Responsive Ad Code Here

100% - How To Earn Money From Whatsapp in Hindi 2023 - व्हाट्सप्प से पैसे कैसे कमाए

How To Earn Money From Whatsapp In Hindi - व्हात्सप्प से पैसे कैसे कमाए - क्या आप भी व्हात्सप्प ग्रुप से ढेर सारा पैसा कमाना चाहते हो तो आज आप बिलकुल सही जगहा पर आए हो आज हम आपको बताने वाले की How To Make Money With Whatsapp वैसे आपको ये टीपी पता ही है की Whatsapp का जमाना है Whatsapp App विश्व के सबसे बड़े मेसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है आज के टाइम मे 1 अरब से भी ज़्यादा Whatsapp User active हैं।
whatsapp se paise kamane ka tarika
Whatsapp App एंटरटेनमेंट के अलावा नॉलेज का भी बड़ा माध्यम बन गया है जब भी कोई बड़ी न्यूज़ आती है तो Whatsapp पर वो सबसे पहले वायरल होने लगती है शायद ही कोई व्यक्ति हो जिसके पास एक स्मार्टफोन है और वो व्हात्सप्प ऐप को यूस न करता हो आपको हर किसी के फोन मे व्हात्सप्प देखने को मिल जाएगा।

जिसके फोन मे भी आपको व्हात्सप्प ऐप मिलेगा वो व्यक्ति दिन मे कम से कम 2 से 3 घंटे व्हात्सप्प मे ही बिता देता है बही मे आपको बोलू की अब आप Whatsapp इस्तेमाल करके पैसे भी कमा सकते हो तो कैसा रहेगा आपके लिए जी हां आपने बिलकुल सही सुना आप Whatsapp Group से पैसे भी कमा सकते हो।

क्या सच में व्हाट्सप्प से पैसे कमा सकते है?
जी हाँ बिलकुल आप व्हाट्सप्प की मदद से हर महीने अच्छे पैसे कमा सकते हो WhatsApp Se paise kamane के लिए आपको ये 5 चीजो कि जरूरत पढ़ेगी जो हम नीचे आपको बता रहे है अगर ये चिजे आपके पास है तो आप आसानी से Whatsapp से पैसे कमा सकते हो।

  • सबसे पहले तो आपके पास एक SmartPhone होना चाहिए।
  • एक अच्छी स्पीड वाला Internet Connection भी होना चाहिए।
  • आपके मोबाइल में WhatsApp App इन्स्टाल होना चाहिए।
  • बहुत सारे WhatsApp Group आपको जॉइन करने है।
  • जीतने ज्यादा WhatsApp User के Number आपके पास होंगे उतना अच्छा है।
  • व्हाट्सप्प ग्रुप कैसे जॉइन करें इस पर हम पहले ही कई आर्टिकल पब्लिश कर चुके है।

अगर ये सब चीजें आपके पास है तो आप तयार हो व्हाट्सप्प से पैसे कमाने के लिए व्हाट्सप्प से पैसे कमाने के कई सारे तरीके आज के समय में मौजूद है जिसमें से कुछ बेस्ट तरीको के बारे में हम आपको जानकारी देने वाले है इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के बाद आप समझ जाओगे की व्हाट्सप्प से पैसा कैसे कमाते है।

How To Earn Money From Whatsapp
अगर आपका प्रश्न ये है की क्या मैं Whatsapp से पैसे कमा सकता हूँ तो इसका उत्तर है Yes आप Whatsapp से अच्छी  Earning कर सकते हैं।.

अगर आपको Whatsapp से पैसे कमाने है तो इसके लिए के लिए आपके फोन मे बहुत सारे कांटेक्ट होने चाहिए जितने ज़्यादा कांटेक्ट उतनी ज़्यादा कमाई।

और हाँ आपके पास Whatsapp Groups होने चाहिए जिसमें ज़्यादा से ज़्यादा मेंबर्स हो अगर आपको Whatsapp Group Link चाहिए तो हमने इस पर पहले ही कई सारी पोस्ट लिख राखी है लिंक नीचे है आप लिंक पर क्लिक करके Whatsapp Group Join कर सकते हो।


5000+ Whatsapp Group Link 

Indian Girls Whatsapp Group Link

1000+ Active Whatsapp Group Link

Whatsapp Group Link List 


अब यहाँ आप अपना व्हात्सप्प ग्रुप भी बना सकते हो ग्रुप बनाने के बाद उसमे अपने सभी दोस्तो को Add कर ले उसके बाद अपने दोस्तो को Whatsapp Group Admin बना कर उनको बोलो वो अपने दोस्तो को उसमे Add करें और आप अपने ग्रुप का Invite लिंक भी शेयर करें ताकि उसमे ज्यादा से ज्यादा लोग Add हो सकें।

Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye
व्हाट्सप्प से पैसे कमाने के लिए Affiliated Marketing बहुत अच्छा ज़रिया बन चुका है अब ये सब सुनकर आपके दिमाग में आ रहा होगा कि ये Affiliated Marketing आखिर क्या होता हा तो चलिये हम आपको उसके बारे मे भी थोड़ा सा बता देते है जिससे आपको पता लग जाएगा की ये क्या है।

तो मे आपको बता दूँ की Affiliated Marketing एक कमिशन Based मार्केटिंग है आप किसी कंपनी के प्रॉडक्ट को Whatsapp Group मे Promote करके अगर उसको sale कर देते हो तो वो कंपनी आपको प्रॉडक्ट Sale करने का कमिशन देती है इस और इस Process को Affiliated Marketing कहा जाता है तो अब आपकी समझ आ गया होगा की Affiliated Marketing क्या होता है।


अब इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी शॉपिंग वैबसाइट मौजूद है जिनका Affiliated Marketing Program को आप जॉइनकर सकते हो जैसे की Amazon, Flipkart, Ebay, Snapdeal, Clickbank आदि उसके बाद क्या करना है चलिये जानते है।

Step 1. तो सबसे पहले तो आपको इनमें से किसी एक वैबसाइट का Affiliated Marketing Program Join करना होगा।


Step 2. जॉइन करने के बाद अपने अब Whatsapp Groups में किसी भी कम्पनी के प्रोडक्ट् के लिंक को Share करना होगा।

Step3. अब जब भी कोई व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गए Link पर क्लिक करके उस प्रोडक्ट् को खरीद लेगा तो आपको उसका कमीशन मिलेगा आपके लिंक पर क्लिक करने के 24 घंटे तक अगर वो उसको खरीदेगा तब।

Refer And Earn Websites Se Paise Kaise Kamaye
अब देखिये बहुत सारी ऐसी कंपनियां है जो अपना Promotion कराने के लिए लोगों को इसके बदले मे पैसे देती हैं। वैसे आपने आपने Paytm का नाम तो सुना ही होगा या हो सकता है आप Paytm यूस भी करते हो


लेकिन शायद आपको पता ना हो की Paytm को अगर आप अपने Whatsapp पर शेयर करते हो और कोई आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से Paytm App को डाउनलोड कर लेता है तो आपको Paytm Refer Money देता है।

इसके अलबा कुछ और भी Refer And Earn Website है जैसे की Bhim ABPB, PhonePe, CashBoss, MPaisa, आदि इनके Refer Link आप अपने व्हात्सप्प ग्रुप पर शेयर करके भी पैसे कमा सकते हो।

Step 1. सबसे पहले इन किसी भी एक Websites पर Account बनाना है।


Step 2. उसके बाद आपने Referral लिंक को Whatapp ग्रुप में शेयर कर दें।


Step 3. कोई व्यक्ति आपके Referral link से अगर उस App को डाउनलोड   कर लेता है तो आपको उसके   बदले मे वो वैबसाइट पैसे देगा।

Skill की मदद से पैसे कैसे कमाए?
आप अपने skill की मदद से अच्छे पैसे कमा सकते हो अगर आप किसी चीज में माहिर है तो आप WhatsApp के जरिए महीने का लाखो रुपये आसानी से कमा सकते हो जैसे कि मान लो आपको website बनाना, logo design करना, website rank करना, Yotube के लिए विडियो बनाना, seo करना, app बनाना आदि अच्छे से आता है।

तो आप बहुत सारे WhatsApp Group में जॉइन हो सकते हो और उन ग्रुप में अपनी Skill के बारे में बता सकते हो  उन व्हाट्सप्प ग्रुप में अगर कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे इन सब की जरूरत है तो वो आपसे काम करबा लेगा और उसके बदले वो आपको पैसे देगा ऐसे ही धीरे धीरे करके आपका काम बढ़ता ही जाएगा।

अंतिम शब्द -
तो दोस्तो ये थे कुछ तरीके जिनकी मदद से आप Whatsapp Se Paise Kama Sakte हो उम्मीद करता हूँ की आपको हमारा ये पोस्ट How To Earn Money From Whatsapp In Hindi - व्हात्सप्प से पैसे कैसे कमाए पसंद आय होगा।

अब आप समझ गए होगे की Whatsapp Se Paise Kaise Kamate Hai? आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी आप हमे कमेंट करके जरूर बताना अगर आपका कोई सवाल है तब भी आप हमसे कमेंट मे पुंछ सकते हो हम आपको रिप्लाइ जरूर करेंगे शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ