Responsive Ad Code Here

Blocked Website Ko Open Kaise Kare - Blocked Website Ko Unblock Kiase Karen

Hello friends स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर क्या आपने कभी यह जानने की कोशिश की कुछ महीनों से आपके Mobile या फिर Computer में कुछ Websites जैसे की p0rn wabsite या फिर कोई भी movies dwnloding Open नहीं हो रही हैं? हो सकता है अपने इस पर गौर ना किया हो इस लिए आपको इस बात का पता नहीं होगा। 

मे आपको बता दु की इसकी एक ही वजह है – उस Website को Blocked कर दिया गया है! और आज की इस पोस्ट मे मैं आपको बताने बाला हु की कैसे किसी भी BLOCKED Website को Open कैसे करना है mobile से ही – Blocked Website Ko Open Kaise Kare?

आपको पता है कुछ दिन पहले ही भारत सरकार के Department of Telecommunications (DoT) के आदेश अनुसार JIO के साथ साथ और भी telicom कंपनी जैसे Airtel, Idea ने भी उस तरहा से सारे Websites को Block कर दिया है! इस लिए open नहीं कर पा रहे हो वो वाल वैबसाइट आप। 

तो चलिये जानते है की Blocked Website Ko Open Kaise Karen

में आपको बता दूँ की किसी भी ब्लैक वैबसाइट को ओपेन करने के लिए सबसे पहले आपको एक vpn app की जरूरत होगी जिसकी मदद से आप सिर्फ 1 Click में ही किसी भी Blocked Website को अपने मोबाइल मे आसानी से Open कर सकते हो।

VPN क्या होता है?
अब बहुत से लोगो के मन में सवाल आएगा की Vpn क्या होता है तो में आपको बता दूँ की VPN यानि की Virtual Private Network होता है आप किसी भी vpn app की मदद से अपने Real (वास्तविक) Location को छुपा सकते हो और अपने मन के मुताबिक अपनी location को change भी कर सकते हो अपने mobile से।

जब भी कोई वैबसाइट ब्लॉक की जाती है तो वो एक लोकेशन को सेट कर के की जाती है इस लिए जिस लोकेशन पर वो वैबसाइट ब्लॉक होगी बहा ओपेन नहीं होगी लेकिन जब आप vpn ऐप का इस्तेमाल करके अपनी लोकेशन को बादल लेते हो तो आप आसानी से उस वैबसाइट को ओपेन कर सकते हो।

VPN App Downlaod Kaise Karen 
चलिये अब जानते है की आपको VPN App अपने मोबाइल में कैसे इन्स्टाल करना है तो इसके लिए आपको सबसे पहले Google Play Store open करना है और vpn app लिख कर सर्च करना है अब कोई भी एक VPN Application को अपने मोबाइल में Install कर लेना है उसके बाद क्या करना है चलिये जानते है। 

VPN App Use Kaise Karen 
App install करने के बाद अब open करेंगे तो आओको दिखाई दे रहे पृथ्वी यानि की (Earth) के Icon पर click करना होगा उसके बाद FREE और PAID दोनों तरह के Servers की List आपके मोबाइल की स्क्रीन पर आ जाएगी!Blocked Website Ko Open Kaise Kare
                                         Blocked Website Ko Open Kaise Kare

अब आप Free वाले Option पर click करे इसके बाद आप जिस किसी भी Country के Server से Connect होना चाहते हैं, उस country को Select करें। 

अब यहा पर आपको एक बात ध्यान रखना है की यहाँ India को Select नहीं करना है वरना जो भी Websites भारत में Blocked हैं फिर आप उसे Open नहीं कर सकोगे।
Blocked Website Ko Open Kaise Kare
                                         Blocked Website Ko Open Kaise Kare

आपके Select करने के बाद VPN अपने आप उस Server से Connect हो जाएगा!

उसके बाद आप अपने smartphone  मे किसी भी Browser को open करें फिर उन सभी Blocked Website को बिना किसी परेशानी के Open कर पायेंगे। 

Vpn app को Download करने के लिए नीचे download वाले option पर click करें। 
Blocked Website Ko Open Kaise Kare

तो दोस्तो में उम्मीद करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी और VPN से जुड़ी लगभग सभी जानकारी आपको मिल गई होगी और अपने अपने मोबाइल में vpn ऐप को इन्स्टाल कर लिया होगा।

यदि अभी भी VPN से जुड़ा कोई सवाल है आपको तो अप हमसे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पुंछ सकते हो हम आपको रिप्लाइ जरूर करेंगे और आप हमारे इस आर्टिकल को अपने दोस्तो में शेयर भी करे शुक्रिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ