What Is The Red mercury - रेड मर्करी क्या है जिसके लिए लोग लाखो रुपये देने को तयार है - Hindi Trendy

Breaking

सोमवार, 21 सितंबर 2020

What Is The Red mercury - रेड मर्करी क्या है जिसके लिए लोग लाखो रुपये देने को तयार है

Red Mercury रेड मर्करी आपने देखा होगा की सोशल मीडिया पर आज कल इन इसकी डिमांड बहुत अधिक बढ़ती ही जा रही है यहा तक की Social Media और कबाड़ियों के पास इसको खरीदने के लिए बोलियाँ लगाई जा रही है। बहुत लोग इसको लेकर ये दावा कर रहे है काफी समय पहले ही बंद हो चुके टीवी-रेडियो शटर वाले टीबी में रेड मर्करी ट्यूब होती है।



और इस रेड मर्करी की आज के टाइम मे मार्केट में इसकी कीमत यानि की Red Mercury Price लाखों से लेकर करोड़ो रुपये तक है बही कई सारे वायरल मैसेज में तो इस मर्करी की कीमत दस करोड़ रुपये भी बताई गई है हो सकता है इसमे से कोई मैसेज आपके पास भी आया होगा।


लेकिन मे आपको बता दूँ की तेजी से फैल रहे इन मैसेज के बाद पुलिस काफी ज्यादा सतर्क हो गई है पुलिस का कहना है की उन्होने ये अफवाह फैलाकर धोखाधड़ी करने वाले लोगो पर कार्रवाई शुरू कर दिया है अब अगर आप भी सोश्ल मीडिया शटर वाले टीवी या पुराने रेडियो खोज रहे हैं तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए।


रेड मर्करी को लेकर ऐसा दावा किया जा रहा है कि 30 से अधिक दशक के पहले के पुराने मोनोक्रोम टेलीविज़न में कंटेनर जैसे एक छोटे कांच की बोतल में यह तरल पदार्थ निकलता है जिसे रेड लिकुइड बोलते है अब इसको लेकर कई तरह के बड़े बड़े दावें किए जा रहे हैं।


कई जगहा से ऐसी खबरे भी आ रही की इन दिनों कबाड़ियों के पास हर एक दिन 100 से भी ज्यादा ऐसे लोग आ रहे हैं जो की पुराने शटर वाले टीवी यानि की ( Old TV Demand in India ) या फिर पुराने  रेडियो यानि की ( Red Mercury in Old Radio ) मांग रहे हैं।


क्या है रेड मर्करी? What Is Red Mercury


वैसे तो सोश्ल मीडिया पर कई तरहा के दावे किए जा रहे है वैसे मे बता दूँ की ये एक तरह का तरल पदार्थ है लेकिन इसको लेकर सोश्ल मीडिया पर ऐसे कई सारे दावे हो रहे है की रेड मर्करी का कथित रूप से परमाणु हथियारों के निर्माण में उपयोग क्या जा रहा है हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है।


रेड मर्करी की कीमत कितनी है

और इसमे सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात ये है कि इसके लिए लोग कितनी भी कीमत देेने के लिए तैयार है लेकिन खरीदने ने पहले ये देखा जा रहा है की उस टीवी या रेडियो मे लाल ट्यूब की यानि की रेड मर्करी की बोतल है की नहीं है।


वैसे देखा जाए तो अधिकतर लोगो को ना तो इस ट्यूब का सही नाम पता और ना ही इसके बारे मे कोई और जानकारी उनके पास है लेकिन बस उनको कैसे भी करके ये ट्यूब चाहिए चाहे उसके लिए एक लाख रुपये देने क्यू न पड़ जाएं उसको।


क्या आप भी कुछ हो सकता है आप भी ऐसे ही शटर वाले टीवी या रेडियो की तलाश में हैं इस लिए तो आपने इंटरनेट पर इसको सर्च क्या है अगर आप भी रेड मर्करी खरीदना चाहा रहे हो तो पहले आप ये पूरी खबर जरूर से पढ़ ले वरना बाद मे पछताओगे आप।


क्या कहते हैं इसके जानकार 

इसके जानकारों का कहना है कि अगर ऐसा कुछ भी होता तो पुराने टीवी कबाड़ में कभी भी नहीं बिकते और न ही ये टीवी  रेडियो बनाने वाली कंपनियां बंद होतीं।


वैसे आपने देखा होगा की पिछले कुछ महीनों से व्हाट्सएप Facebook सहित और भी कई सोशल नेटवर्क पर ऐसी अफवाह फैल रही है कि रेड मर्करी की लाखों कोरोड़ो रुपये की कीमत है।


किस कम मे आ रही है रेड मर्करी 

कुछ लोगो की माने तो उनके अनुसार रेड मर्करी का उपयोग बम बनाने के लिए किया जा रहा है लेकिन वही कुछ और लोगो का ये भी दावा हैं कि रेड मर्करी का इस्तेमाल COVID-19 के मरीजो को ठीक करने के लिए हो रहा है।


लेकिन मे आपको बता दूँ की ये सारे दावे सिर्फ सोश्ल मीडिया पर ही किए जा रहे है अभी तक ऐसी कोई भी वैज्ञानिक पुष्टि नहीं है जिसमे इसका दावा क्या गया हो इस लिए आप सतर्क रहे तो ज्यादा अच्छा होगा।


तो अगर आप भी इसको खरीदने या बेचने की सोच रहे है तो ऐसे मे आप सतर्क रहे आप के साथ धोका धड़ी हो सकती है और इसमे आपकी जन को भी खतरा हो सकते है क्यूकी इसकी कीमत अधिक बताई जा रही है इस लिए इसको पाने के लिए कोई किसी भी हद तक जा सकता है।


तो दोस्तो मे उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी यदि अभी भी आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट मेपुंछ सकते हो शुक्रिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box