Jio Phone में WhatsApp Status कैसे लगाए - How Add Status Whatsapp In Jio Keypad Phone - Hindi Trendy

Breaking

बुधवार, 14 जुलाई 2021

Jio Phone में WhatsApp Status कैसे लगाए - How Add Status Whatsapp In Jio Keypad Phone

How Add Status Whatsapp In Jio Keypad Phone - स्वागत है आप सभी का हमारे ब्लॉग पर तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की Jio Phone me WhatsApp Status Kaise Lagaye, अगर आपके पास जियो Keypad फोन है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है क्यूकी हम आपको बताने वाले है की कैसे आप Jio Phone में Whats App Status लगा सकते है और यही नहीं बल्कि दूसरों के WhatsApp Status देख भी सकते हो।


वैसे ये बात तो हम सब जानते आई की जियो Keypad फ़ोन 1500 रुपये में मिलने वाला मात्र एक ऐसा फीचर फ़ोन है जिसमे एक SmartPhone की तरह ही आपको कई सारे फ़ीचर्स दिए जाते है लेकिन क्या आपको पता है जब जिओ फ़ोन को मार्केट में लॉन्च किया गया तब इस फोन में Whatsapp चलाने का Feature नई दिया गया था और तब लोग इंटरनेट पर सर्च करते थे Jio Phone में Whatsapp कैसे चलाये


लेकिन में आपको बता दूँ की अब जिओ फ़ोन में एक अपडेट मिल कूका है जिसके बाद आप Jio Phone में Whatsapp को इस्तेमाल कर सकते हो और अब आप अपने जियो फोन में Jio Store में जा कर बहा से Whatsapp को अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हो।


अगर आपने आज कल में ई एक नया जिओ फ़ोन खरीदा है तो उस फोन में आपको पहले से ही व्हाट्सप्प App इन्स्टाल मिलेगा हाँ अगर आपके पास एक Old Jio फ़ोन है और आप उसमे व्हाट्सप्प इस्तेमाल नहीं करपा रहे हो तो चलिए जानते आई की Jio Phone Me Whatsapp Kaise Chalaye in Hindi.


Jio phone me whatsapp status kaise lagaye

Jio Phone में व्हाट्सप्प कैसे चालू करें? 

अगर आपके पास एक जियो Keypad फोन है और आप उसमे WhatsApp का इस्तेमाल करना चाहते हो तो चलिये जानते आई कैसे करना है तो इसके लिए आपको सबसे पहले अपने जियो फोन में Jiostore को खोलना है और यहाँ से WhatsApp को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेना है जन आपके फोन में WhatsApp इन्स्टाल हो जाए फिर अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करलें और उसके बाद आप आसानी से अपने जियो Keypad Mobile में Whatsapp का इस्तेमाल कर सकोगे।


जिओ फ़ोन में Whatsapp की ID कैसे बनाए?

जैसा ही हमने आपको ऊपर बताया की कैसे आप अपने जियो फोन में व्हाट्सप्प कैसे Download करें तो चलिए अब जानते है की जियो फोन में Whatsapp अकाउंट कैसे बनाए 2021


  • जियो फोन में Whatsapp अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले जियो फोन मे Whatsapp को Open करें।
  • व्हाट्सप्प ओपेन होने के बाद आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगा जाएगा तो आप अपना मोबाइल नंबर डाल दें।
  • मोबाइल नंबर डालने के बाद गेट OTP पर click करना होगा आपको।
  • अब आपने जो मोबाइल नंबर डाला है उस पर एक OTP आया होगा वो आप यहाँ डाल दें।
  • OTP डालने के बाद आपको Continue पर क्लिक करना है।
  • अब आपसे आपका नाम पुंछा जायगा तो आप अपना नाम डाल कर सेव पर click कर दें।
  • लो बस हो गया अब आपके जिओ फ़ोन में आपकी Whatsapp ID बन चुकी है।


किसी भी स्मार्ट फ़ोन में Whatsapp का इस्तेमाल करना काफी ज्यादा आसन होता है लेकिन जिओ फ़ोन में whatsapp का इस्तेमाल करने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है आपको लेकिन कुछ दिन में आपको सब आसना लाग्ने लगेगा पहले कुछ दिन आपको परेशानी होगी बस।


Jio फ़ोन में Whatsapp डिलीट कैसे करे?

अगर आप अपने जियो फोन में व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करते हो लेकिन अभी आपको अपने जियो फोन से व्हाट्सप्प को डिलीट करना है तो चलिए हम आपको ये भी बता देते है की Jio फोन से Whatsapp कैसे uninstall करें हम आपको Step By Step बताने वाले है।


Step 1 - जियो फोन में व्हाट्सप्प को डिलीट करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में व्हाट्सएप्प एप्प को ओपन कर लेना है।


Step 2 -  ओपेन करने के बाद अब आपको jio वाले बटन पर क्लिक करना है और “Option” में चले जाना है।


Step 3 - जैसे ई आप ऑप्शन में जाओगे यहाँ पर आपको एक Setting का ऑप्शन मिलेगा उसपर आपको क्लिक कर देना है उसके बाद नीचे आपको Account का ऑप्शन दिखेगा आप उस पर क्लिक कर देना है।


Step 4 - एकाउंट में आने के बाद आपको scroll करके सबसे नीचे चले जाना है अब यहाँ पर delete my account का ऑप्शन आपको दिखाई देगा बस आपको उसपर क्लिक करना है उसके बाद यहाँ आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगा जाएगा आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर डिलीट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।


Step 5 - अब फिर से Delete का एक ऑप्शन दिखाई देगा आपको और साथ ही चेतावनी भी दिखाई देगी अब यदि आप अपने जियो फोन से व्हाट्सप्प डिलीट करना चाहते हो तो delete के ऑप्शन पर क्लिक करके व्हाट्सएप्प डिलीट कर दें जिसके बाद आपके जियो फोन में व्हाट्सप्प डिलीट हो जाएगा।


Jio Phone में WhatsApp Status कैसे लगाए?

अगर आप जियो पोने में व्हाट्सप्प इस्तेमाल करते हो और आपको नहीं पता की Jio Phone में WhatsApp Status कैसे लगाए 2021 तो चलिए जानते है अगर आपके जियो phone में व्हाट्ससएप्प Downlaod नही था तो हमने ऊपर आपको बताया है कि कैसे आप जियो फोन में व्हाट्सप्प Download कर सकते हो और यदि आपके जियो phone में पहले से ही Whatsapp Download था तो चलिए अब जानते आई की जियो मोबाइल में Whatsapp स्टेटस लगते है इसके बारे में।

  • स्टेटस लगाने के लिए सबसे पहले तो आपको अपने Jio Phone के WhatsApp को Update करना होगा अगर पाले से कर लिया है तो अच्छा है।
  • Update करने के बाद Whatsapp को ओपेन करना है उसके बाद Right Side में आपको एक Status का Option दिखाई देगा बस आपको उसपर Click कर देना है।
  • स्टेटस पर क्लिक करते ही नीचे की साइड में आपको My Status का Option दिखाई देगा यहाँ से आप अपना व्हाट्सप्प Status Add कर सकते हो।
  • तो इस तरहा से आप अपने Jio Keypad Phone Me Whatsapp Status लगा सकते हो।


Jio Phone में किसी का Whatsapp Status कैसे देखें?

जिओ Keypad फ़ोन में Whatsapp कैसे चलाये Jio Phone में Id कैसे बनाए या जियो फोन में Whatsapp Status कैसे लगाए ये तो आप सीख गए लेकिन अब आपके मन में एक सवाल जरूर आ रहा होगा की जियो फोन में किसी का Whatsapp Status कैसे देखें।


देखिए अगर आपके जियो Keypad फ़ोन में किसी का व्हाट्सप्प स्टेटस दिखाई नहीं दिखता है तो सबसे पहले तो आप अपना व्हात्सप्प और अपने जिओ फ़ोन को अपडेट कर लें जिओ फ़ोन में Whatsapp Status कैसे देखें इसके लिए नीचे हम आपको स्टेप्स बता रहे है उनको फॉलो करें।

  • स्टेटस देखने के लिए सबसे पहले Whatsapp को ओपन करें अब ऊपर की साइड में Chat और Status का ऑप्शन दिखेगा अब आपको Status वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • यहाँ आपको My Status का ऑप्शन मिलेगा यहाँ से तो आप अपना स्टेटस लगा सकते हो।
  • My Status के ठीक निचे आपको Recent Updates स्टेटस दिखाई देंगे यहाँ वो स्टेटस दिखाई देंगे जो आपके दोस्तो नें अपने व्हात्सप्प में लगाए है।
  • यहाँ से आप जिसका भी व्हाट्सप्प स्टेटस देखना चाहते हो उस पर क्लिक करके आसानी से उसका Whatsapp स्टेटस देख सकते हो।

तो देखा दोस्तो कितना ज्यादा आसान है Jio Phone में Whatsapp Status देखना या जियो फोन में व्हाट्सप्प स्टेटस लगाना ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से आप ये कर सकते हो।


Jio फोन में Whatsapp Group कैसे बनाए?

अगर आप व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करते हो तो आपको व्हाट्सप्प ग्रुप जरूर बनाना चाहिए क्योकि Whatsapp Group मनोरंजन का एक अच्छा साधन है आप व्हाट्सप्प ग्रुप बना कर उसमें 256 लोगो को Add कर सकते हो ये सभी लोग आपके व्हाट्सप्प में जोक्स Funny Videos या और भी कई मनोरंजन की सामग्री भेजते रहेंगे।

  • जियो फोन में Whatsapp Group बनाने के लिए सबसे पहले आपको आपने फोन मे व्हात्सप्प को खोलना है।
  • व्हाट्सप्प ओपेन करने के बाद बाई ओर एक ऑप्शन दिखाई देगा New Chat आपको उस पर क्लिक कर देना है।
  • क्लिक करते ही अब आपके सामने एक आप्शन आएगा New Group आपको उस पे click कर देना है।
  • अब आपके सामने आपके फोन में सेव सरे कान्टेक्ट नंबर आ जाएँगे जो जो व्हाट्सप्प इस्तेमाल करते है उनके।
  • अब आपको जिस जिस व्यक्ति को अपने व्हाट्सप्प ग्रुप में रखना है उसके नंबर पर क्लिक करके ग्रुप में Add कर लें।
  • इस्तना सब करने के बाद आपसे आपके Whatsapp Group का नाम पुंछा जाएगा जो भी नाम आप रखना चाहते हो वो यहाँ पर लिख दें।
  • अब अपने ग्रुप की प्रोफ़ाइल को Add करें और उसके बाद Done पर क्लिक कर दें।

तो दोस्तो आपके Keypad जियो फोन में अब आपका Whatsapp ग्रुप बन चुका है लेकिन कई बार ऐसा होता आई की आपके ग्रुप में कुछ ऐसे लोग होते होते है जो आपके ग्रुप में गलत चिजे भेजते है तो ऐसे लोगो को आप अपने ग्रुप में बिलकुल भी ना रखे उन्हें ग्रुप से remove कर दें।


Conclusion -

तो दोस्तो में उम्मीद करता हूँ की अब आपको ये समझ आ गया होगा कि Jio Phone में Whatsapp Status कैसे लगाए How Add Status Whatsapp In Jio Keypad Phone इसके साथ ही हमने इससे जुड़ी और भी कई सारी जानकारी आज आपको दी जो आपके काफी ज्यादा काम की है।


में उम्मीद करता हूँ दोस्तो की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगी तो Share जरूर करें यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box