Delete Photos को Recover कैसे करें , How To Recover Delete Photos in Hindi - Hindi Trendy

Breaking

शनिवार, 14 मार्च 2020

Delete Photos को Recover कैसे करें , How To Recover Delete Photos in Hindi



Android Mobile Phone Me Deleted Photo (image) Recover Kaise Karte Hain? Deleted photos images को Recover कैसे करें? तो क्या दोस्तो आपके Mobile में भी गलती से कुछ Photo या फिर video delete हो गई है जो की आपके बहुत ज्यादा काम की है या फिर आपका Phone Restore हो गया है, और आपके फोन से सभी Photo (image) video format हो गए हो तो मे आपको बता दूँ की आप file, photo, image वापस ला सकते हैं। 
तो दोस्तो अगर आप अपने Android Phone या फिर मेमोरी कार्ड से डिलीट फोटो को वापस लाना चाहते हैं यार फिर आप डिलीट फोटो विडियो recover करना चाहते हैं. तो आपको अपने Android फोन मे एक Third-Party App को download करना होगा इस एप्प का download link post के लास्ट मे मिल जाएगा अगर आपके पास Android फोन है  तो Photos recover करने के लिए यह Trick आपके बहुत काम आएगा।


How To Use Diskdigger app
यदि आपके mobile phone में आपसे गलती से कोई photo delete हो गई हैं। या फिर बहुत दिन पहले की डिलीट हुई photo आपको वापस चाहिए जो की हमने delete की थी तो उसे हम बापिश अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते हैं आसान भाषा मे बोलू तो अब तक आपके मोबाइल मे delete की गई सारी की सारी photo को वापस ला सकते हो इस ट्रिक के लिए आपको अपने मोबाइल मे DISKDIGGER नाम का APP download करना होगा।
वैसे तो दोस्तो आप इस एप्प को google Play store पर जाकर diskdigger type करके इस app को सर्च करके download कर सकते हो यदि आपको इस एप्प को लिंक के द्वारा download  हैं है तो इस एप्प का download लिंक इस पोस्ट के लास्ट मे दिया गया है download कर के install कर सकते हैं।

Diskdigger app कैसे use करें?

वैसे दोस्तो मे आपको बता दूँ की इस फोटो रिकवर Diskdigger app को चलना बहुत ही ज्यादा आसान है इसको यूस करने के लिए आपको बस कुछ ही step करने होगे और आप अपने डिलीट हुई फोटो को रिकवर कर सकते हो बहुत ही आसानी से तो चलिये जानते है की गलती से डिलीट हुई फोटो को रिकवर कैसे करते है।
  1. सबसे पहले Diskdigger app को अपने फोन मे install करना होगा उसके बाद इसे open करना है।
  2. अब इसके बाद आपको start basic scan photo option पर क्लिक कर देना होगा।
  3. क्लिक करते ही फोन मे डिलीट photos recover होना start हो जाएंगे।
  4. अब हमे जो photo चाहिये थी वो photo अगर आपके सामने आ गई है तो आप stop पर click करके cancel कर सकते हैं।
  5. और हाँ Clean up button के द्वारा आप इसमे फ़ोटो को permanently delete भी कर सकते हैं।
  6. आपको बता दूँ की Diskdigger app में आप कुछ setting भी कर सकते हैं।
  7. जैसे की File की size दे सकते हैं यही नहीं बल्कि minimum file date ओर maximaum file date को भी सेट कर सकते हो इस एप्प मे।
  8. मतलब जो भी date की photos आप recover करना चाहते है वो date सेट कर के भी सर्च कर सकते हो आप इस एप्प मे।
तो दोस्तो इस प्रकार से आप disk digger app का use करके बहुत ही अपनी से डिलीट हुई images को बापिश प्राप्त कर सकते हो इस एप्प को download करने के लिए नीचे दिये गए download वाले ऑप्शन पर क्लिक करके इस एप्प को अपने फोन मे इन्स्टाल कर सकते हो गूगल प्ले स्टोर से।

ऊमीद करता हूँ दोस्तो मे की आपको मेरी दी गई जानकारी पसंद आई होगी और कुछ नया जानने को मिला होगा कुछ नया सीखने को मिला होगा अगर आपको हमारा पोस्ट पसंद आया तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो मे ज्यादा से ज्यादा share करना अगर आपका कोई सवाल है तो आप कमेंट करके हमसे पुंछ सकते हो शुक्रिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

टिप्पणी पोस्ट करें

Please Do Note Enter Any Spam Link In The Comment Box