Responsive Ad Code Here

5 Best Android Game Under 1GB In Hindi

आज कल हर किसी के पास एक आंड्रोइड मोबाइल है कई बार हम अपना टाइम पास करने के लिए मोबाइल मे गेम खेलने लग जाते है तो अगर आपको भी गेम खेलने का शौक है तो आजके इस आर्टिकल मे हम आपको Sniper game under 1gb in Android Mobile in offline के बारे मे बताने वाले है मे आज आपको पाँच ऐसे गेम बताने वाला हूँ जो 1GB के है और आपको बहुत पसंद आएंगे।

वैसे ये बात तो हम सब जानते है की आज कल मोबाइल गेमिंग हर दिन बहुत फेमस होता जा रहा है देखा जाए तो  हर दिन कोई न कोई नया गेम लॉंच हो रहा है और ऐसा नहीं है की ये गेम सिर्फ आंड्रोइड मोबाइल के लिए है बल्कि IOS टाइटल्स के लिए भी उपलब्ध हैं।


वैसे तो ज़्यादातर यूजर के मोबाइल मे में अच्छी खासी जगह खाली होती है यानि की स्पेस होता है लेकिन फिर भी कई सारे यूजर के सामने स्टोरेज कम होने की दिक्कत आ जाती है तो क्या आप भी एक अच्छा गेम अपने मोबाइल मे रखना चाहते हो लेकिन स्पेस की दिक्कत है तो नीचे दिए गए देखे इस सभी गेम का साइज 1GB से भी कम है।


5 Best Android Game Under 1GB

अगर आपको भी 1GB के अंदर एक अच्छा गेम अपने android फोन मे रखना है जिसे खेल कर आप अपना टाइम पास कर सकते हो तो नीचे मे आपको Top 5 Best Android Game Under 1Gb के बारे मे बताया है।


इस पांचों गेम मे से कोई भी गेम आप अपने android मोबाइल मे इन्स्टाल कर सकते हो गूगल प्ले स्टोर से ये गेम खेल के आपको काफी मजा आएगा तो चलिये जानते है कौनसे है वो 5 गेम जो आपके लिए बेस्ट है।


1 - The Walking Dead: Season Two - तो इस लिस्ट मे जो पहला गेम है उसका नाम है इस गेम का साइज़ 603Mb का है द वॉकिंग डैड यह गेम खेलते समय आपको ऐसे लगेगा की आप The Walking Dead की वेब सीरीज देख रहे हो एस गेम की बात करे तो आप एक जावा लड़की के कदमो के पीछे चलिए जिसको एक ऐसी दुनिया में जीना है।


जिस दुनिया को पूरी तरहा से ज़ॉम्बीज़ ने तबाह कर दिया है इसमे आपको अपनी राह खुद ही ढूढ़नी होगी और नए लोगो को मिलते हुए आगे बढ़ना रहना होगा यहाँ मे आपको एक बात बता दूँ की आपका हर कदम गेम की पूरी स्टोरी पर प्रभाव डालेगा।


2 - World War Heroes: WW2 FPS - दूसरे गेम की बात करें तो दूसरा गेम वर्ल्ड वर हीरोज है वैसे तो आप समझ ही गए होगे की ये वर्ल्ड वर 2 पर आधारित है लेकिन मे आपको फिर भी बता दूँ की इस गेम का मैं फोकस वर्ल्ड वॉर 2 है इस गेम मे आप एक वारियर का रोले निभाएंगे और आपको इस गेम मे अपने बेस्ट देना पड़ेगा बचने के लिए।


आपको बता दूँ की इसमे अपने आस पास चल रही लड़ाइयों से आपके पास 50 वेपन्स से ज़्यादा में से चुनने का ऑप्शन होता है तो ध्यान रहे की आप सबसे अच्छी बन्दूक को ही चुने वरना आप सोच सकते हो क्या होने वाला है इस गेम मे इस गेम का साइज़ मात्र 587Mb है।


3 - Gangstar New Orleans Openworld - ये इस लिस्ट का तीसरा गेम है जिसका साइज़ 973 Mb का है वैसे मे आपको एक बात बता दूँ की ये पूरा का पूरा गेम गैंगस्टर्स और उनके द्वारा की गई चीज़ों पर ही आधारित है लेकिन हाँ इस गेम के ग्राफ़िक्स और म्यूजिक काफी ज्यादा अच्छे है जो आपको जरूर पसंद आएगे।


अगर आपको भी मेरी तरहा एक्शन और एडवेंचर वाले गेम्स ज्यादा पसंद आते हैं तो ये गेम आपके लिए ही है इस गेम में आपको बहुत से अलग अलग तरहा के वेपन्स मिलेंगे जिनका इस्तेमाल आप गेम खेलते वख्त कर सकते हो दुश्मनो को शूट करने के लिए ये गेम काफी ज्यादा अच्छा है।


4 - Clash of Clans - इस लिस्ट मे चोथे नंबर पर जो गेम है उसका नाम है कलश ऑफ कलर्स इस गेम का साइज़ मात्र 151 Mb का है आपको बता दूँ की इस गेम मे सबसे पहली चीज़ जो आपको करनी है वो है चलैं जॉइन करना क्यूकी ऐसा करने से आपको अपना विलेज बनाना है और हाँ ये ध्यान रखना है की वह दुश्मनो से सुरक्षित रहे।


अगर कोई दुश्मन आपकी कम्युनिटी को कोई भी दिक्कत पहुचाएं तो ऐसे मे आप अपनी ताक़त उसे दिखा सकते हो इस गेम मे बेहतरीन एनीमेशन और अलग गेमप्ले है जो की आपको बहुत ज्यादा पसंद आएगा और ये गेम काफी कम mb मे भी है जिससे आपका मोबाइल हैंग नहीं होगा न ही ज्यादा स्पेस कम होगा।


5 - PUBG Mobile Lite - इस लिस्ट मे पंचमे नंबर पर है PUBG Lite इस गेम का साइज़ 557 Mb का है वैसे इस गेम के बारे मे हर कोई जनता है क्यूकी ये बहुत पोपुलर गेम है तो अगर आपके मोबाइल में PUBG MOBILE के लिए स्पेस नहीं है तो आप ऐसे मे बिलकुल भी उदास ना हों क्योंकि आप प्ले स्टोर से PUBG MOBILE LITE इन्स्टाल कर सकते हो और इस गेम का आनंद उठा सकते हैं।


आपको बता दूँ की ये गेम भी बिलकुल बड़े वर्जन जैसा ही है बस इसमे आपको मैप्स छोटे मिलेंगे बाकी इसमे आपको स्नाइपर से ले कर मशीन गन्स और भी बहुत से वेपन्स चुनने का मौका मिलेगा जिसका इस्तेमाल आप अपने दुश्मनो को हारने के लिए कर सकते हो अगर आपको इस गेम मे जीतना है तो ये बात ध्यान रखें की आपको आखिर तक ज़िंदा रहना होगा या फिर आखिरी तक ज़िंदा रहने वाली टीम का हिस्सा हो आप।


अंतिम शब्द - तो ये थे दोस्तो वो पाँच गेम जो की 1Gb के अंदर है आप इस सभी गेम्स को गूगल प्ले स्टोर से आसानी से अपने मोबाइल मे इन्स्टाल कर सकते हो तो आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमे कमेंट बॉक्स मे कमेंट करके जरूर बताना और इस आर्टिकल को अपने दोस्तो मे शेयर जरूर कर दे शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ