Responsive Ad Code Here

Best Telegram Channels Link List 2024

Best Telegram Channels Link List 2024 - स्वागत है आप सभी का हमारे ब्लॉग पर तो क्या आप भी Best Telegram Channel Link इंटरनेट पर सर्च कर रहे थे तो अभी आप बिल्कुल सही जगहा पर आए हो आज हम आपको टेलीग्राम के पोपुलर चैनल के लिंक देने वाले है जिन्हें आप जॉइन कर सकते हो।


जैसा ही हम सब जानते है Telegram भी व्हाट्सप्प की तरहा एक मैसेजिंग ऐप है लेकिन टेलीग्राम दूसरे मैसेजिंग ऐप के मुकाबले अपने यूसर को एडवांस फीचर देता है Telegram आज के समा में काफी ज्यादा लोकप्रिय हो गया है इस ऐप के 400 मिलियन से ज्यादा एक्टिव यूसर है।


ऐसे ही टेलीग्राम में एक फीचर है Telegram Channel का अगर आप टेलीग्राम चैनल्स ज्वाइन करना चाहते हो तो हम आपको जॉइनिंग लिंक देने वाले है कुछ दिन पहले हमने अपने ब्लॉग पर एक पोस्ट लिखा था जिसमे हमने आपको Whatsapp Group Join Link दिए थे।


उस पोस्ट के नीचे बहुत से लोगो ने कमेंट करके हमसे बोला था की उनको Telegram Movies Downloading Channel Link चाहिए जिससे वो Telegram Movies Channel को जॉइन कर सके और यहाँ से Latest Hollywood, Bollywood, South Hindi Dub मूवीस को आसानी से Download कर सकें।


तो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आपके साथ शेयर करने वाले है 1000+ Telegram Movies Channel, Telegram News Channel, Girls Telegram Channel, Dating  Telegram Channel Link, Hollywood Movies Telegram Channel, बॉलीवुड मूवीस टेलीग्राम चैनल, South Hindi Dub Movies Telegram Channel And More 


Also Read 

टेलीग्राम क्या है कैसे इस्तेमाल करने?

Girls टेलीग्राम ग्रुप लिंक

टेलीग्राम ग्रुप लिंक 

व्हाट्सेप्प ग्रुप लिंक 


Telegram Channels 2024

वैसे तो Telegram ऐप में हर रोज लाखो न्यू चैनल बनते है वो भी अलग अलग फील्ड में जैसे के Blogging Telegram Channel, YouTube, Gaming, Indian Girls Telegram, Channel. Movies Channel, Indian News, सिर्फ यही नहीं बल्कि और भी बहुत है।


में आपको बता दूँ की Telegram Channel काफी ज्यादा अच्छा Platform है Community के साथ जुडने का अगर आप YouTuber हो तो आप YouTube से Related ही Telegram Channel ज्वाइन करना चाहोगे उसमे आपको यूट्यूब से जुड़ी जानकारी मिलती रहेगी।


अगर आपको New मूवीस देखने का शोक है तो फिर आपको Movies Telegram Channel Join करना चाहिए इस चैनल में आपको न्यू न्यू मूवीस मिलती रहेंगी वो भी हिन्दी में जैसे की साउथ मूवीस, हॉलीवुड मूवीस, बॉलीवुड मूवीस, लेटैस्ट हिन्दी डब मूवीस आदि।

telegram channel link 2022

Best Telegram Channel Link

अगर आप Telegram इस्तेमाल करते हो तो Telegram कई सारे ऐसे फीचर आपको देता है जो आपको किसी और ऐप में देखने को नहीं मिलते है जैसे की Private Chat, Encryption, Custom Theme, Channels, यही नहीं बल्कि इसके अलवा भी आपको और करी सारे फीचर मिलते है।


अगर आप व्हाट्सप्प इस्तेमाल करते हो तो आपको पता होगा की WhatsApp पर आप ग्रुप में सिर्फ 256 मेंबर को ही जोड़ सकते हो लेकिन टेलीग्राम में ऐसा नहीं है यहाँ पर आप मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स आपके Telegram चैनल को जॉइन कर सकते है।


वैसे तो Telegram पर Best Movies Channel को ढूंढ पाना काफी ज्यादा मुश्किल है इस लिए हम आपके लिए लेकर आए है Best Telegram Channel List यहाँ से आप आसानी से किसी भी Telegram चैनल को जॉइन कर सकते हो और ये सावही एक्टिव चैनल है।


Telegram चैनल कैसे Join करे?

अगर आप हमारा ये आर्टिकल पढ़ रहे हो तो जरूर आपको भी Telegram चैनल जॉइन करना है अगर आपको नहीं पता तो चलिए हम आपको बता देते है की टेलीग्राम चैनल कैसे जॉइन करें तो में आपको बता दूँ की Telegram Channel को Join करना काफी आसान है।


Telegram चैनल से जॉइन होने के लिए आपको Join link जी जरूरत है जो हमने इस आर्टिकल में नीचे दिए है चैनल जॉइन करने के लिए आपको नीचे दिए गए link पर click करना है उसके बाद आप काफी आसानी से चैनल join कर सकते हो।


इसके लिए सबसे पहले आपको अपने पसंदिता Channel के जॉइन लिंक पर click करना होगा उसके बाद Telegram Messanger में उस लिंक को ओपेन करें उसके बाद Join पर Click करें बस अब आप उस टेलीग्राम Channel के मेंबर बन चुके हो।


टेलीग्राम ग्रुप कैसे ज्वाइन करें इसके ऊपर हमने अपने चैनल पर एक वीडियो उपलोड क्या है जिसमे हमने आपको सारी डिटेल दी है की आप कैसे टेलीग्राम ग्रुप ज्वाइन कर सकते हो इस वीडियो में आपको इसके बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी वीडियो को देखने के लिए निचे दिए गए वीडियो पर क्लिक करें क्लिक करते ही वीडियो प्ले हो जायेगा अगर वीडियो अच्छा लगे तो चैनल को Subscribe जरूर करना।



Entertainment Telegram Channels Link

अगर आपको Entertainment चैनल को जॉइन कर्ण है तो हम आपके लिए लेकर आए है Jokes और Memes टेलीग्राम चैनलस जॉइन लिंक ये सभी टेलीग्राम चैनल काफी ज्यादा पोपुलर है इस सभी चैनल पर काफी ज्यादा Subcriber मौजूद है।


अगर आप को भी मेरी तरहा इंटरनेट पर अपने दोस्तों को Memes भेजना पसंद है तो आपको नीचे दिया गए Entertainment टेलीग्राम चैनल को जरूर से जॉइन करना चाहिए यहाँ आपको काफी सारे memes मिलते रहेंगे।

Channel NameJoin Links
Hindi JokesJoin Link
Meme WorldJoin Link 
Joke HubJoin Link 
Meme Ki DuniyaJoin Link
Joke Ka MohallaJoin Link 


Telegram Movies Channel List 

मूवीस देखना किसे पसंद नहीं होता अगर आपको भी मूवीस देखने का शोक है तो आपके लिए हम लेकर आए है Hindi Movies Telegram Channel Link ये सभी पोपुलर चैनल है।


यहाँ आपको सभी तरहा की मूवी आपको हिन्दी में मिल जाएगी जिन्हें आप Download करके आसानी से देख सकते हो इन चैनल पर आपको रिलीज वाले दिन ही कोई भी मूवी मिल जाएगी।

Channel NameJoin Link
Hd Movies Hindi t.me/New2020Movies1
New Hindi Movies t.me/latestmoviesshare
Hindi Movie Hub t.me/cinemaonthego
Movies Club t.me/TheDarkWebMovies
Movies Hindi t.me/movielinkstelegram
Movies Adda t.me/hindi_cinema
Hindi Hd Film  t.me/odiamoviezdownload
Filmy Duniya Click here


Telegram Hindi News Channel 2022

अगर आपको समाचार पढ़ना पसंद है तो हम आपके लिए लेकर आए है Telegram News Channel List ये सभी चैनल काफी ज्यादा पोपुलर है इन सभी चैनल में आपको लेटेस्ट न्यूज़ मिलती रहेगी वो भी हिन्दी में।


नीचे दी गई लिस्ट से आप बेस्ट Telegram News Channel जॉइन कर लें इस लिस्ट में हमने कुछ प्रमुख न्यूज़ चैनल ले लिंक दिए है जो आपको 24 घंटे लेटैस्ट न्यूज़ देते रहेंगे हिन्दी में।

Channel NameJoin Link
BBC News HindiJoin Link
Ask Me NowJoin Link 
India NewsJoin Link 
News HindiJoin Link


Hindi Telegram Channel Link

नीचे हम आपको कुछ पोपुलर हिन्दी टेलीग्राम चैनल लिंक दे रहे है ये सभी हिन्दी चैनल है और इसके subcriber भी काफी ज्यादा है अगर आप हिन्दी टेलीग्राम चैनल जॉइन करना चाहते हो तो नीचे दिए गए किसी भी एक लिंक पर क्लिक करके चैनल को जॉइन कर सकते हो।

Channel NameJoin Link
शायर की दुनिया t.me/kataizaharila
ओन्ली लव http://t.me/lovers_point
मस्ती ही मस्ती http://t.me/Master_Minds
प्रो लूडो प्लेयर t.me/katai_zeher
अंजान शायर t.me/baatienankahi
देसी भाभी  Click here
ओन्ली हॉट गर्ल्स  Click here
दुनिया मेरी https://t.me/hindihdmovies


Motivational Telegram Channel List

आप अपनी लाइफ में कुछ करना चाहते हो आपका मन नहीं करता कुछ करने का तो ऐसे में आपको नीचे दिए गए Motivational चैनल को जरूर से जॉइन करना चाहिए इन चैनल के पोस्ट आपके अंदर Motivation की आग भर देंगे आपके अंदर जुनून आ जायगा।


हम आपको नीचे Top 6 Motivational Telegram Channel Link दे रहे है इन सभी चैनल में आपक रोज नाय नाय Motivational Quotes पढ़ने को मिलेंगे जो आपको motivate करेंगे ऐसे में नीचे दिए गए चैनल आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकते है।

Motivational Channel Name Join Links
Motivation AddaJoin Link
Daily MotivationJoin Link 
Motivate MeJoin Link 
Success hubJoin Link
Motivation Ki AagJoin Link 
Zidd Success KiJoin Link


UPSC Telegram Channel List

अगर आप छात्र है और अभी आप UPSC परीक्षा की तैयारी में लगे हो हो आज हम आपके लिए लेकर आए है Best UPSC Telegram Channel Link ये सभी Telegram चैनल एक्टिव है इन सभी चैनल से आपको काफी हेल्प मिलेगी।


अगर आप UPSC की तैयारी कर रहे हो तो आपको इन सभी चैनल को जरूर से जॉइन करना चाहिए नीचे दिए गए UPSC Telegram Channel को जॉइन करके UPSC Exam की तैयारी कर सकते हो ये सभी चैनल आपके काफी ज्यादा मदद करेंगे।

Channel NameJoin Link
UPSC Adda t.me/AcumenIAS
UPSC Hub Click here
Only UPSC t.me/Onlycivilservices
Study Only  t.me/SelfMotivated
UPSC Bazar t.me/UPSCquiz
Exam UPSC t.me/PDFforexam
Study Adda t.me/UPSCdiscussion
Study With Riya t.me/indianebooks


Telegram Music Channel Links

म्यूजिक सुनना किस को पसंद नहीं होता है आज के समय में हर कोई म्यूजिक सुनता है तो अगर आपको भी म्यूजिक पसंद है तो आज हम आपके लिए लेकर आए है Best Music Telegram Channel Links. ये सभी पोपुलर म्यूजिक चैनल है।

आप यहाँ से काफी आसानी से म्यूजिक चैनल को जॉइनिंग कर सकते हो हम आपको इंग्लिश हिंदी पंजाबी तमिल म्यूजिक चैनल के लिंक देने वाले है नीचे जॉइन लिंक पर क्लिक करके आप चैनल जॉइन कर सकते हो।

Channel NameJoin Link
Music Trendjoin Now 
Music Loverjoin Now
      Trending Mjoin Now 
 Punjabi MusicJoin Now
      Tamil Musicjoin Now 
      Music Pathshalajoin Now 
      Old Music join Now
      Latest Musicjoin Now
Sony music Channeljoin Now
T- Service Channeljoin Now 


Telegram Channels For Latest Movies 2024

अगर आपको मूवी देखना पसंद है और आप अपने फोन में मूवीस डाउनलोड करके देखना चाहते हो तो ऐसे में टेलीग्राम सबसे बेस्ट है Telegram पर आपको हर तरहा की मूवीस हिन्दी में मिलेंगी नीचे हम आपको Telegram Movies Channel List दे रहे है इन सभी चैनल पर हर दिन न्यू न्यू Movies अपडेट होती रहती है।


Top Telegram Movies Channel List हम आपको दे रहे है लेकिन में आपको बता दूँ की Telegram पर Copyright Issue होता है जिसकी वजह से काफी बड़े बड़े Movies Telegram Channel भी Delete कर दिए जाते है तो हो सकता है की जब आप इन चैनल को जॉइन करो तो इसमे कुछ चैनल डिलीट हो गए हो।


अगर आप भी इंटरनेट पर सर्च कर रहे थे Hindi Movies Telegram Channel Join Link तो अभी आप बिलकुल सही जगहा पर आए हो हम आपको पोपुपर टेलीग्राम मूवीस चैनल लिस्ट देने वाले है यहाँ से आप कोई भी मूवी हिन्दी में देख सकते हो।


तो दोस्तो नीचे हमने बहुत सारे पोपुलर टेलीग्राम चैनल लिंक दिए है आपको हर दिन न्यू न्यू हिन्दी मूवीस मिलती रहेंगी किसी भी चैनल को जॉइन करने के लिए आपको Here पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आप आसानी से उस टेलीग्राम चैनल को जॉइन कर सकते हो।


Channel NameJoin Link
New Hindi Movie 🎥Join Here
Hollywood Movies ChannelJoin Here
Amazon Netflix movies ChannelJoin Here
Hollywood & Bollywood Movies ChannelJoin Here
Animated movies ChannelJoin Here
Web series Telegram ChannelJoin Here
Fox Movies Telegram ChannelJoin Here
Hindi Movie Telegram ChannelJoin Here
Filmy Web Telegram Channel Join Here
Movies 4 You ChannelJoin Here
Latest Hindi Movies ChannelJoin Here
HD Movies Telegram Channel Join Here
MoviesEmpire Telegram ChannelJoin Here
Movie Zone Telegram ChannelJoin Here

Best Telegram Movie Channels 2024

नीचे हमने आपको Best Telegram Channels for Movies की लिस्ट आपको दी है इस लिस्ट में हमने आपको Tamil Movies Telegram Channel, Telugu Movies Telegram Channel, Malyalam Movies Telegram Channel के लिंक दिए है।

यही नहीं बल्कि हमने आपको इनके साथ Bollywood Movies Telegram Channel, Hollywood Hindi Movies Telegram Channel के लिंक भी हमने आपको दिए है इन सभी चैनल से आप फ्री में कोई भी मूवी को आसानी से HD में अपने फोन में देख सकते हो।


Channel nameJoin Link
1Movies UpdateJoin Now
2Web Series OnlyJoin Now
3Hindi Dub AddaJoin Now
4Kat Movies ChannelJoin Now
5Indian Hindi MovieJoin Now
6Full HD Hindi MovieJoin Now
7Tamil Movies Channel Join Now
9Telgu Movies ChannelJoin Now
8Old Is Gold MovieJoin Now
10New Movies ChannelJoin Now
Netflix Hindi Movies Telegram Channel Link
अगर आपको मूवीस देखना पसंद है तो आप Netflix Telegram Channel Join कर सकते हो Netflix की मूवी दुनिया भर में देखि जाती है और Netflix अपनी ज़्यादातर मूवीस को हिन्दी में डब करके रिलीज करता है नीचे हम आपको नीचे Best Netflix Movies Telegram Channel Link दे रहे है आप इन्हें जॉइन कर सकते हो।

Netflix Hindi Movies - https://t.me/netflix
Netflix Moviez Adda - https://t.me/NetflixMoviez
Netflix Movies Online  - https://t.me/netflixonline
Netflix Newsbot - https://t.me/netflixnewsbot
Premium Movies  - https://t.me/PremiumCookies

टेलीग्राम चैनल क्या है?
अगर आपको पता है तो अच्छा है अगर नहीं पता तो में आपको बता दूँ की टेलीग्राम चैनल एक Public Messaging Service है जिसकी मदद से आप अपने चैनल की सभी Audience को एक साथ कोई भी Message, Video, Photo, या Audio भेज सकते हो।

मन लीजिये की आपके टेलीग्राम चैनल लगभग 20 हजार Subscriber है तो अगर आप उस चैनल पर कुछ भी भेजोगे तो वो आपके सभी Subscriber के पास चला जाएगा तो इस तरहा से आप कोई भी फ़ाइल एक साथ बहुत से लोगो को भेज सकते हो।


Telegram Channel कैसे बनाये?
देखिए अगर आपको अपना खुद का एक टेलीग्राम चैनल बनाना है तो ये काफी ज्यादा आसना है लेकिन आपको पता नहीं है की टेलीग्राम चैनल कैसे बनाते है तो चलिए हम आपको बताते है।

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर में जाना है और टेलीग्राम ऐप को अपने फोन में Install कर लेना है फिर Teligram App को ओपेन करना है अब इसमे चैनल कैसे बनाए इसके लिए आप हमारा ये वाला आर्टिकल पढे टेलीग्राम चैनल कैसे बनाए?

Telegram Group और Channel में अंतर क्या है?
जब कभी भी टेलीग्राम ग्रुप या चैनल की बात होती है तो बहुत से ऐसे लोग है जिन्हें टेलीग्राम ग्रुप और चैनल में क्या अंतर है ये पता ही नहीं होता है टेलीग्राम के ये दोनों Features ही सबसे ज्यादा जरुरी है और आज इन्ही की वजह से टेलीग्राम के 45 million से ज्यादा यूसर हो गए है।

ज्यादातर लोग समझते है की टेलीग्राम Channel और Group दोनों का काम एक ही है लेकिन में आपको बता दूँ की ऐसा बिलकुल भी नहीं है टेलीग्राम ग्रुप व्हाट्सप्प ग्रुप की तरहा ही है जैसे आप सब मिलकर ग्रुप में चैट कर सकते हो विडियो फोटो भेज सकते हो या आप एक फॅमिली ग्रुप बना सकते है।

लेकिन टेलीग्राम Channel में ऐसा नहीं होता है क्यूकी चैनल में हर कोई Message नहीं कर सकता सिर्फ बही चैनल में मैसेज कर सकता है जिसने चैनल बनाया है जिन लोगो ने उस चैनल को जॉइन कर रखा होगा वो लोग उस मैसेज को सिर्फ देख सकते है।

टेलीग्राम चैनल एक YouTube channel की तरहा होता है लोग इसको Subscribe करते है फिर जो भी कंटेंट इस चैनल में शेयर किया जाता है वो सभी चैनल में मौजूद सभी लोगो तक पहुँच जाता है तो अब आपको अच्छे से समझ आ गया होगा की टेलीग्राम चैनल और टेलीग्राम ग्रुप में क्या अंतर होता है।

Telegram Channels के फायदे क्या है?
वैसे तो टेलीग्राम में आपको काफी सारे एडवांस फीचर मिलते है जिसकी वजहा से Telegram मैसेजिंग App और बाकी के मैसेजिंग ऐप से बेहतर है अगर आप इसका एक बार इस्तेमाल कर लेते हो फिर आप इसको कभी अपने फोन से डिलीट नहीं करोगे चलिए Telegram Channel के फायदे क्या है आपको बताते है।

  1. टेलीग्राम चैनल में आप Unlimited Member को Add कर सकते हो।
  2. टेलीग्राम चैनल पर आप लगभग 1.5GB तक का कोई भी फ़ाइल भेज सकते हो।
  3. आप Subscribers को Notification भी भेज सकते हो।
  4. इसके अलबा और भी कई सारे फायदे है टेलीग्राम चैनल के।

FAQs
Telegram Channel कितने प्रकार के होते है?
अगर आपको नहीं पता तो में आपको बता दूँ की Telegram channel दो प्रकार के होते है जिसमे पहला Public Channel और बही दूसरा Private Channel होता है।

टेलीग्राम Group में कितने लोग जुड़ सकते है?
किसी भी टेलीग्राम ग्रुप में अधिकतम 200000 Members ही जुड़ सकते है उससे अधिक नहीं।

टेलीग्राम Channel को कितने लोग Subscribe सकते है?
किसी भी टेलीग्राम चैनल को unlimited subscribers जॉइन कर सकते है इसकी कोई सुमा नहीं है।

मैं टेलीग्राम चैनल कैसे जॉइन कर सकते हूँ?
ऊपर हमने आपको बहुत सारे टेलीग्राम चैनल जॉइन लिंक दिए है आप उन्हें जॉइन कर सकते हो।

टेलीग्राम में सबसे अच्छा Channel कौनसा है?
Best telegram channels वो है जो आपको आवश्यक सामग्री प्रदान करते हैं जैसे की वॉलपेपर, वन्यजीव, कला, नेटफ्लिक्स प्रशंसक, Videos, अंतर्राष्ट्रीय, भौगोलिक, न्यूज़ आदि।

टेलीग्राम पर सबसे अच्छा मूवी चैनल कौनसा है?
ऊपर हमने आपको जो भी Telegram Movies Channel दिए है वो सभी काफी ज्यादा बड़े और अच्छे चैनल है।

 सबसे अच्छी Telegram Channels List 
हम आपको बता दें की Telegram Channels browse करने के लिए कोई Official Catalog नहीं है इसलिए हमने आपके लिए मैन्युअल बेस्ट टेलीग्राम चैनलों को ढूंढ कर आपको ऊपर लिस्ट दी है।

How To Join Telegram Channel
अगर आपको किसी टेलीग्राम चैनल को जॉइन करना है तो में आपको बता दूँ की किसी भी टेलीग्राम चैनल को जॉइन करने के लिए सबसे पहले आपको उस चैनल का Invite लिंक यानि की Joining लिंक चाहिए होगा।

टेलीग्राम चैनल जॉइन लिंक हमने पोस्ट में ऊपर आपको दिए है आप जैसे ही Telegram Channel Invite link पर Click करके Telegram App से उस लिंक को खोलेंगे उसके बाद यहाँ आपको Join का एक ऑप्शन मिलेगा आपको उस पर Click करना है बस उसके बाद आप उस चैनल से जुड़ जाओगे।


Note - ऊपर दिए गए Telegram Channel Link मेसे अगर कुछ टेलीग्राम चैनल की Link Open न हो तो हम आपको बता दे की इस Problem की मूल Reasons है Owner Copyright Issue जिसे वो चैनल डिलीट हो जाता है।

कभी कभी ऐसा होता है की मूवी Owner Telegram चैनल पर मूवी उपलोड करने पर Copyright Claim कर देते हैं जिसके बाद उस चैनल को टेलीग्राम से Remove कर दिया जाता है जिसके बाद Link से वो ओपन नहीं होता।

Disclaimer - दोस्तो हमारे द्वारा ऊपर दिए गए सरे Public Channel है और हाँ इसमे से कोई भी Channel हमारे साथ Associated नहीं है हमने जो भी चैनल के लिए इस आर्टिकल में दिए है ये सभी लिंक हमने internet के different source से collect किए है।

हमारा ये purely informational article है हम किसी भी टेलीग्राम चैनल को promote बिलकुल भी नहीं कर रहे है अगर आप किसी चैनल को जॉइन करते हो तो ये आपका रिस्क होगा Hinditrendy का नहीं।

तो दोस्तो में उम्मीद करता हूँ की आपको हमारा आज का आर्टिकल पसंद आया होगा आप इसको अपने दोस्तो में जरूर शेयर करने यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ