Responsive Ad Code Here

गाड़ी Number से उसके Owner का नाम कैसे पता करें

गाड़ी के नंबर से मालिक का नाम कैसे पता करें – हैलो दोस्तो स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर तो क्या आप भी किसी Vehicle Number से उसके Owner का नाम और पता जानना चाहते हो तो आप अभी सही पोस्ट पर आए हो आजके इस पोस्ट मे मैं आपको किसी भी गाड़ी के सिर्फ नंबर से उसके मालिक का डिटेल्स कैसे निकालें ये जानकारी देने वाला हूँ तो आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ्ना।


वैसे ये बात तो हम सब जानते ही है की वाहन अब मानव की ज़िन्दगी का एक अहम् हिस्सा बन चुका है जैसे की बाइक, ऑटो, ट्रक या फिर कार अगर ये सब ना हो तो ज़िन्दगी अधूरी है ऐसे मे कई बार हमे जरूरत होती है की हम किसी भी वाहन के मात्र नंबर से उसके मालिक का नाम पता करें लेकिन हमे पता नहीं होता है की कैसे करें तो आज हम आपको बतंगे की नंबर से गाड़ी के मालिक का नाम कैसे पता करें?


नंबर से गाड़ी मालिक का नाम कैसे पता करें

अगर किसी से पुरानी कोई गाड़ी खरीद रहे हो लेकिन आपको ये नहीं पता की उस गाड़ी के कागजात असली है या फिर उस गाड़ी वाले ने नकली कागजात बना रखे है कई बार देखा गया है की अक्सर लोगों के साथ ऐसा हो जाता है की लोग कहीं से गाड़ी को चुराकर उस गाड़ी का नकली सर्टिफिकेट बनवा लेते हैं और उसके बाद उस गाड़ी को बेच देते हैं तो ऐसे मे आप सिर्फ नंबर से पता कर सकते है की गाड़ी का असली मालिक कौन है।


या फिर कई बार ऐसा होता है की हमारी गाड़ी की RC यानि की Registration Certificate गुम हो जाती है ऐसे मे नई RC निकलवाने के लिए आपको RTO Office मे जाना होता है RTO ऑफिस मे आपसे आपकी Gadi ki Details ली जाती है अगर अपने ये जानकारी नहीं दी तो आपको RC की कॉपी नहीं मिलेगी तो ऐसे मे आप इन तीन तरीको से अपनी गाड़ी की जानकारी प्राप्त कर सकते हो अपनी गाड़ी के नंबर की मदद से।


गाड़ी के नंबर से कौन – कौन सी जानकारी निकाल सकते है।

1 - गाड़ी के नंबर से आप गाड़ी मालिक का नाम जान सकते हैं।

2 - गाड़ी के नंबर से आप गाड़ी की Registration Date पता कर सकते हैं।

3 - गाड़ी के नंबर से आप गाड़ी का Model Number भी पता कर सकते हो।

4 - गाड़ी के नंबर से आप ये भी पता कर सकते हो की इस गाड़ी मे Fuel type कौनसा इस्तेमाल क्या जाता।

5 - गाड़ी के नंबर से किसी भी गाड़ी का चेचिंस नंबर भी पता क्या जा सकता है और Engine number भी जान सकते हैं


गाड़ी Number से उसके Owner का नाम कैसे पता करें?

मे आपको बता दूँ की किसी भी वाहन की उसके नंबर से इनफार्मेशन निकालने के वैसे तो हज़ारों तरीके मौजूद हैं लेकिन आज मे आपको तीन तरीके बताने बाला हूँ ये तीनों तरीके सबसे Best है जिसके जरिये आप बहुत ही आसानी से किसी भी Vehicle Owner Details निकाल सकते हो आसानी से तो चलिये जानते है।


पहला तरीका -

किसी भी गाड़ी के नंबर से उस गाड़ी के मालिक का नाम पता करने के लिए आपके पास सबसे पहले तो एक स्मार्टफोन होना जरूरी है वरना आप जानकारी हासिल नहीं कर पाओगे तो चलिये दोस्तो जानते है की किसी भी गाड़ी नंबर से उसके मालिक का नाम पता कैसे करें।


1 - सबसे पहले आपको अपने मोबाइल कोई भी ब्राउज़र को ओपेन कर लेना है और RC Status Vahan लिंक को क्लिक करने इस वैबसाइट कोओपन कर लेना है।


2 - जैसे ही ये वेबसाइट ओपन हो जाए उसके बाद एक बॉक्स आपके सामने आएगा आपको उस बॉक्स में गाड़ी का Number डाल देना है और उसके बाद Captcha डालकर Vahan Search बाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है उसके बाद आपको गाड़ी के मालिक के नाम के साथ गाड़ी की सारी डिटेल दिख जाएगी आपके मोबाइल पर ही।


दूसरा तरीका - 

SMS भेजकर गाड़ी नंबर से उसके मालिक का नाम पता कैसे करें

कई बार ऐसे=आ होता है की मोबाइल मे इंटरनेट नहीं होता है तो ऐसे मे आप अपने मोबाइल से एक sms करके भी गाड़ी के नंबर से उस गाड़ी के मालिक का नाम पता कर सकते हो चलिये जानते है की कैसे आप sms करके गाड़ी के मालिक का नाम पता कर सकते हो।

इसके लिए मोबाइल मे sms बॉक्स में टाइप करे VAHAN’ Gadi number और इसे 07738299899 पर सेंड कर दे जैसे ही आप इस sms को सेंड करोगे उसके तुरंत बाद आपको मैसेज के द्वारा आपके नंबर पर गाड़ी की सभी डिटेल भेज दी जाएगी लेकिन आपके मोबाइल मे sms करने के लिए बैलेंस होना चाहिए।


तीसरा तरीका - 

Gadi Ke Number SE Malik Ka Naam Pata Karne Wala App

अगर आप वेबसाइट का उपयोग करना नहीं चाहते हो तो ऐसे मे आप App का इस्तेमाल भी कर सकते हो इसके लिए आपके पास एक Android मोबाइल होना चाहिए उसके बाद आप किसी भी गाड़ी के मात्र नंबर से उसके मालिक का पूरा डिटेल निकाल सकते हो इसके लिए आपको RTO Vehicle Information ऐप को प्ले स्टोर से इन्स्टाल करना होगा अपने मोबाइल मे।


1 - इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर को ओपेन करना होगा और बहा सर्च करना होगा RTO  Vehicle Information उसके बाद इस एप्प को अपने मोबाइल मे डाउनलोड करना होगा।


2 - जैसे ही आप इस एप्प को इन्स्टाल कर लोगे उसके बाद एप्प को ओपेन करें और Search for vehicle information वाले बटन पर आपको क्लिक करना होगा।


3 - अब आपको आपके मोबाइल की स्क्रीन पर एक बॉक्स दिखाई देगा जिसमे आपसे गाड़ी का नंबर डालने के लिए बोला जाएगा इस बॉक्स मे आप जिस किसी भी वाहन के मालिक का नाम पता करना चाहते हो उस गाड़ी का नंबर डाल दे और उसके बाद सर्च वाले बटन पर क्लिक कर दें अप आपके सामने उस गाड़ी के मालिक की जानकारी दिखाई देगी।


तो दोस्तो मैं आशा करता हूँ की आपको आजका हमारा लेख Vehicle owner details कैसे निकालें अच्छा लगा होगा और कुछ नया जानने के लिए मिला होगा अगर आपको किसी भी गाड़ी जैसे की Bike, Car, Bus, Auto, या फिर Truck की Details निकालने में कोई भी दिक्कत हो रही है टी ऐसे मे आप नीचे कमेंट करके हमसे पुंछ सकते है हम तुरंत आपको रिप्लाइ करेंगे आपके कमेंट का।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ