Phone Charge Karne Ka Sahi Tarika - Fast Charging 2021 Super Fast Battery Charger - Hindi Trendy

Breaking

शनिवार, 3 अक्तूबर 2020

Phone Charge Karne Ka Sahi Tarika - Fast Charging 2021 Super Fast Battery Charger

हैलो दोस्तो स्वागत है आप सभी का हमे ब्लॉग पर तो आजके इस आर्टिकल में हम बात करेंगे की फोन की Battery  Jaldi Charge Kaise Kare वैसे हमारे फोन की Battery लगभग 2 से 3 घंटे मे फूल चार्ज हो जाती है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स बताने वाले है जिसकी मदद से आप Phone Ki Battery Jaldi Charge कर सकोगे।

Phone Charge Karne Ka Sahi Tarika वैसे देखा जाए तो आज के टाइम मे हाए एक व्यक्ति के पास एक स्मार्टफोन है अब अगर आपको फोन यूस करना है टी उसको चार्ज भी होना बहुत ज़रुरी है आज के वक्त मे स्मार्टफोन लोगों के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है आज के टाइम मे हम हम अपने रोज केआर ज़्यादातर काम अपने स्मार्टफोन पर ही कर लेते है।

अब अगर ऐसे मे आपका फोन चार्ज नहीं होगा तो काफी दिक्कत हो सकती है कई बार तो ऐसा होता है की हम फोन पर कोई जरूरी काम कर रहे होते है और अचानक से हमारे फोन की बैटरि खतम हो जाती है ऐसे आपके बहुत से काम अधूरे रेह जाते है।

तो अगर आपके फोन की बैटरि जल्दी खतम हो जाती है या फिर आपका फोन बहुत देर मे चार्ज होता है तो आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ्न क्यूकी आजके इस पोस्ट मे हम आपको बताने वाले है की Phone Ki Battery Jaldi Kaise Charge Kare.

Mobile Ki Battery Jaldi Charge Kaise Kare

अगर हम कहीं जा रहे होते है तो ऐसे मे हम चाहते है की हमारा फोन जल्दी से चार्ज हो जाए वैसे तो आज कल स्मार्टफोन कोंपनी फोन मे साथ मे फास्ट चार्जर देती है लेकिन ये फर्स्ट चार्जर हर एक फोन के साथ नहीं आता है लेकिन फिर भी अप अपने फोन को फर्स्ट चार्ज कर सकते हो।

वैसे तो ऐसे बहुत से एप्प प्ले स्टोर पर उपलब्ध है जो मोबाइल को फर्स्ट चार्ज करने का दावा करते है हम भी आपको आज एक ऐसे ही एप्प के बारे मे बताने बाले है लेकिन उससे पहले हम आपको कुछ टिप्स देने वाले है जिनकी मदद से आप फोन को जल्दी चार्ज कर सकते हो।

On Flight Mode - यह फ़ीचर हर एक मोबाइल मे उपलब्ध होता है लेकिन आपको ये बात पता नहीं होती है की Flight Mode को On रखकर फोन चार्ज करने से आपका स्मार्टफोन फर्स्ट चार्ज होता है क्यूकी Flight Mode On कर देने से आपके स्मार्टफोन के सभी Calls, Message Disable हो जाते है जिससे आपका फोन फर्स्ट चार्ज होता है।

Use Original Charger - जब आप एक स्मार्टफोन खरीद ते हो तब कंपनी आपको फोन के बॉक्स मे एक चार्जर भी देती है और वो चार्जर कंपनी द्वारा बैटरी के लिए रेटिंग को सेट करके ही दिया जाता है करने के लिए बही यूस करना चाहिए।

Switch Off Your Mobile - अगर हो सके तो अप अपने मोबाइल को Switch Off कर लें इससे क्या होगा की आपके मोबाइल मे कोई भी बैकग्राउंड एप्प काम नहीं करेगा इस लिए आपका फोन कुछ ही देर में चार्ज हो जाएगा।

लेकिन कई बार आप अपना फोन ऑफ नहीं कर सकते हो तो कम से कम अपने मोबाइल की Bluetooth, WiFi, Gps, और Data Connection को ऑफ कर दे इससे आपका फोन जल्दी चार्ज होगा।

अगर आप अपने फोन को चार्ज करने के लिए किसी और चार्जर का यूस करते हो तो इससे आपके फोन का बैटरी बैकअप तो कम होगा ही साथ आपके फोन की बैटरि भी जल्दी खराब हो सकती है।

Mobile Battery Charging Tips In Hindi

  • जब भी अप अपमे मोबाइल को चार्ज करे तो इस बात का खयाल रखें की कभी भी 0 से 100% तक बैटरि को चार्ज ना करे ऐसे मे बैटरि के ब्लास्ट होने का खतरा बना रहता है।
  • अपने मोबाइल को कभी भी गर्म जगह पर रखकर चार्ज बिलकुल न करें जैसे की कंप्यूटर, फ्रिज या प्रेस के पास।
  • फोन को चार्ज पर लगा कर कभी भी कॉल पर बात न करें वरना बैटरि ब्लास्ट हो सकती है और इससे काफी नुकसान भी हो सकते है।
  •  कभी आप मोबाइल को चार्ज पर लगा कर फिर उसमे हेडफोन लगा कर गाने या कॉल पर बात ना करें वरना बैटरि मे ब्लास्ट हो सकता है।
Super Fast Battery Charging App

तो चलिये अब बात करते है उस एप्प के बारे मे दोस्तो ये अप्प गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है हम इसका Download लिंक नीचे दे देंगे इस एप्प का नाम है ( Fast Charging 2021 | Super Fast Battery Charger )

जैसे ही आप इस एप्प को अपने मोबाइल मे इन्स्टाल कर लोगे उसके बाद इसको ओपेन करना है ओपेन करते ही आपके सामने एक Start का ऑप्शन आएगा आपको उस पर क्लिक कर देना है चार्जिंग पर फोन को लगाने के बाद मे इससे आपके मोबाइल की बैटरि जल्दी चार्ज होगी।

App Link - Click hear

तो दोस्तो आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा कमेंट बॉक्स मे कमेंट करके जरूर बताना उम्मीद करता हूँ आपको कुछ नई जानकारी मिली होगी आप इस पोस्ट को अपने और दोस्तो मे भी शेयर कर दे शुक्रिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box