Responsive Ad Code Here

Top 10 Free Movie Download Websites [Legal 2024] Download Bollywood, Hollywood, Hindi Dubbed Movies in HD

Top 10 Free Movies Download Websites 2024 - क्या आपको भी मेरी तरहा मूवी देखने का शोक है और आप Movies को अपने मोबाइल में Download करके या ऑनलाइन फ्री में देखना चाहते हो तो आजका हमारा ये आर्टिकल आपके लिए है आज हम आपको जानकारी देंगे की कैसे आप इंटरनेट से फ्री में मूवी डाउनलोड करके देख सकते हो।


अगर आप इंटरनेट पर सर्च कर रहे थे फ्री में मूवी कहाँ से Download करें तो हम आपको आज Top 10 Free Movie Download Sites के बारे में जानकारी देने वाले है इन वेबसाइट से आप आसानी से घर बैठे ही अपनी पसंदीदा Bollywood, Hollywood, Punjabi या फिर Hindi Dubbed Movies को Free में Download कर सकते हो।


इंटरनेट पर आज कल movie download karne ki best website कौन सी है इसके बारे में काफी ज्यादा सर्च किया जा रहा है इस लिए हमसे सोचा आपके लिए एक आर्टिकल इस पर लिखा जाए तो हम आपके लिए लेकर आए है 10 bollywood movie download karne ki best site या  फिर new movie download karne ki website इस वैबसाइट से अप फ्री में मूवी को download कर सकते हो।


वैसे तो आज के टाइम में इंटरनेट पर बहुत सारी free movie download websites मौजूद है जिसमे कुछ प्रीमियम मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट्स है और कुछ फ्री है लेकिन अगर आप पैसे बचाना चाहते हो तो ऐसे में आप फ्री मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट से आसानी से कोई भी मूवी को डाउनलोड कर के देख सकते हो।


लेकिन इनमे भी सिर्फ कुछ ही वेबसाइट ऐसी है जो full hd movies download कराती है कुछ वैबसाइट पर आपको hd quality movie नहीं मिलती है वैसे तो हम सिनेमा हॉल में मूवी को देखने के लिए जाते है लेकिन कई बार ऐसा होता है की समय ना होने की वजहा से हम सिनेमा नहीं जा पते है और अपनी favorite latest movie को मिस कर देते है।


ऐसे में आपके पास में सिर्फ एक ही ऑप्शन रहता है और वो है घर बैठे ही आप Internet से free movie download करके अपने मोबाइल या एलसीडी पर देखें और वैसे भी हमारे भारत में ज्यादातर लोग यही करते हैं क्योंकि ऐसा करने से समय तो बचता ही है साथ ही आपके पैसा भी बचते है।


वैसे तो online streaming के लिए कई सारी Legal और Illegal Websites मौजूद है हम आपको Free Movies Download करने के लिए जो top 10 free movie download websites के बारे में जानकारी देने वाले है इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आप आसानी से घर बैठे ही अपनी पसंदीदा मूवी को डाउनलोड करके देख सकते हो।


Top 10 Movies Download Karne Ki Websites

तो चलिए दोस्तो जानते हैं बॉलीवुड मूवी डाउनलोड करने की दस बेस्ट वेबसाइट केके बारे में जैसे की bollywood movie download karne ki site या फिर hollywood movie download karne ki site या hindi dub movie download karne ki site या न्यू मूवी डाउनलोड करने की अच्छी वेबसाइट जहां से आप फ्री में मूवी को download करके देख सकते हो।


हम आपको Free Movie Download करने के लिए 10 Legal Movies Downloding Websites 2024 के बारे में जानकारी देंगे इन सभी movie downloading legal sites से मूवी डाउनलोड करने में आपको कोई भी दिक्कत या परेशानी नहीं होगी ये सभी मूवी Downloading वेबसाइट Legal हैं और 100% सुरक्षित हैं तो चलिय जानते है।


Top 10 Free Movie Download website 2022

1 - Youtube

यूट्यूब के बारे में तो हम सभी जानते है ये सभी के मोबाइल मे मौजूद होता है लेकिन क्या आपको पता है You Youtube से भी आप फ्री में मूवी डाउनलोड करके देख सकते हो लेकिन यूट्यूब से किसी भी मूवी को डाउनलोड करने के लिए आपको Vidmate App की जरूरत पढ़ेगी इसके लिए आप हमारे इस आर्टिकल को पढे Vidmate App Kaise Download Karen.


में आपको बता दूँ की Youtube से आप new movies, hollywood dubed hindi movie, Sauth hindi dub movies, telgu hindi dub movies, punjabi movie Etc movie को आसानी से डाउनलोड कर सकते हो या ऑनलाइन भी देख सकते हो Free Movie download karne ki site में यूट्यूब एक अच्छा ऑप्शन है movie download karne ki site या फिर free movie download karne ka app है।


2 - Disney Plus Hotstar

अगर आप मरवाल के फ़ैन हो तो आपको इस ऐप को अपने मोबाइल मे जरूर से इन्स्टाल कर लेना चाहिए Hotstar free & premium movies प्रदान करता है इस ऐप में आपको Hindi, Bengali, Telugu, Malayalam, Tamil, Marathi, English, Kannada, Gujarati के साथ साथ मरवाल की लगभग सभी मूवीस और शो हिन्दी में देखने के लिए मिल जाएंगे इसके साथ और भी अन्य भाषाओं की movies मिलेंगी।


इस ऐप मे आप किसी भी मूवी को download कर सकते हो लेकिन शेयर नहीं कर सकते अगर Categories की बात करें तो Hotstar पर आपको Popular, New, Romance, Drama, Action, Thriller, Comedy, Family, Crime, Kids, Cartoon, Show, Biopic, Documentary, Science, Wildlife इत्यादि कैटेगरी की फिल्में उपलब्ध है साथ ही मरवाल की सभी मूवीस देखने के लिए मिलेंगी।


3 - Popcornflix

अगर आपको नहीं पता तो बता दूँ की ये एक काफी ज्यादा पॉपुलर movie download karne ki website है इस वैबसाइट से आप मूवीस टीवी शो हॉलीवुड और बॉलीवुड मूवी आसानी से डाउनलोड करके देख सकते हो यहाँ पर आपको thriller movies, comedy movie, Family mystery movies, Romance biographies movies, bollywood movie download, hollywood movie Download मिलेंगी।


तो क्या आप भी इंटरनेट से new movie download karne ki best site या फिर फ्री मूवी डाउनलोड करने की सबसे अच्छी वेबसाइट movie download karne ki webSite की तलाश कर रहे थे तो पॉपकॉर्न फिक्स वैबसाइट आपके लिए एक बेहतरीन मूवी डाउनलोडिंग करने की वेबसाइट है जहां से आप कई सारी मूवी को बिलकुल फ्री में डाउनलोड करके देख सकते हो।


4 - Movies Couch

ये भी काफी ज्यादा पॉपुलर मूवी डाउनलोडिंग वैबसाइट है Moviescouch से आप hollywood movies full hd download कर सकते हो साथ ही mp4 720p 1080p Hd quality के साथ साथ और सभी प्रकार की मूवी को HD Quality में आसानी से डाउनलोड कर सकते हो ये अच्छी वैबसाइट है मूवी download करने के लिए।


अगर बात करें इसके Movie downloading Process के बारे में तो इस वैबसाइट पर आपको कुछ Ads देखने को मिलेंगे आपको उन Ads को Skip कर देना है जिसके बाद आप आसानी से किसी भी Movie को यहाँ से Download कर सकते हो ये भी काफी ज्यादा अच्छी movie download website है।


5 - JioCinema

Free HD movies download करने के लिए JioCinema एक best legal movie downloding website है जिस पर से आप Hindi English के साथ और भी कई भाषाओं की फिल्में डाउनलोड या ऑनलाइन देख सकते हो Jiocinema पर आपको Popular right now, Thrillers, Acclaimed, Adventure, Action, Comedies, Fantasy, Animation, Mystery, Biopics, Horror, Romance आदि movies कई सारी भाषाओं में उपलब्ध है।


इस वैबसाइट पर आपको Indian, Marvel Superheroes, Hollywood Hits, Best of 90's Bollywood Movies, Hindi dubbed movies, Oscar, Hidden gems, Epic war, आदि अगर आप जियो का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हो तो JioCinema website और JioTV app पर आप बिलकुल free में movies और शो देख सकते हो।


6 - 9Xmovies

9XMovies ये काफी ज्यादा कमाल की मूवी वैबसाइट है और ये काफी ज्यादा पॉपुलर वैबसाइट भी है इस वैबसाइट पर रोज लाखो लोग मूवी download करने के लिए आते है इस वैबसाइट को इस्तेमाल करना भी काफी आसान है यहाँ से आप काफी ज्यादा आसानी से कोई भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हो।


9XMovies Movie Download Website पर आपको Bollywood 300MB Movies Dual Audio Hindi Dubbed और Hollywood Latest Hindi Dub Movie Download और South Hindi Dub Movie Downlaod कर सकते हो साथ ही आप यहाँ से Punjabi Movie Download कर सकते हो और ये मूवी डाउनलोड करने की सबसे आसान वैबसाइट है तरीका है Visit 9xmovies.


7 - Netflix 

Netflix Unlimited TV Programs & Films के लिए जाना जाता है और ये पूरी दुनिया मे पोपुलर है हाल ही में netflix का Squid Game Show काफी ज्यादा पोपुलर हुआ था इस वैबसाइट पर आप TV Shows Online & Films Online देख सकते हो यहाँ आप किसी भी मूवी या शो को Full HD Movies, TV Show, TV Series, Seasons, Video Songs, Dubbed Movies देख सकते हो वो भी हिन्दी के साथ और कई सारी भाषाओं में।


अगर आप नहीं जाते तो बता दूँ की netflix के शो या मूवी दुनिया भर मे पोपुलर है बस फर्क सिर्फ इतना है कि यह फ्री मात्र 30 दिन के लिए है उसके बाद आपको पे करना होगा netflix पर movie या show देखने के लिए लेकिन अगर आप पैसे देकर देखोगे तो आपके पैसे बेकार नहीं जाएंगे क्यूकी netflix की मूवी काफी अच्छी होती है।


8 - Mp4moviez

ये भी पॉपुलर मूवी डाउनलोड वैबसाइट में से एक है इस मूवी downloding वैबसाइट से आप न्यू हिंदी मूवीस न्यू बॉलीवुड मूवीस न्यू साउथ हिन्दी डब मूवीस के साथ साथ कई और Categories की मूवी भी download कर सकते हो जैसे की Bollywood Movies Hollywood Hindi Dubbed Movies Hollywood Movies South Indian Hindi Dubbed Movies download website Punjabi Movies download website Hollywood Hindi Dubbed Series Movies Box set Bengali Movies Tamil Movies Gujarati Movies Telugu Movies WWE Shows Hollywood English TV Shows Indian TV Shows Awards Shows Marathi Movies आदि।


अगर आप एक ही वैबसाइट से कई अलग अलग कटेगोरी की मूवी download करना चाहते हो तो mp4moviez Website आपके लिए है यहाँ आपको हर एक मूवी और साथ ही tv शो मिल जाएंगे वो भी full hd में यहाँ आपको सभी भाषाओं की मूवी और tv शो देखने के लिए मिल जाएंगे Visit Mp4moviz.


9 - Sony LIV

ये भी काफी ज्यादा पोपुलर मूवीस वैबसाइट है ये भी Hotstar और Netflix की तरह free and premium तरीके से free movie downloading, online stream & watch की सेवा अपने उसेर को प्रदान कराती है इस वैबसाइट पर आप Hollywood blockbuster Movie Download, Drama, Action, Comedy, Romance, Horror, Tamil movies, Telugu movies, Short films आदि देख सकते हो।


में आपको बता दूँ की इस वैबसाइट पर free movies का एक अलग से सेक्शन दिया गया है जहां पर आप without paying money movie को आसानी से अपने मोबाइल मे ऑनलाइन देख सकते हो और साथ ही साथ डाउनलोड भी कर सकते हो अपने मोबाइल में - Top 10 Free Movie Download Sites 2024


Sony Liv वैबसाइट पर आपको Hollywood hindi dubbed Moves, bollywood Movies, South Indian Hindi Dub Movies Download कर सकते हो इस वैबसाइट पर आपको एक से बढ़कर एक फिल्म और tv शो देखने को मिल जाएंगे इसको इस्तेमाल करना भी आसान है।


10 - Worldfree4u.is 

ये एक बेहतरीन मूवी डाउनलोडिंग वैबसाइट है इस वैबसाइट से आप काफी आसानी से Worldfree4u 300MB Movies World4Free World4uFree Free Download Latest Punjabi Movie Download Bollywood Hollywood Dual Audio Hindi Dubbed Movies South Indian Hindi Movies Download Online Via Single Resumable Direct लिंक्स की मूवीस डाउनलोड कर सकते हो हिन्दी में।


इस वैबसाइट पर लाखो लोग रोज मूवी download करने आते है ये काफी ज्यादा पॉपुलर वैबसाइट है और इस वैबसाइट से किसी भी मूवी को डाउनलोड करना काफी ज्यादा आसान है इस वैबसाइट पर कुछ ads देखने मिलेंगे उन्हें स्किप कर दें तो आपके लिए Worldfree4u एक काफी बेस्ट मूवी डाउनलोडिंग करने की वेबसाइट है।


तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने टॉप 10 मूवी डाउनलोड करने की वेबसाइट या फिर हिंदी मूवी डाउनलोडिंग करने की सबसे अच्छी वेबसाइट या बॉलीवुड मूवी डाउनलोडिंग करने की वेबसाइट जहां से आप फ्री में कोई भी मूवी हिन्दी में डाउनलोड कर सकते हो इसके बारे में जाना।


Free Movie Download करने की पोपुलर वैबसाइट कौनसी है?

फ्री में मूवी download करने की वैसे तो कई सारी पॉपुलर वैबसाइट है जैसे की Tamilrockers, Isaimini, Moviesda, Filmyzilla, Filmywap, iBomma, https://katmoviehd, Hdhub4u, Movierulz, 7StarHd, Bolly4u, Khatrimza, Jio Rockers, 9xflix, Sky Movies, PagalWorld, लेकिन ये सभी Illegal करिके से मूवी Download कराती है जो की अपराध है - Top 10 Free Movie Download Sites 2024


हमने आपको ऊपर जिन वैबसाइट के नाम बताए है इन सभी websites से आप Bollywood movies के अलावा Hollywood dubbed movies, Punjabi Movies, Tollywood Movies, Lollywood, Kollywood, Pakistani Movies आदि फिल्में डाउनलोड करके देख सकते हो इस वैबसाइट पर आपको हिन्दी के साथ कई अन्य भारतीय भाषाओं की फिल्में देखने को मिलेंगी।


साउथ मूवी कैसे डाउनलोड करें?

अगर आपको साउथ की फिल्में देखना काफी ज्यादा पसंद है टीपी Worldfree4u.com वैबसाइट से download करके देख सकते हो वेबसाइट मूवी डाउनलोडिंग के लिए काफी ज्यादा पॉपुलर है इस वैबसाइट पर जा कर आप आसानी से किसी भी मूवी को HD क्वालिटी में डाउनलोड कर सकते हो इस वैबसाइट पर आपको हिंदी, इंग्लिश, पंजाबी, साउथ आदि सभी तरह के Dubbed वर्जन मिल जायेंगे।


क्या Illegal Websites से Free Movies Download करना सुरक्षित है?

अगर आप फ्री मूवी वैबसाइट से किसी मूवी को Download करते हो तो में आपको बता दूँ की ये बिल्कुल भी नहीं सुरक्षित नहीं है जी हाँ किसी illegal free movie download वैबसाइट किसी भी तरह से सुरक्षित नहीं होती है क्योंकि किसी भी तरहा के original content की piracy करना गैरकानूनी होता है ये एक अपराध है।


जो भी वैबसाइट आपको फ्री मे मूवी या tv शो download करवाती है ये सभी वेबसाइट Illegal हैं क्योंकि ये गैर-कानूनी तरीके से अपना काम करती हैं और ये सभी वैबसाइट without permission के movies या टीबी शो का pirated version download करने के लिए उपलब्ध कराती हैं जो की एक काफी बड़ा अपराध है।


जब भी कोई नई फिल्म रिलीज होती है तो ये pirated websites उस new release movie को release से पहले ही या रिलीज होने के कुछ समय पश्चात online leaked कर देते हैं। उसके बाद ये उसका pirated version अपनी वेबसाइट पर download करा देते हैं, जिससे कि दर्शक सिनेमा हॉल जाने की वजह इंटरनेट से फ्री में मूवी डाउनलोड करके देख लेते हैं।


क्यूकी कई बार इन वैबसाइट की वजहा से मूवी मेकर्स को भारी नुकसान उठाना पढ़ता है इसी लिए कई सारे फिल्मी एक्टर ये सलाह देते हैं कि movie देखने के लिए इन websites का इस्तेमाल बिलकुल भी ना करें बल्कि आप Cinema Hall में जाकर ही मूवी को देखें क्यूकी सिनेमा हॉल में मूवी देखने का अपना अलग ही मजा आता है।


इसके अलावा इन सभी illegal movie downlaod वेबसाइटों पर third-party advertisement और Malware, Virus की भी प्रॉब्लम होती है हो सकता है इन वैबसाइट से आपके मोबाइल मे कोई वाइरस download हो जाए इसीलिए हम आपको इन वेबसाइटों से मूवी डाउनलोड करने की सलाह कभी नहीं देंगे।


Note - 

दोस्तों हम आपको बता दें की गूगल किसी भी गैर कानूनी तरीके से मूवी download कराने वाली वैबसाइट को अथॉरिटी नहीं देता है इस लिए आप pirated वैबसाइट से मूवी download करके बिलकुल भी ना देखें अगर आप ऐसा करते है तो में आपको बता दूँ की ये कानूनी अपराध है।


दोस्तो में उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी Top 10 Free Movie Download Sites 2024 अच्छी लगी होगी अगर आपको हमारा आर्टिकल अच्छा लगा तो आप इसको अपने दोस्तो मे शेयर करें यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box