व्हाट्सएप में Font स्टाइल कैसे बदलें - How Can We Write In Whatsapp Chatting In Cool Styles - Hindi Trendy

Breaking

शनिवार, 5 जून 2021

व्हाट्सएप में Font स्टाइल कैसे बदलें - How Can We Write In Whatsapp Chatting In Cool Styles

WhatsApp Me Style Se Kaise Likhe मतलब WhatsApp Me Stylish Message Kaise Kare हमारे पिछले पोस्ट मे एक व्यक्ति ने कमेंट करा था की My Question Is How Can We Write In Whatsapp Chatting In Cool Styles तो चलिये बताते है आपको वैसे तो अधिकतर लोग व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करते है लेकिन उन्हें ये पता ही नहीं है कि व्हाट्सप्प में स्टाइल Font कैसे Add करें?


WhatsApp दुनिया मे समसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले Messaging एप्प में से एक है व्हाट्सप्प के बिना शायद आप अपने सामाजिक जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते आज के समय मे हर कोई व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करता है अब चाहे वो व्यक्ति Android यूसर हो या Ios हर कोई व्हाट्सप्प का इस्तेमाल करता ही है।


व्हाट्सप्प पर आप Video या Voice कॉल कर सकते हो साथ ही फोटो विडियो भी शेयर कर सकते हो लेकिन व्हाट्सप्प मे ऐसे कई ट्रिक्स हैं जो आपके व्हाट्सएप इस्तेमाल करने के अनुभव को कई गुना बेहतर बना सकते है आपके पास कभी न कभी ऐसा मैसेज जरूर आया होगा जिसमे अलग-अलग फ़ॉन्ट होंगे।


तब आपने सोचा जरूर होगा की ये कैसे हो सकता है तो आपको बता दूँ की ये सरल Trick है जिसको आप अपने व्हाट्सप्प मे भी आसानी से ल सकते हो इस ट्रिक की मदद से आप अपनी व्हाट्सएप चैट को डिफॉल्ट बोरिंग फॉन्ट के बजाय कुछ अलग-अलग न्यू fonts में भेज देगी लेकिन कैसे चलिये जानते है।


व्हाट्सप्प मे फॉन्ट स्टाइल कैसे बदलें


How To Change Font Style In WhatApp Chat

तो दोस्तो आजके इस पोस्ट मैं आपको एक ऐसे Android एप्प के बारे में बताने वाला हूँ जिस की मदद से आप WhatsApp मे मात्र एक क्लिक में बहुत सारे Stylish Font में मैसेज टाइप कर सकते हो फॉन्ट बादल बादल के चैट करके आप अपने फ्रेंड, गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड को इम्प्रेस कर सकते हैं WhatsApp पर Stylish Font में मैसेज कैसे करें चलिए जानते है।


व्हाट्सएप में Font स्टाइल कैसे बदलें

तो व्हाट्सप्प में फ़ॉन्ट शैली को बदलने के लिए हम आपको दो तरीके बताने वाले है पहला फ़ॉन्ट्स ऐप का इस्तेमाल करेंगे ये एक फ्री Android App है इस फ्री एप्प का इस्तेमाल करके आप अपने व्हाट्सप्प मे चैट करने का तरीका पूरी तरहा से बादल सकते हो और और दूसरा तरीका बिना किसी एप्प के फॉन्ट कैसे बदले ये इसके बाद आपके जो दोस्तो है वो भी एक दम से चौंक जाएगे की आप ये कैसे कर रहे हो।


अगर आपको भी अपने दोस्तो को या अपनी गर्लफ्रेंड को चौकना है तो आप हमारे इस पोस्ट को पूरा जरूर पढे हम आपको Step By Step बताने वाले है सब जिससे आपको अच्छे से सब समझ आ जाए तो चलिये दोस्तो जानते है की व्हाट्सप्प Chat में Font Style कैसे बदलें?


How To Change Font Sytle In Whatsapp Chat - व्हाटसएप Font Style कैसे बदले

Step 1 - सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर मे जाना है और यहाँ से Fonts - Font Keyboard for Emoji, Symbols & Kaomoji नाम का एप्प अपने मोबाइल मे इन्स्टाल कर लेना है ये एक दम फ्री है।


Step 2 - इन्स्टाल होने के बाद इस एप्प को अपने मोबाइल मे ओपेन करें और कीबोर्ड को अनुमति देने के लिए एक अनुमति मांगेगा तो आपको उसके लिए ‘Enable Font Keyboard’ पर क्लिक कर देना है।


Step 3 - जैसे ही आप अनुमति दोगे ईप मे तो उसके बाद आपको की-बोर्ड सेटिंग्स पर ले जाएगा अब यहाँ आपको Font कीबोर्ड को डिफॉल्ट कीबोर्ड के रूप में सिलैक्ट करने के लिए Font के लिए टॉगल पर क्लिक करना होगा।


Step 4 - इतना करने के बाद आपको एक पॉप-अप संदेश दिखेगा यह इनपुट method आपके व्यक्तिगत डेटा को एकत्रित करेगा यदि आप इसके साथ ठीक हैं तो इसके बाद आपको OK वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।


Step 5 - इतना सब करने के बाद आपको अपना व्हाट्सएप एप्प ओपेन करना या फिर किसी दूसरे मैसेजिंग एप्प को ओपेन कर सकते हो उसके बाद नीचे दाएं कोने में कीबोर्ड आइकन पर क्लिक करें अन्य कीबोर्ड के बीच यहां ‘Fonts’ चुनें।


Step 6 - एक बार आप डिफॉल्ट कीबोर्ड के लिए Font कीबोर्ड को चुन लेते हो तो आप व्हाट्सएप पर दाईं ओर स्लाइड करके विभिन्न फॉन्ट में संदेश भेजने के लिए इस कीबोर्ड का उपयोग कर सकोगे।


वैसे मे आपको बता दूँ की जरूरी नहीं है की आप इस एप्प का ही इस्तेमाल करें प्ले स्टोर पर और भी कई एप्प मौजूद है आप तो आप संदेश भेजने और चीजों को अलग-अलग फोंट में लिखने के लिए अन्य ऐप का उपयोग भी कर सकते हो।


How To  Change Font Sytle In Whatsapp Chat Without Any App 

अगर आप चाहते हो की आपको व्हाट्सप्प बादल जाए वो भी बिना किसी एप्प की मदद से तो आप हमरे बताए गए स्टेप को फॉलो करें जो हम आपको नीचे बता रहे है इन स्टेप को फॉलो करके आप बिना किसी एप्प को अपने मोबाइल मे download किए ही व्हाट्सप्प फॉन्ट को बादल सकते हो।


पहले व्हाट्सप्प पर सिर्फ चैट होती थी लेकिन अभी के समय मे व्हाट्सएप में वीडियो कॉलिंग वॉइस कॉलिंग के साथ साथ और भी कई शानदार फीचर्स जुड़ गए है लेकिन व्हात्सप्प के 96% यूसर सिर्फ मैसेज ( चैटिंग ) फीचर का ही इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे मे आपको व्हाट्सएप चैट में font Style को बदलने का फीचर के बारे में पता हो तो व्हाट्सप्प पर चैट करने का मजा दोगुना हो जाएगा।


WhatsApp Bold Text Trick

अगर आपको WhatsApp में बिना किसी एप्प के फ्रंट को Bold करना है तो इसके लिए आप  ( * ) इस चिन्ह का प्रयोग कर सकते हो Bold करने के लिए बस आपको इस चिन्ह को Bold किए जाने वाले शब्द के दोनों ओर लगा देना है उसके बाद सेंड कर देना है वो शब्द अपने आप बोल्ड हो जाएगा।


WhatsApp Monospace Font Text Trick

WhatsApp में आप फ्रंट को Monospace करने के लिए ( “` ) इस चिन्ह का इस्तेमाल कर सकते हो Monospace करने के लिए आपको इस चिन्ह को Monospace किए जाने वाले शब्द के दोनों ओर लगाना होगा उसके बाद वो शब्द आपने आप Monospace हो जाएगा।


WhatsApp Italic Text Trick

अगर आपको किसी व्यक्ति को Italic फॉन्ट में टेक्स्ट करना है तो इसके लिए ( _ ) इस चिन्ह का इस्तेमाल आपको करना होगा italic करने के लिए बस आपको इस चिन्ह को किसी भी शब्द के दोनों ओर लगाना होगा उसके बाद वो शब्द अपने आप Italic फॉन्ट में हो जाएगा।


WhatsApp Strikethorough Text Trick

अगर आपको किसी को WhatsApp में strikethorough फॉन्ट मे टेक्स्ट करना है तो इसके लिए आपको ( ~ ) इस चिन्ह का पइस्तेमाल करना होगा टेक्स्ट को Bold करने के लिए आपको इस चिन्ह को किसी भी शब्द के दोनों ओर लगाना होगा उसके बाद वो शब्द अपने आप Strikethorough Text मे बदल जाएगा।


निष्कर्ष ( हमने क्या सीखा )

तो दोस्तो आजके इस आर्टिकल में हमने सीखा की कैसे आप एप्प की मदद से या बिना एप्प के व्हाट्सएप में Whatsapp में Font को बदलकर अपने दोस्तों या अपनी गर्लफ्रेंड के साथ चैट कर सकते हो।


तो दोस्तो मुझे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी ( व्हाट्सएप में Font स्टाइल कैसे बदलें - How Can We Write In Whatsapp Chatting In Cool Stylesअच्छी लगी होगी और आपको काफी कुछ नई जानकारी जानने के लिए मिली होगी यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स मे कमेंट करके पुंछ सकते हो  धन्यवाद।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box