खुद का Whatsapp Group कैसे बनाए - How To Create Or Make A Whatsapp Group - Hindi Trendy

Breaking

बुधवार, 23 सितंबर 2020

खुद का Whatsapp Group कैसे बनाए - How To Create Or Make A Whatsapp Group

खुद का Whatsapp Group कैसे बनाए - How To Create Or Make A Whatsapp Group - वैसे आज कर हर किसी व्यक्ति के पास एक या दो Smartphone होते है और हर किसी के फोन मे Whatsapp App जरूर से होता है और आप भी whatsapp का use जरूर करते होगे तो चलिये जानते है व्हात्सप्प क्या है तो मे आपको बता दूँ की Whatsapp एक Free Messaging App है जिसमे आप Chat कर सकते हो Video, Audio, Image भी एक एक दूसरे को Share कर सकते हो।

अगर आप व्हात्सप्प पर किसी भी मैसेज या किसी फ़ाइल को कई सारे लोगो को भेजना चाहते हो तो आप ऐसा नहीं कर सकते हाँ पहले ये ऑप्शन व्हात्सप्प मे था लेकिन एक अपडेट के बाद इसको कम करके सिर्फ 5 कर दिया गया यानि की अब आप व्हात्सप्प पर एक मैसेज को सिर्फ पाँच लोगो को भेज सकते हो।

हाँ लेकिन अगर आप अभी भी एक मैसेज को कई सारे लोगो तक भेजना चाहते हो एक ही बार मे तो इसके लिए आपको अपना Whatsapp Group बनाना होगा ग्रुप बना लेने से आपको ये फायदा होगा की जो आपके contact List में जीतने भी लोग होंगे आप उनको ग्रुप मे जोड़ सकते हो।

और यही नहीं बल्कि आप इसके साथ साथ दोस्तों के दोस्त को भी अपने Whatsapp Group में जोड़ सकते हो इसके लिए आपको Whatsapp Group Invite Link Create करना होगा अपने ग्रुप का फिर उस लिंक को अपने दोस्तो मे शेयर करना होगा अब उस लिंक पर क्ल्किक करके कोई भी आपके ग्रुप मे Add हो सकता है।

अबा आपको क्या लग रहा है की Whatsapp Group को बनाना बहुत मुसकिल काम है तो आपको आज के इस पोस्ट में हम Step By Step बताने वाले है की कैसे आप एक New Whatsapp Group Create कर सकते हो वो भी सिर्फ एक मिनट मे तो चलिये जानते है की Whatsapp Group कैसे बनाए - How To Create Or Make A Whatsapp Group

Whatsapp Kaise Banate Hai 
Step 1- सबसे पहले तो आप Whatsapp App को open करें और फिर ऊपर की साइड में दाहिने तरफ तीन डॉट पर क्लिक करें

Step 2- अब कई सारे Option आ जाएगे जिसमे से आपको New Group पर क्लिक करना है।

Step 3- अब आपके मोबाइल में जीतने भी नंबर save है और वो व्हात्सप्प उसे करते है वो सब लिस्ट आपके सामने होगी अब आपको जीतने भी लोगो को अपने ग्रुप मे Add करना है उन लोगो को सिलैक्ट कर ले।

Step 4- अब आपको अपने New Whatsapp Group का नाम रखना है यहा आप अपने ग्रुप का कुछ भी नाम रख सके हो XYZ

Step 5- इसके बाद आपको अपने ग्रुप का प्रोफ़ाइल लगाना है यहाँ आप अपना फोटो भी लगा सकते हो या फिर ग्रुप के नाम का लोगो बना कर भी लगा सकते हो या आपको नहीं लगाना है तो कोई बात नहीं य जरूरी नहीं है।

लो अब आपका Whatsapp Group बन चुका है लेकिन हाँ मे आपको बता दूँ की आप अपने ग्रुप मे सिर्फ और सिर्फ 256 लोगो को भी जोड़ सकते हो इससे ज्यादा लोगो को नहीं।

अगर अब भी आपके मन मे कोई भी सवाल बाकी है तो आप हमे कमेंट करके पुंछ सकते हो हम आपको रिप्लाइ करने की पूरी कोशिश करेंगे।

तो मे उम्मीद करता हूँ की आपको हमारा आर्टिकल Whatsapp Group कैसे बनाए - How To Create Or Make A Whatsapp Group पसंद आया होगा और आपने भी अपना एक Whatsapp Group बना लिया होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box