Thursday, 6 September 2018

शारीरिक संबंध से जुड़ी 10 बातें जो आप नहीं जानते हो 10 things that you do not know about sex

10 things that you do not know about sex दोस्तो यह बात हम सब जानते है की आज का समय पहले से काफी बदल चुका है. लेकिन हम आपको बता दे की आज भी कुछ ऐसी बाते हैं. जिनके बारे में लोग खुलकर बात करने से भी झिझकते है. और ऐसे ही कुछ शारीरिक संबंधों से जुड़ी बातें है. इस बारे मे बात करने से पुरुष इतना नहीं बल्कि महिलाएं इसके बारे में बात करते समय कतराती है. लेकिन इसके बारे मे आपको पुरी जानकारी होना जरूरी है. आपको बता दे की हाल ही में एक सर्वे किया गया था जिसमें शारीरिक संबंधों की ऐसी बाते सामने आई जिनके बारे मे आप नहीं जानते जानते होंगे जो की थोड़ी हैरान कर देने वाली है।Related image
1. heart beat तेज होना 
इस शोध में सबसे पहले यह बात सामने आई कि संबंध बनाते समय हर एक कपल्स की हार्ट बीट 140 प्रति मिनट हो जाती है. बैसे नॉर्मल हार्ट बीट 80-100 प्रति मिनट होनी चाहिए जिसके मुकाबले 180 काफी ज्यादा होती है।sharirik sambandh

2. शरीर को मिलता है फायदा 

जहां संबंध बनाने से तनाव होता है. वहीं शरीर को कई फायदे जैसे सिर दर्द दूर होता है और प्रतिरोधक हमारी क्षमता बढ़ती है।Related image

3. डिप्रैशन के शिकार 

इस सर्वे में एक और नया खुलासा हुआ, जो की आपको चौंका देगा जो भी लड़के कम उम्र या फिर कॉलेज के समय संबंध बनाते है. वो लड़के डिप्रैशन के अधिक शिकार होते है। 

4. अट्रैक्टिव क्षमता 

और इसके इसके अलावा यह भी पता लगा है की जो लोग ज्यादा महकते रहते है, उनमें दूसरों को अट्रैक्टिव करने की क्षमता काफी अधिक होती है।

5. सोचना 

और इसके अलावा इस सर्वे में यह भी बताया गया है कि पुरूष अपने स्ट्रेस दूर करने के लिए ज्यादा शारीरिक संबंध बनाते है. पुरूष हर साल सेकेंड में इसके बारे में सोचता है। 
6. खुलकर बात ना करना 

यह बात हम सब जानते है की हमारे भारत में शारीरिक संबंधों के बारे में खुलकर बात करना सही नहीं माना जाता है. लेकिन आपको पता है एक रिसर्च के अनुसार भारत में इंटरनेट पर सबसे ज्यादा खोज गये विषयों में से एक शारीरिक संबंध भी है.

7. जीवन प्रत्याशा बढ़ना 

शायद आपको ये बात जानकार हैरानी होगी की शारीरिक संबंध अधिक बनाने से किसी भी व्यक्ति की जीवन प्रत्याशा बढ़ जाती है क्योंकि इससे अनेकों बीमारियां दूर होती हैं.

8. रोमांटिक नॉवेल्स

एक रिसर्च के अनुसार ये पता लगा है की जो लड़कियां ज्यादा रोमांटिक नॉवेल्स (Romantic Novels) अधिक पढ़ती हैं उनके प्रेमियों की संख्या अधिक होती है.

9. हार्मोन

आपको पता है शारीरिक संबंधों के दौरान हमारे शरीर से Endorphis नामक एक हार्मोन निकलता है जो कि पेनकिलर (Pain killer) का काम करता है.

10. 3 बार शारीरिक संबंध बनाने वाले लोग

एक शोध के अनुसार हफ्ते में कम से कम 3 बार शारीरिक संबंध बनाने वाले लोग अपनी उम्र से अधिक जवां दिखते हैं.

0 comments: