट करने जरूर बताना शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ