Responsive Ad Code Here

जाने - उम्र के हिसाब से आपको कितनी बार सेक्स करना चाहिए

स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर वैसे तो हमारा भारत आज के टाइम मे काफी आगे निकल चुका है लेकिन सेक्स के मामले में लोगों में जागरूकता की काफी ज्यादा कमी है क्यूकी आपने कई बार देखा होगा की लोग एक दूसरे से इस विषय पर ठीक से बात तक नहीं करते हैं और कई लोग तो शर्माते है इस पर बात भी करने से।


और इसका असर ये होता है की अगली पीढ़ी तक को इसकी सही से जानकारी नहीं मिलती है और मे आपको बता दूँ की यही वजह है कि हमारे देश में लड़के लड़कियां आज के टाइम मे इंटरनेट पर इसके बारे मे सर्च करते है और इंटरनेट से ही सारी जानकारी निकालते है।

50 की उम्र मे सेक्स करना सही है या गलत

वैसे आपको इस बात का तो पता ही होगा की एक अच्छ और हेल्दी लाइफ जीने के लिए एक अच्छी सेक्स लाइफ का होना भी बहुत ज्यादा जरूरी होता है अब बहुत से लोग इस बात को लेकर परेशान रहते है की उनको एक हफ्ते मेन कितनी बार सेक्स करना चाहिए या फिर महीने मेन कितनी बार सेक्स करना चाहिए या साल मे कितनी बार करना चाहिए।


अब इस सवाल का कोई सही उत्तर तो नहीं लेकिन ये आपकी लाइफ स्टाइल और वर्क शेड्यूल और आपकी उम्र पर निर्भर करता है तो आजके इस आर्टिकल मे हम आपको बताएगे की आपको अपने उम्र के हिसाब से कितनी बार सेक्स करना चाहिए जिससे आप एक अच्छी और हेल्दी लाइफ जी सको।


A - 18 से 28 साल की उम्र मे कितनी बार सेक्स करना चाहिए? 

अगर आपकी उम्र 18 से 28 साल के बीच है तो ऐसे में आपके मन में एक सवाल जरूर आता होगा की आपको इस उम्र मे कितनी बार सेक्स करना चाहिए तो हम आपको बता दें की 18 से 28 साल की यह उम्र सेक्स करने के लिए सबसे बेहतर मानी जाती है क्यूकी इस उम्र मे ही जोश सबसे ज्यादा होता है इस उम्र के व्यक्ति को लगभग 115 बार एक साल मे फिजिकल हो जाना चाहिए।


B - 29 से 38 साल की उम्र मे कितनी बार सेक्स करना चाहिए?

अगर आप 29 से 38 साल के बीच की उम्र में हो तो आपको बता दे की ये उम्र आते आते व्यक्ति की ज़िंदगी और कई सारे कामो मे ज्यादा उलझ जाती है क्यूकी की इस उम्र मे आपका एक परिबार हो जाता है जिसमे आप उलझे रहते हो क्यूकी परिवार की सारी ज़िम्मेदारी आपके ऊपर आ जाती है लेकिन फिर भी इस उम्र के व्यक्ति को एक साल मे लगभग 80 बार फिजिकल होना चाहिए।


C - 39 से 49 साल की उम्र मे कितनी बार सेक्स करना चाहिए?

अगर आपकी उम्र 39 से 49 साल के बीच है तो हम आपको बता दें की ये उम्र आते आते व्यक्ति की ऊपर और भी कई तरहा की ज़िम्मेदारी आ जाती है जिसमे वो और भी ज्यादा उलझ जाता है और उसको इन सब के लिए टाइम ही नहीं मिल पता है लेकिन फिर भी इस उम्र में आपको साल भर में लगभग 65 बार फिजिकल हो जाना चाहिए।


D - 50 साल की उम्र में कितनी बार सेक्स करना चाहिए? 

जब कोई व्यक्ति 50 साल या उससे ज्यादा उम्र का हो जाता है तो इस उम्र में उसके पास काफी टाइम होता है क्यूकी इस उम्र में व्यक्ति ज़्यादातर फ्री ही रहता है लेकिन ये उम्र आते आते बहुत ही कम लोग ऐसे होते है जो सेक्सुअली एक्टिव रह पाते हैं अगर आपकी उम्र 50 साल से ज्यादा है और आप फिट हो तो ऐसे मे आप अपनी क्षमता और इच्छा अनुसार फिजिकल हो सकते है।


50 साल की उम्र में सेक्स करना सही है या गलत?

जब कोई व्यक्ति 50 साल की उम्र में आ जाता है तब उसके मन में सेक्स को लेकर कई सारे सवाल खड़े हो जाते है क्यूकी देखा गया है ज्यादातर लोग 50 साल की उम्र में सेक्स करने में सक्षम नहीं होते जिसकी वजह से उन्हें शर्मिंदगी महसूस होने लगती है और वो इसे सेक्स समस्या समझने लगते है।


जबकि इसके पीछे की वजहा कुछ और ही होती है क्यूकी 50 की उम्र में ज्यादातर लोग डायबीटीज, हाइपरटेंशन और मोटापे का शिकार हो जाते है जिसकी वजह से सेक्स के लिए उनकी बॉडी तैयार नहीं हो पाती है इस लिए हो सकता है अपने सेक्स समस्या ना हो उसके पीछे की वजहा कुछ और ही है।


एक रिपोर्ट की माने तो 50 की उम्र आते आते लगभग 50% पुरुष Erectile dysfunction नाम की समस्या से जूझ रहे होते है जिसकी वजहा से वो सेक्स नहीं कर पाते लेकिन क्या आपको पता है व्यक्ति 90 साल की उम्र तक सेक्स कर सकता है अगर कोई 50 की उम्र मे सेक्स नहीं कर पता तो ये कोई बीमारी नहीं बल्कि उसका व्यवहार हीउसकी समस्या है।


किस उम्र में सेक्स करना चाहिए?

ये एक ऐसा सवाल है जिसका उत्तर हर कोई जानना चाहता है अगर आप भी जानना चाहते हो की पहली बार सेक्स किस उम्र में करना चाहिए तो में आपको बता दूँ की इस पर एक रिसर्च हुई थी जिसके हिसाब से ब्रिटेन में सेक्स करने की उम्र 25 साल से घटकर 16 से 17 साल हो गई है। 


वैसे देखा गया है की आजकल के टीनेजर्स 15 साल की उम्र में ही सेक्स कर चुके होते हैं अगर बात करें भारत की तो भारत में पहले पहली बार सेक्स करनेवालों की औसतन उम्र 25 से 27 साल होती थी लेकिन अब इस उम्र घटकर 22 से 23 साल हो गई है देखा गया है की टीनएजर्स पहली बार सेक्स बिना कंडोम के कर लेते है जिससे उन्हें कई तरह की यौन बीमारियाँ हो सकती हैं।


एक दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए?

ये एक ऐसा सवाल है जिससे सबसे ज्यादा पूछा जाता है अगर आपको भी जानना है की एक दिन में आखिर किटन ई बार सेक्स करना चाहिए तो में आपको बता दूँ की इसको लेकर कोई भी नियम नहीं है इस पर हेल्थ एक्सपर्ट्स का भी यही कहना है कि अपनी क्षमता के हिसाब से आप जितनी बार चाहे उतनी बार रात में सेक्स कर सकते है। 


आपको बता दें की इस पर एक्सपर्ट्स का कहना है कि कपल्स को अपनी इच्छा सेक्शुअल अराउजल यानी उत्तेजना के आधार पर और अपनी टाइमिंग के आधार पर ही सेक्स करना चाहिए जिससे आपको कोई समस्या न हो तो इस सवाल का कोई सटीक उत्तर नहीं है।


लेकिन में आपको बता दूँ की ये माएने नहीं रखता आप एक रात में कितनी बार सेक्स कर रहे हो बल्कि ये माएने रखता है आप कैसे कर रहे हो भले ही आप रात में एक बार सेक्स करो लेकिन उससे आपके पार्टनर और आपको संतुष्टि मिलनी चाहिए तो अच्छे मन से अच्छे दिमाग से सेक्स करो जिससे आप दोनों को खुशी मिले।


अंतिम शब्द -

तो दोस्तो मे उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी जय जानकारी पसंद आई होगी यदि अभी भी आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स मे कमेंट करके पुंछ सकते हो और आप हमारे इस आर्टिकल को अपने और दोस्तो के साथ व्हाट्सप्प पर शेयर भी कर सकते हो शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ