Responsive Ad Code Here

2023 - Facebook Story Kaise Delete Kare - फेसबुक से स्टोरी कैसे हटाए

हेलो दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे ब्लॉग पर तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है कि आप फेसबुक से अपनी स्टोरी कैसे हटा सकते हो कई बार ऐसे होता है की फेसबुक पर गलती से कोई स्टोरी लग जाती है लेकिन अब आपको ये नहीं पता की Facebook स्टोरी कैसे हटाते है तो चलिए हम आपको बताते है की facebook se story kaise hataye.


तो दोस्तो अपनी फेसबुक स्टोरी को डिलीट करने से पहले आपको ये जानना जरूरी है कि आखिर facebook story kya hoti hai. और facebook story kaha se dale. तो चलिए जानते है इन सबके बारे में अगर आपको इसके बारे मे पता है तो आप अच्छी बात है वरना आप इसको पूरा जरूर पढे।


Facebook स्टोरी क्या है?

तो देखा जाए तो आजके समय मे हर कोई Facebook का इस्तेमाल करता है Facebook पर आप photos, videos को शेयर कर सकते हो Video या Voice कॉल भी कर सकते हो ऐसे फेसबुक मे एक Feature है Story ये Whatsapp Status के जैसे ही एक शार्ट वीडियो या फिर कोई फ़ोटो को 24 घण्टे के लिए फेसबुक स्टोरी पर डालने की एक छोटी सर्विस है।


Facebook Story मे आप अपनी कोई भी फ़ोटो शेयर कर सकते हो अगर आप चाहों तो अपनी फोटो मे म्यूजिक भी एड़ कर सकते हो फेसबुक स्टोरी में शेयर की गयी कोई भी फ़ोटो या शार्ट वीडियो व्हाट्सप्प स्टेटस की तरहा ही 24 घण्टे के बाद अपने आप ही Facebook से डिलीट हो जाती है।


Facebook से स्टोरी कैसे डिलीट करें?

अगर किसी चीज के फायदा होते है तो कुछ नुकसान भी जरूर होते है लेकिन फेसबुक पर स्टोरी अपलोड करने के कोई भी नुकसान नही है लेकिन कई बार ऐसा होता है की गलती से आपसे ऐसी कोई फ़ोटो या विडियो Facebook स्टोरी पर अपलोड हो जाती है जिसे आप अपलोड करना नही चाहते हो चलिए जानते है Facebook Story डिलीट कैसे करना है।


अगर आपसे भी गलती से Facebook पर गलती से कोई विडियो या फोटो अपलोड हो गई है तो फेसबुक स्टोरी से फोटो को कैसे डिलीट करें उसके लिए बस आपको हमारी ये पोस्ट लास्ट तक पढ़ना है नीचे मैंने आपको स्टेप बाय स्टेप बताया है जिससे आसानी से फेसबुक से स्टोरी कैसे हटाई जाती है ये जान सकते हो।


Facebook Story Kaise Hataye

तो चलिये जानते है स्टोरी को facebook से कैसे डिलीट करना है इसके लिए सबसे पहले आपको facebook App को खोलना होगा अगर आप Facebook App का इस्तेमाल नहीं करते हो तो ऐसे मे आप आप गूगल क्रोम में भी facebook.com पर जा कर अपनी फेसबुक Id से लॉगिन कर सकते हो।


Step1 - तो सबसे पहले तो आपको अपना फेसबुक App ओपन करना है फेसबुक खुलते ही नीचे जैसे फोटो मे दिख रहा है ऐसे ही आपके सामने स्टोरी दिखाई देगी आपकी जो भी स्टोरी है वो पहले वाली है आपको अपनी story के ऊपर क्लिक करना है जो भी फोटो विडियो अपने गलती से अपलोड कर दिया है उसपर।


Facebook Story Kaise Delete Kare

Step2 - अब आपको अपनी Facebook स्टोरी यानि की Your Story पर क्लिक करना है क्लिक करते ही ऊपर की साइड मे थ्री डॉट्स दिखाई देंगे आपको उस पर क्लिक कर देना है जैसा कि आप नीचे फोटो मे देख रहे हो।


facebook स्टोरी कैसे हटाये

Step3 - थ्री डॉट्स पर Click करते ही आपके सामने नीचे एक लिस्ट खुल कर आ जाएगी जिसमें आपको डिलीट फोटो वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा अगर लेकिन अगर यहां पर वीडियो होगी तो आपको यहां डिलीट वीडियो का ऑप्शन दिखाई देगा।


Facebook Story Kaise Delete Kare

Step4 - अब आप डिलीट वीडियो या फोटो के ऊपर जैसे ही क्लिक करोगे तो उसके बाद आपके सामने कंफर्मेशन का एक ऑप्शन दिखाई देगा यहाँ पर अब आपको  डिलीट के बटन पर क्लिक करना होगा।


facebook स्टोरी कैसे हटाये


जैसे ही आप डिलीट वाले बटन पर क्लिक करोगे वैसे ही आपकी Facebook स्टोरी से विडियो या फोटो हट जाएगा अगर आपको facebook से स्टोरी डिलीट करनी है तो हमारे बताए गए तरीके से आसानी से कर सकते हो।


तो दोस्तो आज इस आर्टिकल में आपने सीखा कि अगर गलती से facebook स्टोरी अपलोड हो जाए तो facebook story delete kaise kare, या फिर facebook se story delete kaise kare इसके बारे में उम्मीद है आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा।


अंतिम शब्द - 

तो दोस्तो इस आसान सी टिप्स को फॉलो करके फेसबुक स्टोरी को काफी आसानी से डिलीट कर सकते हो अब ऐसा नहीं की आप इससे galti आपको गलती से अपलोड हुई स्टोरी ही डिलीट नही कर सकते बल्कि अपनी कोई भी facebook story delete कर सकते है।


आपको हमारी पोस्ट कैसी लगी कमेंट में लिखना ना भूले। और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करना यदि आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स मे हमसे पुंछ सकते हो How To Delete Facebook Story.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ