Responsive Ad Code Here

Google Lens Kya Hai - गूगल लेंस ऐप को कैसे Use करें इन हिन्दी

Google Lens Kya Hai - गूगल लेंस ऐप को कैसे Use करें इन हिन्दी दोस्तो आज के समय में सभी के पास एक या दो Android Smartphone जरूर होता है और गूगल जैसी बड़ी कंपनियां हमेशा आपको बेहतर और अच्छा अनुभव उपलब्ध कराने की चाह में हमेशा कुछ न कुछ नया करती है। मे आपको बता दूँ की अब गूगल ने अपने स्टोर में एक और मस्त ऐप को जोड़ लिया है। ये ऐप आपको एक अनूठा experience देगा इस पोस्ट को धियान से पूरा जरूर पढ्न।

वैसे हम जिस ऐप की बात कर रहे है बह ऐप का नाम Google Lens है गूगल लेंस ऐप जो की अभी तक सिर्फ गूगल के पिक्सल 2 स्मार्टफोन में ही उपलब्ध हुआ करता था लेकिन अब ये ऐप गूगल ने सभी एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए google playstore पर उपलब्ध करा दिया है आप अब इस ऐप को अपने फोन मे इन्स्टाल कर सकते हो गूगल प्ले स्टोर पे जाकर।

इस ऐप का download लिंक आपको नीचे भी मिल जाएगा उसपर क्लिक करके भी आप गूगल लेंस ऐप को अपने फोन मे इन्स्टाल कर सकते हो वैसे मे आपको बता दूँ की Google के इस नए फीचर google lens को गूगल की photos app के जरिये भी एक्सेस किया जा सकता है।

वैसे Google lens App भले ही एंड्राइड सिस्टम पर धमाल मचाने को तैयार हो लेकिन एप्पल यूज़र्स को अभी भी इस गूगल लेंस ऐप का बेसब्री से इंतज़ार है तो बही कंपनी का ये कहना है की यह जल्द ही apple यूसर के लिए भी इस ऐप को available कराया जाएगा हालांकि कब लॉन्च किया जाएगा ये नहीं बताया गया है तो चलिये दोस्तो जानते है की google लेंस ऐप क्या है और कैसे उसे करे।

Google lens kya hai - आपको बता दे की ये काफी advance फीचर है यह visual analysis के जरिए जरूरी जानकारी आपको देता है। यह ऐप visuals का इस्तेमाल करके आपको किसी भी relevant चीज़ की जानकारी आपके smartphone की डिस्प्ले पर देगा। जब भी आप किसी चीज़ जैसा की कोई भी landmark या फिर किसी वस्तु की फ़ोटो गूगल लेंस से देखेंगे तो आप वो चीज क्या है और उस चीज़ों से जुडी सभी जरूरी जानकारी अपने मोबाइल की स्क्रीन पर देख पाओगे।

Google Lens से क्या क्या Scan कर सकते है?

वैसे अगर आसान शब्दों में कहा जाए तो google lens के माध्यम से आप किसी भी वस्तु को मात्र स्कैन करके ही उसके बारे मे सभी जानकारी का पता कर सकते हो इस ऐप की सहायता से आप किसी भी लैंडमार्क/स्टोर के बारे में सभी जरूरी जानकारी निकाल सकते हो जैसे मन लो आप किसी फ़िल्म के पोस्टर को स्कैन करेंगे तो उस फ़िल्म से जुडी टोटल जानकारी आपके सामने आ जाएगी।
और हाँ मे आपको बता दूँ की आप इस ऐप के जरिये कोई भी bar code को भी scan कर सकते हो और वैसे Google कंपनी इस ऐप मे बहुत से नए नए फीचर add करने पर टेसी से काम कर रहा है धीरे धीरे इस ऐप में और भी improvements कर दिया जाएगा फिलहाल इस ऐप के फीचर से आप कुछ additional जानकारी बहुत ही आसानी से प्राप्त कर सकते हो।
How To Download Google Lens App
अगर आपको इस ऐप को download करना है तो इसके लिए आपको नीचे एक download का ऑप्शन दिख रहा होगा आपको उसपर क्लिक करना है क्लिक करते ही आप सीधे गूगल प्ले स्टोर में चले जाओगे बहा से आप Google Lens App Download करके अपने इनस्टॉल कर सकते हो।
Google Lens app
अंतिम शब्द - 
तो दोस्तो मे उम्मीद करता हूँ की आपको मेरे द्वारा दी गई ये जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तो मे ज्यादा से ज्यादा share जरूर करना यदि अब आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स मे पुंछ सकते हो।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ