Responsive Ad Code Here

Whatsapp में कब कौन ऑनलाइन आता है कैसे पता करें 2022

हैलो दोस्तो स्वागत है आप सभी का हमारे ब्लॉग मे तो आजके इस पोस्ट मे हम आपको व्हात्सप्प की एक सीक्रेट Settings के बारे में बताने जा रहे है जो आजसे पहले आपको बिलकुल भी पता नहीं होगी इस लिए आप इस पोस्ट को पूरा पढ्न लास्ट तक।


वैसे आपको ये तो पता ही होगा की कई बार हमरे कुछ Friends या हमारी Girlfriend Whatsapp पर Online आती है और कब Offline हो जाती है लेकिन इसके बारे मे हमें पता नही लगता है क्यूकी Whatsapp में Last Seen Hide करने का एक ऑप्शन होता है।


जिसकी मदद से आप आपका लास्ट सीन को बहुत ही आसानी से हाईड कर सकते हो जिसके बाद आपको पता ही नहीं चलेगा की वो कब-कब Online था या फिर थी लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रैक बताएगे जिससे आप लास्ट सीन हाइड होने पर भी आसानी से देख सकते हो।

यहाँ तक की आप जीईसी भी व्यक्ति का लास्ट सीन या वो कब Online आया था कब Offline गया और कितना टाइम तक व्हात्सप्प मे रहा था या आपको किसी ने ब्लॉक कर दिया है तब भी आप ये सब देख सकते हो साथ ही साथ आप उसकी Dp भी देख सकते हो।


Whatsapp Par Koi Kab Online Aata Hai Pata Kare

अब आप सोच रहे होगे की इसके लिए आपको उस व्यक्ति का फोन चाहिए होगा लेकिन मे आपको बता दूँ की आपको उसका फोन नहि चाहिए न ही कोई App उसके फोन मे इन्स्टाल करनी है न उसका Whatsapp Scan करना है न ही कोई OTP चाहिए आपको इसके लिए।

लेकिन हाँ इसके लिए आपको अपने फोन मे एक App इनस्टॉल करना होगा जिसका नाम है WhatsaLog Online Last Seen ये App आप प्ले स्टोर से download कर लो इसके बाद आपके पास उस व्यक्ति का Whatsapp Number होना चाहिए किसको आप ट्रैक करना चाहते हो।

Whatsapp पर कब कौन ऑनलाइन आता है कैसे पता करें

कई बार क्या होता है की आपकी गर्लफ्रेंड या फिर आपका बॉयफ्रेंड आपसे झूँठ बोलते है और रात मे ऑनलाइन हो कर किसी और से बातें करते है और अपना लास्ट सीन हाइड कर देते है जिससे आपको पता नहीं लग पता है अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आज सही जगहा आए हो आज।

अब सबसे पहले आपको अपने फोन मे ये ऐप इन्स्टाल कर लेनी है इसका Download लिंक आपको इस पोस्ट के लास्ट मे मिल जाएगा या आप इसका नाम से प्ले स्टोर मे जाकर सर्च करके भी इन्स्टाल कर सकते हो।

WhatsLog Online Last Seen App


Step 1- सबसे पहले ऐप को ओपेन करना है फिर कुछ परमिशन को Allow कर देना है।

Step 2- अब आपको उस व्यक्ति का नंबर डालना है जिसका व्हात्सप्प आप ट्रैक करना चाहते हो लेकिन हाँ एक बात याद रखना आपको नंबर के पहले +91 जरूर लगाना है।

Step 3- अब आपको उस व्यक्ति का नाम डालना है या आप यहा कोई भी नाम डाल सकते हो वैसे।

Step 4- अब ये नंबर इस ऐप मे Add हो चुका है ये व्यक्ति जब भी Online या Offline जाएगा आपको पता चल जाएगा टाइम के साथ मे और कितनी देर तक ऑनलाइन रहा ये भी पता चल जाएगा।

ये सब आपको पता लग जाएगा इतना काम करने के बाद मे चाहे उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक ही क्यू न कर रखा हो लेकिन आप फिर भी ये सब पता लगा सकते हो इस ऐप की मदद से वो भी बहुत आसानी से।

App Link Click Hear


How Ho Hide Your Last Seen Status On Whatsapp 
बहुत से ऐसे लोग है जो अपने व्हाट्सप्प का लास्ट सीन छुपना चाहते है वो नहीं चाहते की कोई ये देखे की वो कब तक व्हाट्सप्प पर ऑनलाइन था अगर आप भी चाहते हो की आपका व्हाट्सप्प का लास्ट सीन कोई ना देखे तो चलिये जानते है की व्हाट्सप्प का लास्ट सीन कैसे छुपते है इसके बारे में।

  • लास्ट सीन छुपने के लिए सबसे पहले वॉट्सऐप ओपन करें।
  • अब राइट साइड में ऊपर बने तीन बिंदुओं पर क्लिक कर दें।
  • अब यहाँ आपको एक ऑप्शन मिलेगा सेटिंग उस पर क्लिक करें।
  • अब अकाउंट पर क्लिक कर दें।
  • अब यहाँ आपको एक ऑप्शन मिलेगा प्राइवसी उस पर क्लिक करें।
  • अब थोड़ा सा नीचे लास्ट सीन का ऑप्शन आपको दिखाई देगा।
  • यहाँ क्लिक करके आप चुन सकते हैं कि लास्ट सीन किसे दिखाना चाहते और किसे नहीं।

व्हाट्सप्प में रिपोर्ट एंड ब्लॉक का मतलब क्या होता है?
अगर आप व्हाट्सप्प इस्तेमाल करते हो तो जब भी कोई ऐसा व्यक्ति आपको मैसेज करता है जिसका नंबर आपके मोबाइल में सेव नहीं है तो ऐसे में बहा लिखा आता है रिपोर्ट एंड ब्लॉक अब बहुत से लोगो को इसके बारे में नहीं पता तो चलिए हम आपको बताते है।

अगर आप किसी कॉन्टैक्ट से WhatsApp मैसेजेस कॉल्स और स्टेटस अपडेट नहीं पाना चाहते तो आप उन्हें ब्लॉक कर सकते हैं अगर आपको लगता है कि उनके भेजे गए कंटेंट या स्पैम से किसी तरह की समस्या हो सकती है तो आप उनकी रिपोर्ट कर सकते हो।

अंतिम शब्द - 
तो उम्मीद करता हूँ दोस्तो की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और कुछ नया जानने के लिए मिला होगा यदि आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो और आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा ये भी कमेंट मे जरूर बताना शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ