Eyecon: Caller ID, Calls and Phone Contacts , How To Find Unknown Call Detail - Hindi Trendy

Breaking

मंगलवार, 17 मार्च 2020

Eyecon: Caller ID, Calls and Phone Contacts , How To Find Unknown Call Detail


दोस्तों आज की इस पोस्ट मे हम आपको एक बहुत ही काम का तरीका बताने जा रहा हूँ जी हां दोस्तों हिन्दी ट्रैंडी ब्लॉग में एक बार फिर से आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है मेरा नाम है रशीद है चलिये जानते है दोस्तों बहुत बार ऐसा होता है की हमारे मोबाइल फ़ोन पर किसी अनजान नंबर से कॉल आती है और हम जन नहीं पते है की वो नंबर किस का है।

कई बार तो ऐसा होता है की कोई हमे कॉल करता है और वो हमे अपना नाम नहीं बताता है और कभी कभी तो कोई अज्ञान आदमी हमसे बतमीजी से भी बातें करने लगता है और हम ये पता लगाना चाहते है की आखिर वो व्यक्ति कौन है जो बार बार हमे कॉल करके तंग कर रहा है उसका नाम क्या है वो व्यक्ति कैसा दीखता है और रहने वाला कहाँ का है।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट मे हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाला है जिससे आप बहुत ही आसानी से ये पता लगा पाएंगे की वो व्यक्ति कौन है और कैसा दिखता है उसका नाम क्या है और जब भी आपको कोई कॉल करेगा तो उसका फोटो और नाम आपके मोबाइल की स्क्रीन पर दिखेगा इसके लिए आपको एक एप्प download करना हपगा तो चलिए उस App के बारे में जानते है।

Follow these steps:-

Step 1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल मे PLAY STORE पर क्लिक करके ओपेन करना होगा।

Step 2. अब आपके प्ले स्टोर मे सर्च करना होगा Caller ID, Calls, Dialer & Contacts Book: Eyecon लिख कर सर्च कर देना है।

Step 3. अब आप इस App को डाउनलोड कर ले और अपने मोबाइल मे इनस्टॉल कर ले फिर ओपन करे।

Step 4. ओपन होते ही आपको यहाँ पर Get started का ऑप्शन मिल जाएग अब आपको उसपर क्लिक कर देना है अब यहाँ आपका मोबाइल नंबर माँगा जायेगा आप अपना मोबाइल नंबर डाल दे और फिर अपने नंबर को OTP द्वारा कन्फर्म कर ले।

Step 5. अब यहाँ आपको अपना प्रोफइल बनाने को कहा जायेगा आप अपनी एक फोटो लगा कर अपना प्रोफाइल रेडी कर ले और अब आपको नैक्सट पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।

Step 6. नैक्सट पेज में आप देख पाएंगे की जितने भी नंबर आपके मोबाइल में सेव है सब पर उनका रियल फोटो अपने आप आकार लग जाएगा आपको यकीन न हो पर यह बात सच है।


Step 7. किसी नंबर सर्च करने के लिए बस आपको ऊपर दिए गए सर्च बार पर क्लिक करना है और किसी का नंबर लिख कर सर्च कर देना है अब आपके सामने उसका नाम और फोटो दोनों आ  जाएगा।

Step 8. अब अगर आप इस एप्प को डिलीट भी कर देते हो तब भी सब मोबाइल नंबर पर उनका रियल फोटो लगा रहेगा।

Eyecon: Caller ID, Calls and Phone Contacts एप्प download कैसे करें।

इस एप्प को download करने के लिए आपको नीचे download वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा आप सीधे गूगल प्ले स्टोर मे चले जाओगे बहा से आप इस एप्प को अपने फोन मे इन्स्टाल कर सकते हो।

तो दोस्तो मे उम्मीद करता हूँ की आपको मेरी दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और कुछ नया सीखने को मिला होगा अगर आपको हमरी दी गई जानकारी पसंद आई तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो मे share जरूर करना अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स मे पुंछ सकते है शुक्रिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box