Responsive Ad Code Here

ये है बॉलीवुड की 10 दमदार वेब सिरीज़ - Top 10 Best Bollywood Web Series 2021

हेलो दोस्तो स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज के इस पोस्ट में हम आपको 10 सबसे ज्यादा देखि जाने वाली वेब सिरीज़ के बारे में बताने वाले है इन 10 वेब सिरीज़ को लगभग सबसे पसंद क्या है इन सभी वेब सिरीज़ की कहानी लोगो को पसंद आई है तो क्या आपने देखिन ये सिरीज़ नहीं देखि तो चलिए हम आपको बताते है।

भारत में पिछले कुछ समय से डिजिटल प्लेटफॉर्म ने काफी ज्यादा तेजी से अपने पैर पसारे हैं और कोरोना काल में तो OTT प्लेटफॉर्म के पंख ही निकाल आए थे क्यूकी कोरोना के समय में बड़े पर्दे पर किसी भी फिल्म को रिलीज नहीं किया जा रहा था सिनेमा हाल बंद पड़े थे तब लोगो ने अपना टाइम पास करने के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म का सहारा लिया था।

इसके पीछे एक और भी वजहा थी OTT पर काफी ज्यादा बोल्ड कंटेट मिल रहा था जिसे लोगो काफी ज्यादा पसंद कर रहे थे आज के टाइम मे कई सारे बड़े OTT प्लेटफॉर्म है जैसे अमेजन प्राइम, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, Mx प्लेयर, जी 5 आदि तो चलिए आपको बताते हैं देश की टॉप 10 हिन्दी वेबसीरीज जिन्हें लोगो ने काफी ज्यादा पसंद किया था।

Top 10 All Time Best Indian Web Series
पहले लोग फिल्में देखना पसंद करते थे लेकिन आज के समय मे फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज देखना पसंद करते है इस लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म लोगो की पसंद के अनुसार हर रोज नई-नई सीरीज रिलीज करते रहते है और ऐसा नहीं की ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर सिर्फ वेब सिरीज़ रिलीज होती है बल्कि फिल्मों को भी आज के समय मेन ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा रहा है।

आज के समय में इरोटिक वेब सीरीज और शो की ओटीटी पर कोई कमी नहीं है लेकिन ऐसा नहीं है की सभी वेब सिरीज़ बोल्ड होती है बल्कि कुछ वेब सिरीज़ ऐसी भी है जिसमे कोई भी बोल्ड सीन नहीं है फिर भी लोगो को काफी ज्यादा पसंद आई क्यूकी इन वेब सिरीज़ की कहानी मे डैम था इस लिए लोगो के दिलो पर राज करने मे ये वेब सिरीज़ कामयाव हो गई।

बही कुछ वेब सिरीज़ ऐसी भी है जो बोल्ड होने के साथ-साथ खूबसूरत भी हैं क्यूकी इनकी कहानी मे डैम है तो चलिये दोस्तो हम आपको आज के इस पोस्ट मे Top 10 Best Web Series In Hindi के बारे मे जानकारी देने वाले है ये सभी वेब सिरीज़ को लोगो ने काफी ज्यादा पसंद किया था।

top 10 indian web series


1 - Scam 1992 Web Series
कुछ समय पहले ही ओटीटी प्लैटफॉर्म सोनी लिव पर वेब सीरीज स्कैम 1992 को रिलीज किया गया था इसका पूरा नाम Scam 1992 The Harshad Mehta Story है इस पूरी वेब सीरीज मे आपको साल 1992 में हर्षद शांतिलाल मेहता के स्टॉक एक्सचेंज फ्रॉड को बखूबी और डिटेल्स मे देखने के लिए मिलेगा।

अगर आपको नहीं पता तो हम आपको बता दें की हर्षद मेहता ने 1992 मे देश के कई बड़े बड़े बैंकों से लगभग 5000 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया था हर्षद मेहता के इस फ्रॉड को पत्रकार सुचेता दलाल और देबाशीष ने लोगो के सामने ला कर रख दिया था बाद मे इन दोनों ने मिल कर इस पर एक किताब लिखी थी उस किताब पर ही ये वेब सिरीज़ बनी है ये के सच्ची घटना पर आधारित है।

Scam 1992 वेब सिरीज़ के 10 एपिसोड हैं इस मे आपको हर्षद मेहता की पूरी कहानी देखने के लिए मिलेगी की कैसे मुंबई के एक छोटे से घर मे रहने वाका एक आम आदमी देखते ही देखते शेयर मार्केट का बादशा बन जाता है।

इसके साथ देखने को मिलेगा की कैसे हर्षद मेहता चालाकी से अपने दिमाग लगाकर सिस्टम की खामियों से खेलते हुए भारत देश का सबसे बड़ा स्कैम करने में कामयाब होता है इस वेब सिरीज़ को लोगो ने काफी ज्यादा ज्यादा पसंद किया था।

2 - Sacred Games Web Series 
एक किताब जिसके लगभग 900 पन्ने है जिसमे एक शहर की 40 साल की राजनीतिक-सामाजिक कहानी लिखी है तो ऐसे मे इसे वेब सीरिज में समेटना काफी ज्यादा मुश्किल है लेकिन विक्रम चंद्रा की किताब 'सैक्रेड गेम्स' पर नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज के लिए वरुण ग्रोवर और उनकी टीम की लिखावट ने इसे काफी आसान बना दिया।

इस वेब सिरीज़ की कहानी सरताज सिंह (सैफ अली ख़ान) नाम के मुंबई पुलिस के ईमानदार इंस्पेक्टर से शुरू होती है सरताज के पास एक अनजान फोन कॉल आता है सामने वाला व्यक्ति सरताज को बोलता है कि 25 दिन में मुंबई खत्म हो जाएगी अगर बचा सकते हो तो बचा लो।

सरताज को कॉल करने वाला व्यक्ति शहर का सबसे बड़ा गैंगस्टर गणेश गायतोंडे यानि की नवाजुद्दीन सिद्दीकी होता है गैंगस्टर गणेश गायतोंडे की पहले ही बरसों से पुलिस तलाश कर रही थी लेकिन उसका कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगता है लेकिन अब वो अचानक से सामने आ जाता है।

जैसे ही सरताज को चेतावनी मिलती है उसके बाद से वो गणेश गायतोंडे की खोज मे लग जाता है सरताज गणेश गायतोंडे को खोज भी लेता है लेकिन फिर कुछ ऐसा होता है जिससे सभी शॉक में रह जाता है और उसके बाद से ही से सरताज ये पूरी गुत्थी सुलझाने में लग जाता है।

इसमे आपको एक ऐसी साजिश देखने के लिए मिलेगी जिसे देख कर आप हैरान हो जाओगे इस साजिश मे कई बड़े लोग शामिल होते है जिनकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते यहीं नही बल्कि रॉ की अफसर अंजलि माथुर यानि की राधिका आप्टे भी इस केस की परतें खोलती नजर आएगी।

Sacred Games वेब सिरीज़ के आठवें एपिसोड तक कई सारी शॉकिंग चीजें होंगी जिन्हें देख कर आप एक डैम हैरान रह जाओगे जब ये सिरीज़ रिलीज हुई थी तो लोगो ने इसे काफी ज्यादा पसंद किया था और इसके अब तक दो सीजन आ चुके है इसे आप नेटफ्लिक्स पर हिन्दी मे देख सकते हो।

3 - The Family Man Web Series 
अगर आपको एक्शन सस्पेंस और थ्रिलर पसंद है तो आपको मनोज वाजपेयी The family man वेब सिरीज़ जरूर से देखनी चाहिए ये कमाल की वेब सिरीज़ है इसके अब तक दो सीजन आ चुके है और दोनों सीजन मे 10 10 एपिसोड है इस सिरीज़ को देखने के बाद आप ये नहीं बोलोगे की इस देखने से आपका समय बर्बाद हुआ।

क्यूकी The Family Man वेस सीरीज़ की खासियत ही यही है की ये आपको अपने साथ बांध कर  रखती हैं और आप binge watching से बच नहीं पाते आप इसके हर एक सीन के बाद यही सोचते हो की आगे क्या होने वाले है।

The Family Man वेब सिरीज़ मे मनोज बजपायी ने श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाया है जो की एक इंटेलीजेंस एजेंसी टास्क (TASC) में काम करता है वो श्रीकांत एक ऑफिसर है जिसके कंधे पर देख की रक्षा करने की जिम्मेदारी है।

एक दिन श्रीकांत को पता चलता है कि आतंकवादी भारत में 26/11 से भी ज्यादा बड़ा हमले करने की की फिराक मे है अब इस हमले से कैसे श्रीकांत देश को बचाते है यही कहानी आपको इसमे देखने मिलेगी ये कहानी सुनने मे आसान लग रही है लेकिन काफी खतरनाक है ये कहानी मुंबई से पाकिस्तान, ब्लूचिस्तान,  और सीरिया होते हुए कश्मीर, दिल्ली तक आती है।

इस वेब सिरीज़ मे काफी ज्यादा एक्शन और थ्रिलर है लेकिन अगर आप इसे Sacred Games वेब सिरीज़ से कंपेयर करेंगे तो इसमे उतना ज्यादा खून खराबा देखने के लिए नहीं मिएगा इसमे डायलॉग्स कमाल के है अगर अपने इसके पहला सीजन देख लिए तो आप इसका दूसरा सीजन भी देख लोगे।

4 - Mirzapur Web Series 
इसको अमेजन प्राइम पर रिलीज किया गया था इस वेब सीरीज मे आपको उत्तर प्रदेश के एक ऐसे शहर की कहानी देखने के लिए मिलेगी जो अभी तक कायदे का शहर नहीं बन पाया है ये एक ऐसा शहर है जो देखने में शहर कम कस्बा ज्यादा लगता है।

मिर्जापुर सीरीज आपको काफी ज्यादा खून खराबे वाले दृश्य देखने के लिए मिलेंगे ये सीरीज आपको बांधे रखने में कामयाब होगी इसकी सबसे बड़ी वजह है इसमे कलाकारों की एक्टिंग है जो कमाल की है इस सीरीज मे सभी एक्टर ने अच्छा काम किया है।

अगर आपको लगता है की इसमे आपको गैंग ऑफ वासेपुर जैसा मसाला देखने को मिलेगा तो आप गलत है क्यूकी मिर्जापुर वेब सिरीज़ में कालीन के कारोबार और उसकी आड़ में सामाजिक वर्चस्व कायम करने के लिए किए जाने वाले काले धंधों को करने के लिए क्या कुछ होता है।

इसमे देखने मिलेगा की कैसे पुलिस राजनीतिज्ञों से गठजोड़ किया जाता है यही नहीं बल्कि कॉलेज की राजनीति और लड़कपन का प्यार देखने को नहीं मिलेगा असल जिंदगी में प्यार के नाम पर जो कूच भी होता है उसे  इस वेब सिरीज़ मे दिखाया गया है जो आपको काफी ज्यादा पसंद आएगा।

इस सिरीज़ की कहानी कालीन के कारोबार तमंचों के धंधे और पुलिस एंड राजनीतिज्ञों के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आती है आपको देखने मिलेगा की मिर्जापुर शहर मे कालीन के बड़े कारोबारी अखंडानंद त्रिपाठी यानि पंकज त्रिपाठी का बोलबाला  है उनका सिक्का चलता है मिर्जापुर मे।

अब ऐसे मे अखंडानंद त्रिपाठी के बेटे फूलचंद त्रिपाठी उर्फ मुन्ना भैया भी मिर्जापुर शहर में अपना सिक्का जमाने के लिए अपनी जी जान लगता है इन वेब सिरीज़ मे डायलॉग काफी अच्छे हैं फिल्मांकन और अभिनय भी काफी ज्यादा जबरदस्त है इसके भी दो सीजन आ चुके है दोनों ही जबरदस्त है।

5 - Kota Factory Web Series
हर एक बच्चे के माँ-बाप चाहते हैं कि उनका बच्चा खूब आगे बढ़े अच्छे से पढ़ाई करे ताकि उनका उज्ज्वल भविष्य हो सके उनका बच्चा अपने जीवन मे कामयाब हो जाए और इसी सिक्योरिटी की कड़ी में आती है आईआईटी और मेडिकल एंट्रेंस की तैयारी।

वैसे आज कल हर कोई यही सोचता है की आज के समय मे सबसे अच्छी नौकरी सिर्फ और सिर्फ डॉक्टर्स या इंजीनियर की होती है इस लिए इसकी पढ़ाई करके एक अच्छा जीवन जिया जा सकता है और इसी के चलते माँ-बाप अपने बच्चों को आईआईटी या फिर मेडिकल की तैयारी कराने कराते है।

इसी के चलते हर साल लाखों बच्चे अपने और अपने माँ-बाप के सपने को लेकर कोटा पढ़ाई करने के लिए आते हैं क्योंकि आईआईटी या फिर मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा को सबसे अच्छा माना जाता है इस लिए यहाँ हर साल लाखो बच्चे आते है पढ़ाई के लिए।

अब इन लाखों में से कुछ हज़ार के ही चयन होते हैं बाकी के बच्चे अपने अधूरे सपने लेकर वापस लौट आते है लेकिन सच ही है कि लेकिन क्या पको पता है आईआईटी और मेडिकल में चयनित होने के बाद भी कुछ बच्चे आत्महत्या कर लेते हैं तो कुछ तैयारी के दौरान और कुछ सेलेक्ट नहीं हुए इस लिए मौत को गले लगा लेते है।

और आखिर मे किसी एक बच्चे को बेस्ट का खिताब मिलता है और बाकी का क्या हुआ कोई पूछता भी नहीं है उनको निकम्मा कहा जाता है लेकिन उन बच्चों ने अपनी रोज़मर्रा की ज़िन्दगी में कितना स्ट्रगल किया है इसके बारे में कोई बात तक नहीं करता है।

TVF की वेब सिरीज़ कोटा फैक्ट्री इन्ही अनछुए पहलुओं को उजागर करके हमारे सामने रखने का कम करती है इसके अब तक दो सीजन आ चुके है दोनों ही कमाल के है इस वेब सिरीज़ मे ढूँढने पर भी कोई कमी नजर नहीं आती है इसको हर किसी ने पसंद किया था।

6 - Asur Web Series 
असुर वेब सिरीज़ को वूट सेलेक्ट पर रिलीजकिया गया था इस सिरीज़ में अरशद वारसी, बरुन सोबती, अनुप्रिया गोइंका और शारीब हाशमी मुख्य भूमिकाओं मे है इसका निर्देशन ओनी सेन ने किया था अगर बात करें इसकी कहानी की तो इसमे साइंस और माइथोलॉजी को मिलाकर एक शानदार कहानी दिखाई गई है।

असुर वेब सिरीज़ का सस्पेंस काफी मजेदार है जो आपके सोचने पर मजबूर करता है इसमे थ्रिलर है जिसमें लॉजिक और मान्यता दोनों ही एक साथ आगे बढ़ते हैं असुर वेब सिरीज़ की कहानी साइंस और धर्म के बीच के संबंध को बयां करती हुई नजर आती है।

एक तरहा से कहा जा सकता है की इसमे धर्म vs विज्ञान की कहानी है एक पल के लिए विज्ञान सही लगने लगता है तो कुछ देर बाद धर्म सही लगने लगता है लेकिन सिरीज़ का अंत आते-आते आपको ये अच्छे से समझ आने लगेगा कि असल में सही और गलत तो कुछ होता ही नहीं है।

बल्कि सही मायनो में देखा जाए तो सही और गलत दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं जिसे हर व्यक्तिअपनी जरूरत के हिसाब से सही और गलत बनाता है ये कहानी है फॉरेंसिक एक्सपर्ट निखिल सीबीआई ऑफिसर धनंजय राजपूत और एक ऐसा किरदार की जो अपने आप को असुर मानता है।

अब असुर एक ऐसा शख्स है जो किसी भी नई चीज को बस कुछ पलों में सीख सकता है उसका दिमाग आम आदमी से काफी तेज चलता है असुर का किरदार भूतकाल में हुई कुछ अजीब घटनाओं के चलते निखिल और धनंजय के साथ मे जुड़ा हुआ होता है।

जिसके बाद असुर इन दोनों को अपने पास बुलाने का एक ऐसा खतरनाक प्लान बनाता है जिसमें सभी उलझ के रह जाते हैं किसी को समझ नहीं आता की क्या हो रहा है और फिर इसके बाद शुरू होता है सीरियल किलिंग का एक खौफनाक सिलसिला जो सबको हिला कर रख देता है।

अब आपको इस सिरीज़ मे देखना है आगे की कहानी की वो सीरियल किलर आखिर है कौन और वो ऐसा क्यूँ कर रहा है ये काफी मजेदार सिरीज़ है इस पार्ट 2 यानि Asur 2 भी आने वाला है जिसमे इसकी आगे की कहानी को दिखाया जाएगा आगरा आपने इस नहीं देखा तो अभी देख डाले मजा आ जाएगा।

7 -  Paatal Lok Web Series 
इस वेब सिरीज़ मे आपको एक पुलिस वाले की कहानी देखने के लिए मिलेगी और इस पुलिस वाले का नाम है हाथीराम चौधरी और ये दिल्ली के जमुनानगर थाने में पोस्टेड है हाथीराम का मानना है कि दुनिया में तीन लोक हैं पहला है स्वर्ग लोक जहां सिर्फ और सिर्फ पैसे वाले लोग रहते हैं।

और दूसरा है धरती लोक जहां पर वो खुद रहता है और बही तीसरा है पाताल लोक और उसका मानना है जहां उसकी पोस्टिंग हुई है वो पटल लोक है अब एक काफी अंदर वाला केस आता है इस केस को सुलझाने का काम हाथीराम चौधरी को दिया जाता है।

इस केस के साथ हाथी राम के कंधे पर भी कई सारी जिम्मेदारी होती वो केस को जितना सुलझता है उतना ही उसमे उलझता चला जाता है अब इन सब जिम्मेदारियों पर हाथी राम कितने खरे उतरते हैं ये देखने के लिए आपको देखनी होगी पाताल लोक वेब सिरीज़।

पाताल लोक वेब सीरीज आपको अपने साथ बांधे रखेगी इसमे भाषा और लोकेशन पर काफी ज्यादा अच्छा काम किया है इस वेब सिरीज़ मे कुल 9 एपिसोड हैं और इसको देखते टाइम हर एक एपिसोड में घुसते जाएंगे इसमे जयदीप अहलावत की एक्टिंग कमाल की है।

इसमे अपशब्द और हिंसा काफी ज्यादा देखने को मिलेगी अगर थोड़ी कम होती तब भी काम चल जाता अब आपको आगे देखना है की वो केस क्या है और क्या हाथी राम उसको आखिर तक सुलझा पात है या नहीं।

8 - Special Ops Web Series 
स्पेशल ऑप्स वेब सिरीज़ को हॉटस्टार पर 17 मार्च को रिलीज़ किया गया था स्पेशल 26, और ए वेडनेसडे जैसी शानदार फ़िल्में बना चुके नीरज पांडेय ने स्पेशल ऑप्स वेब सिरीज़ बना के डिजिटल डेब्यू करा है स्पेशल ऑप्स एक स्पाई थ्रिलर वेब सिरीज़ है।

अगर बात करें इसकी कहानी की तो इस वेब सीरीज़ की कहानी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के ऑफ़िसर हिम्मत सिंह के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आती है हिम्मत सिंह के ऊपर बिना किसी स्त्रोत के ज्यादा पैसे खर्च करने का आरोप लगा होता है।

हिम्मत सिंह 2001 में हुए संसद हमले और मुंबई ब्लास्ट जैसे मामलों की जांच कर रहे होते है हिम्मत सिंह को इकलाख ख़ान नाम के एक आंतकवादी की तलाश होती है इसके पीछे हिम्मत काफी समय से हाथ दो के पड़े है क्यूकी इन हमलो के पीछे इकलाख ख़ान का ही हाथ होता है।

2001 में हुए संसद हमले के ठीक बाद इकलाख ख़ान हिम्मत सिंह के हाथ आने से थोड़ा सा बच जाता है और तब से से ही हिम्मत इसकी तलाश में लग जाता है हिम्मत के लिए कई और भी रॉ एजेंट काम करते नजर आते है।

एक दिन अचानक से हिम्मत को इकलाख़ ख़ान के ठिकाने के बारे में एक टिप मिलती है अब वह हिम्मत सिंह इकलाख़ ख़ान को पकड़ पाता है या नहीं इसके लिए आपको देखनी होगी स्पेशल ऑप्स वेब सिरीज़।

इस वेब सिरीज़ में आपको लगातार सस्पेंस और थ्रिलर देखने को मिलेगा अगर एक्टिंग की बात करें तो इसमे सबने अपना अपना रोल अच्छे सी निभाया है छोटे-छोटे रोल वाले एक्टर ने भी अच्छा काम किया है इस वेब सिरीज़ की कहानी को साची घटना से भी जोड़ा गया है।

अगर अपने अभी तक हॉटस्टार की ये वेब सिरीज़ नहीं देखि है तो आपको इसको जरूर से देखना चाहिए इसकी सबसे अच्छी बात है की जब आप इसे देखोगे तो एक बार मे ख़त्म करके ही उठेंगे क्यूकी ये आपको अपने साथ बांध कर रखेगी ये एक कमाल की सिरीज़ है और हाँ Special Ops Web Series  भी आने वाली है।

9 - Panchayat Wen Series 
पंचायत वेब सिरीज़ जिसे आप एमेजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते हो ये वेब सिरीज़ इतनी मजेदार है कि इसे आपका बार-बार देखने का मन करेगा इस सिरीज़ मे जितेंद्र कुमार देखने मिलेंगे जी हाँ ये वो ही जितेंद्र कुमार है जिनहोने शुभ मंगल ज्यादा सावधान मे कमाल की एक्टिंग करके लोगो का दिल जीत लिया था।

अगर आपने कोटा फैक्ट्री वेब सिरीज़ देखि है तो आपने इन्हें उसमे भी देखा होगा लेकिन इस बार जितेंद्र कुमार के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी नीना गुप्ता और रघुवीर यादव जैसे शानदार कलाकारों के साथ काम किया है तारीफ करने लायक है जितेंद्र कुमार काफी ज्यादा प्रभावित करते हैं।

अगर इस वेब सिरीज़ की कहानी की बात करें तो इसमे आपको देखने के लिए मिलेगा की जितेंद्र एक पंचायत सचिव हैं और वो उत्तरप्रदेश के एक छोटे से गांव फुलेरा में अपनी पहली नौकरी के लिए जाते है और इस फुलेरा गांव की जो प्रधान हैं वो है नीना गुप्ता लेकिन ये सिर्फ नाम की ही प्रधान है।

क्यूकी इंका सारा काम तो इनके पति देखते है पंचायत वेब सीरीज के कुल आठ एपिसोड हैं और इन सभी एपिसोड में अलग-अलग कहानी दिखाई गई है वैसे तो सारे एपिसोड अलग है लेकिन फिर भी एक दूसरे से जुड़े रहते है।

इस सिरीज़ का लास्ट एपिसोड काफी दमदार है इसमे एक क्लासिक फिल्म की तरह का क्लाइमैक्स आपको देखने के लिए मिलता है लास्ट एपिसोड मे आपको इसमें नीना गु्प्ता का कहानी देखने के लिए मिलती है।

इस तरहा की वेब सिरीज़ बहुत ही कम देखने के लिए मिलती है इस लिए आप पंचायत वेब सीरीज को बिल्कुल भी मिस ना करें अगर आप इसको एक बात देखने बैठोगे तो पूरी सिरीज़ खतम करके ही उठोगे।

10 - Breathe Into The Shadows Web Series
इस वेब सिरीज़ को आपअमेजन प्राइम ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर देख सकते हो ये इस सिरीज़ का दूसरा सीजन है इसका पहला सीजन भी काफी ज्यादा शानदार है इसके दूसरे सीजन का निर्देशक मयंक शर्मा ने किया है और इसमे आपको अभिषेक बच्चन, अमित साध, नित्या मेनेन आदि जैसे दमदार एक्टर दिखेंगे।

अगर कहानी की बात करे तो इसकी कहानी काफी हटके है इसमे एक बच्ची है जिसे किडनैप कर लिया जाता है उस बच्ची के पिता है अभिषेक किडनैपर बच्ची के पिता से एक शर्त रख देता है कि वो बच्ची को छोड़ देगा लेकिन उसके लिए किसी का मर्डर करना होगा।

कहानी आगे बढ़ती है और आगे आपको देखने मिलता है की कबीर यानी अमित साध जिनकी जिन्दगी पहले से ही काफी कुछ हो चुका है अब किडनैपर बच्ची को छोड़ने के बदले बच्ची के पिता को जो मर्डर टास्क देता है वो उसे पूरा करता है लेकिन वो एक के बाद एक टास्क देता जाता है।

अब ये जीतने भी मर्डर करता है उनको रोकने का जिम्मा दिया जाता है अमित साध को जो की एक क्राइम ब्रांच मे काम करते है मर्डर को रोकने का काम इनको मिलता है पिता अपनी बच्ची को बचाने के लिए एक के बाद एक मर्डर करता जाता है।

अब आपको आगे की कहानी मे देखना है की क्या अमित साध ये मर्डर रोक पाते है या नहीं और आपको ये भी देखना होगा की आखिर वो किडनैपर कौन है जिसने बच्ची को किडनैप किया है और आखिर वो ये मर्डर क्यूँ करबा रहा है इसका क्लाइमैक्स दमदार है और आपको कुछ अलग देखने मिलता है।

इस वेब सिरीज़ मे सबसे बड़िया एक्टिंग की है जो कविले तारीफ है इसके पहले सीजन मे भी ऐसी ही कुछ कहानी है लेकिन वो काफी ज्यादा अलग है ओवरआल ये वेब सीरीज़ अच्छी है लेकिन पहले सीज़न जितनी दमदार नहीं।

Top 10 Best Bollywood Web Series
तो ये थी दोस्तो बॉलीवुड की 10 मजेदार वेब सिरीज़ इन वेब सिरीज़ को आप सब से सामने भी देख सकते हो इन सभी दसो वेब सिरीज़ को लोगो ने काफी ज्यादा पसंद किया था ये लोगो को कितनी पसंद आई है ये तो आप इन वेब सिरीज़ की रेटिंग देख कर ही अंदाजा लगा सकते हो।

इन सभी वेब सिरीज़ मे आपको दमदार एक्टिंग देखने को मिलेगी और साथ ही एक ऐसी कहानी जिसे देखने के बाद आप ये बिलकुल भी नहीं कहोगे की आपने इसे देख कर अपना टाइम खराब कर लिया ये सभी मस्त वेब सिरीज़ है जो आपको काफी ज्यादा पसंद आएगी।

अंतिम शब्द - 
तो दोस्तो में उम्मीद करता हूँ की आपको हमारा आज का ये पोस्ट पसंद आया होगा आपको हमार पोस्ट कैसा लगा आप हमे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताना यदि आपका कोई सवाल है तब भी आप कमेंट करके पुंछ सकते हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ