Responsive Ad Code Here

English नहीं आती फिर भी English में कैसे बात करें - How To Chat In English On Whatsapp

हैलो दोस्तो स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज के समय में हर कोई इंग्लिश में चैट करना पसंद करता है लेकिन हर किसी को इंग्लिश नहीं आती है अगर सामने वाला आपको इंग्लिश में मैसेज करता है और आप उसको इंग्लिश में रिप्लाइ नहीं कर पते हो तो आपको काफी शर्मिंदा होना पढ़ता है।

तो क्या आपको भी बिलकुल भी इंग्लिश में चैट करना नहीं आता है तो आज का हमारा ये आर्टिकल आपके लिए है क्यूकी आज हम आपको बताने वाले है की English Nahi Aati Phir Bhi English Me Kaise Baat Karen इस लिए आप हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढे।

तो दोस्तों यह बात तो आपको पता ही है कीआज के समय में इंग्लिश आना बहुत जरुरी है क्योंकि english एक ऐसे language है जो इंटरनेशनल language है english हर देश मे बोली जाती है अगर ऐसे मे आपको इंग्लिश बिलकुल भी नहीं आती हो तो आपको कई जगह शर्मिंदा होना पड़ता है चाहें वो किसी से इंग्लिश मे बात करना हो या फिर किसी से इंग्लिश मे चैट करना हो।

और इसीलिए हर किसी को इंग्लिश के बारे में थोडा बहुत knowledge होना जरुरी है। तो इस post मे आज मैं आपको एक ऐसे app के बारे में बताने बाला हु अगर आपको इंग्लिश बिलकुल भी नहीं आती फिए भी आप इस app की मदद से किसी से भी online इंग्लिश में chatting कर सकते है।

दोस्तो आज हम English Me Baat Kaise Kare इसके बारे में जानने वाले है आप सभी ने बहुत से लोगो को अंग्रेजी में बात करते हुए या चैट करते हुये देखा होगा ऐसे में आपका भी मन होता होगा की काश आप भी अंग्रेजी में बात कर पाते।

बहुत से लोग तो अंग्रेजी बोलने के लिए कड़ी मेहनत करते है पर लोगो को पता नहीं होता की वो अंग्रेजी बोलना किस तरह से सीख सकते है जिसके कारण उन्हों अंग्रेजी सिखने में काफी परेशानी होती है ऐसे में यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी तो चलिये जानते है।

App Se English Me Kaise Baat Karen
वॉट्सऐप facebook या फिर किसी अन्य चैट के दौरान कई बार लेंग्वेज की प्रॉब्लम आ जाती है और खासकर तब जब कोई सामने वाला आपसे अंग्रेजी में चैट कर रहा हो और आपकी अंग्रेजी बिलकुल भी अच्छी नहीं होती जिससे आप उसको रिप्लाइ नहीं कर पाते करते ही हो तो आप सही से नहीं करते जिससे सामने वाले को समझ आ जाता है की आपको इंग्लिश नहीं आती।

ऐसे में आपकी मदद एक फ्री एंड्रॉइड ऐप जिसका नाम Hi Translate है ये कर सकता है में आपको बता दूँ की इस App की खास बात यहा है कि इसमे लोगो को जैसे ही हिंदी अंग्रेजी या किसी अन्य लेंग्वेज पर ड्रैग किया जाता है ये उसे आपकी पसंदीदा लेंग्वेज में कन्वर्ट कर देता है।

# Hi Translate App Features
  • इस App का पूरा नाम Hi Translate है।
  • इस App का साइज 17MB का है।
  • और अब तक इसे 100M से ज्यादा बार इन्स्टॉल किया जा चुका है।
  • इस App को वर्जन 5.0 या उससे ऊपर वाले ऑपरेटिंग सिस्टम पर आसानी से इन्स्टॉल कर सकते हैं।
  • इस App के लोगो को जब किसी लेंग्वेज पर ड्रैग करते हैं तब ये उसे कन्वर्ट कर देता है।
  • इस ऐप में आप Whatsapp, Facebook में ही किसी भी मैसेज को Translate कर सकते हो।
  • इस ऐप को प्ले स्टोर पर 4.5 की रेटिंग मिली है जो काफी ज्यादा अच्छी है।

तो दोस्तो इस Hi Translate App की मदद से आप किसी से भी online इंग्लिश में चैटिंग कर सकते हो अब चाहे आपको 1% भी इंग्लिश ना आती हो लेकिन आप किसी से भी इंग्लिश में आसानी से बात कर सकते हो जिससे सामने वाले को भी लगेगा की आपको अच्छी इंग्लिश आती है और उसको इस बात का पता नहीं लगेगा की आप ऐप का इस्तेमाल कर रहे हो।

सबसे पहले आपको इस ऐप को अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से इन्स्टाल कर लेना है नीचे भी आपको इसका Download लिंक मिल जाएगा इन्स्टाल करने के बाद ओपेन करें और My Language पर आप अपनी भाषा को सिलैक्ट करें जैसे आपकी भाषा हिन्दी है तो हिन्दी सिलैक्ट करें।

उसके बाद Your Friend Language पर सामने वाले की भाषा सिलैक्ट करें जैसे की सामने वाले को इंग्लिश आती है तो आप इंग्लिश पर क्लिक करें उसके बाद आप Facebook या व्हाट्सप्प जहां भी चैट करोगे तो ये ऐप सामने वाला का मैसेज हिन्दी में translate कर देगा और आपका हिन्दी वाला मैसेज उसको इंग्लिश में translate करके भेज देगा।

ये ऐप किसी भी टेक्स्ट को रियल टाइम में translate कर देता है जिससे सामने वाले को ये बिलकुल भी शक नहीं होगा की आप किसी ऐप का इस्तेमाल कर रहे हो तो है ना ये कमाल का ऐप।
तो दोस्तो मुझे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी English नहीं आती फिर भी English में कैसे बात करें - How To Chat In English On Whatsapp अच्छी लगी होगी और आज आपको कुछ नया जानने के लिए मिला होगा जो आपके काफी ज्यादा काम आने वाला है।

अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो हम आपको रिप्लाइ जरूर करेंगे अगर आपको हमारा पोस्ट अच्छा लगा तो आप इसे अपने दोस्तो में शेयर जरूर करें शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ