Responsive Ad Code Here

The Red mercury Price - रेड मर्करी क्या है जानिए इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी

Red Mercury - स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर रेड मर्करी आपने देखा होगा की सोशल मीडिया पर आज कल इसकी डिमांड बहुत अधिक बढ़ती ही जा रही है यहा तक की Social Media और कबाड़ियों के पास इसको खरीदने के लिए बोलियाँ लगाई जा रही है। बहुत लोग इसको लेकर ये दावा कर रहे है काफी समय पहले ही बंद हो चुके टीवी-रेडियो शटर वाले टीबी में रेड मर्करी ट्यूब होती है।

Girls Whatsapp Group Link 


और इस रेड मर्करी ना वाली चीज की आज के टाइम में मार्केट में इसकी कीमत यानि की Red Mercury Price लाखों से लेकर करोड़ो रुपये तक है बही कई सारे वायरल मैसेज में तो इस मर्करी की कीमत दस करोड़ रुपये भी बताई गई है हो सकता है ऐसा ही कोई मैसेज आपके पास भी आया होगा।

Red mercury क्या है

में आपको बता दूँ की तेजी से फैल रहे इन मैसेज के बाद पुलिस काफी ज्यादा सतर्क हो गई है पुलिस का कहना है की उन्होने ये अफवाह फैलाकर धोखाधड़ी करने वाले लोगो पर कार्रवाई शुरू कर दिया है अब अगर आप भी सोश्ल मीडिया पर शटर वाले टीवी या पुराने रेडियो खोज रहे हैं तो आपको सतर्क हो जाना चाहिए।

रेड मर्करी को लेकर ऐसा दावा किया जा रहा है कि 30 से अधिक दशक के पहले के पुराने मोनोक्रोम टेलीविज़न में कंटेनर जैसे एक छोटे कांच की बोतल में यह तरल पदार्थ निकलता है जिसे रेड लिकुइड कहा जाता है अब इसको लेकर कई तरह के बड़े बड़े दावें किए जा रहे हैं तो अगर आप भी Red Mercury के बारे में जानने की इच्छा रखते हैं तो आप के लिए यह पोस्ट बहुत ही महत्वपूर्ण है।

कई जगहा से ऐसी खबरे भी आ रही की इन दिनों कबाड़ियों के पास हर एक दिन 100 से भी ज्यादा ऐसे लोग आ रहे हैं जो की पुराने शटर वाले टीवी यानि की ( Old TV Demand in India ) या फिर पुराने  रेडियो यानि की ( Red Mercury in Old Radio ) मांग रहे हैं।

Red mercury क्या है


रेड मर्करी क्या है? What Is Red Mercury

वैसे तो सोश्ल मीडिया पर कई तरहा के दावे किए जा रहे है वैसे मे बता दूँ की ये एक तरह का तरल पदार्थ है लेकिन इसको लेकर सोश्ल मीडिया पर ऐसे कई सारे दावे हो रहे है की रेड मर्करी का कथित रूप से परमाणु हथियारों के निर्माण में उपयोग क्या जा रहा है हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है।


रेड मर्करी की कीमत कितनी है?

और इसमे सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात ये है कि इसके लिए लोग कितनी भी कीमत देेने के लिए तैयार है लेकिन खरीदने ने पहले ये देखा जा रहा है की उस टीवी या रेडियो मे लाल ट्यूब की यानि की रेड मर्करी की बोतल है की नहीं है।

वैसे देखा जाए तो अधिकतर लोगो को ना तो इस ट्यूब का सही नाम पता और ना ही इसके बारे मे कोई और जानकारी उनके पास है लेकिन बस उनको कैसे भी करके ये ट्यूब चाहिए चाहे उसके लिए एक लाख रुपये देने क्यू न पड़ जाएं उसको।

क्या आप भी कुछ हो सकता है आप भी ऐसे ही शटर वाले टीवी या रेडियो की तलाश में हैं इस लिए तो आपने इंटरनेट पर इसको सर्च क्या है अगर आप भी रेड मर्करी खरीदना चाहा रहे हो तो पहले आप ये पूरी खबर जरूर से पढ़ ले वरना बाद मे पछताओगे आप।


क्या कहते हैं इसके जानकार 

अगर बात करें की इसके जानकारों का क्या कहना है तो इसके जानकारो का कहना है कि अगर ऐसा कुछ भी होता तो पुराने टीवी कबाड़ में कभी भी नहीं बिकते और ना ही ये टीवी रेडियो बनाने वाली कंपनियां बंद होतीं।

वैसे आपने देखा होगा की पिछले कुछ महीनों से व्हाट्सप्प Facebook सहित और भी कई सोशल नेटवर्क पर ऐसी अफवाह फैल रही है कि रेड मर्करी की लाखों कोरोड़ो रुपये की कीमत है लेकिन असल में ऐसा नहीं है।


रेड मर्करी से क्या बनाया जा रहा है?

रेड मर्करी से किया बनाया जा रहा है साफ तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता कुछ लोगो की माने तो उनके अनुसार रेड मर्करी का उपयोग बम बनाने के लिए किया जा रहा है लेकिन वही कुछ और लोगो का ये भी दावा हैं कि रेड मर्करी का इस्तेमाल COVID-19 के मरीजो को ठीक करने के लिए हो रहा है।

आपको बता दें की रेड मर्करी एक खतरनाक पदार्थ है जिसे किसी विस्फोटक के साथ मिलाकर और खतरनाक बनाया जा सकता है विशेषज्ञों की माने तो इसके विस्फोट के बाद काफी ज्यादा गर्मी पैदा होती है इस लिए इसको खरीदने वाले इसे न्यूट्रान बम के एक कंपोनेंट के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं।

लेकिन ये सारे दावे सिर्फ और सिर्फ सोश्ल मीडिया पर ही किए जा रहे है अभी तक ऐसी कोई भी इसकी वैज्ञानिक पुष्टि नहीं की गई है जिसमे इसका दावा क्या गया हो की इसे कोई बम बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है इस लिए आप सतर्क रहे तो आपके लिए ज्यादा अच्छा होगा।

तो अगर आप भी इसको खरीदने या बेचने की सोच रहे है तो ऐसे मे आप सतर्क रहे आप के साथ धोका धड़ी हो सकती है और इसमे आपकी जान को भी खतरा हो सकता है क्यूकी इसकी कीमत अधिक बताई जा रही है इस लिए इसको पाने के लिए कोई भी व्यक्ति किसी भी हद तक जा सकता है।


Red Mercury से पैसे कैसे कमाये?

रेड मर्करी के बारे में इतना कुछ जानने का बाद भी ऐसे बहुत से लोग है जो जानना चाहते है की Red Mercury Ki Real Kimat Kitni Hai अगर आपको भी ये जानना है तो चलिए जानते है की red mercury से पैसे कैसे कमाये? यहाँ में आपको एक बात बता दूँ की red mercury का व्यापार अवैध है। 

वैसे कोई भी किसी भी प्रकार से इस दावे की पुष्टि नहीं कर सकता की red mercury से पैसे कमाए जा सकते हैं या नहीं लेकिन हो सकता है कि किसी Group विशेष द्वारा यह अपवाह फैलाई जा रही हो जिससे वे अपने काम को अंजाम दे सके इस लिए आप इससे जितना दूर रहे उतना ही अच्छा है।


रेड मरकरी की कीमत कितनी होती है?

लाल पारा जो पुराने रेडियो में पाया जाता है जिसे रेड मर्करी भी कहते है ये लगभग 2.5 करोड़ रुपए में बिकेगा ऐसा कह चेक करने के नाम पर ठगे 5.5 लाख पुराने रेडियो में रेड मर्करी (लाल पारा) नामक पदार्थ होने और उसकी कीमत करोड़ों में बताकर कुछ लोगों ने नंगल के व्यक्ति से साढ़े पांच लाख रुपए ठग लिए।


रेड मर्करी कहाँ पाया जाता है?

रेड मरकरी एक तरह का तरल पदार्थ होता है और ये पुराने CRT TV, पुराने टेलीफोन और पुराने जमाने के FM RADIO में पाया जाता हैं।


क्या पुराने टीवी में पारा होता है?

जी हाँ बिलकुल 1991 से पहले निर्मित टेलीविजन में पारा स्विच भी हो सकते हैं इन उत्पादों को घरेलू खतरनाक अपशिष्ट संग्रह केंद्रों पर ठीक से निपटाने की आवश्यकता है।


अंतिम शब्द - 

हम आपको बता दें की इस आर्टिकल में हम किसी भी चीज़ को Promote बिलकुल भी नहीं कर रहे है ये एक तरहा की धोखाधड़ी भी हो सकी है इस लिए आप इस तरह के Scam मे ना पढे जिससे आपको किसी तरहा की कोई समस्या ना हो।

तो दोस्तो में उम्मीद करता हूँ की आपको Red Mercury से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी अच्छी लगी होगी और आपको Red Mercury क्या है? और Red Mercury से पैसे कैसे कमाये? के साथ साथ और भी कई सारी जानकारी आपको मिल गई होगी।

अगर Red Mercury से जुड़ी कोई और जानकारी आपको चाहिए तो आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमे बता सकते हो अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई तो इसे अपने दोस्तो में शेयर जरूर करें शुक्रिया The Red mercury Price - रेड मर्करी क्या है जानिए इससे जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ