Thursday, 13 September 2018

प्रतिदिन शारीरिक संबंध बनाने से होते है 5 जबरदस्त फायदे 5 Benefits By Having Sex Everyday

दोस्तो यह बात तो हम सब जानते है की शादी के बाद पति-पत्नी के लिए शारीरिक संबंध बनाना एक आम बात है जैसा के आप जानते है शरीर के लिए खाना-पीना और नींद जितनी आवश्यक है ठीक बैसे ही हमारे स्वस्थ शरीर के लिए शारीरिक संबंध का बनाना भी आवश्यक है तो दोस्तो आज हम आपको शारीरिक संबंध बनाने से होने वाले फायदों के बारे में बाले है. जिसे जान कर आप हैरान हो जाओगे।रोजाना सेक्स करने के benefits

1. मासिक धर्म में सुधार 

पहला फायदा औरतों के लिए जिन औरतों को मासिक धर्म की अनियमितता की शिकायत रहती है तो आपको बता दे की शारीरिक संबंध बनाने से इस परेशानी भी से आपको छुटकारा मिल सकता है।

2. शरीर और मस्तिष्क को सुकून मिलता है

शायद आपको यह बात पता नहीं होगी की शारीरिक संबंध बनाने के बाद हमारे शरीर और मस्तिष्क दोनों को ही एक सुकून मिलता है जिससे हमे बहुत अच्छी नींद भी आती है।

3. रोगो से लड़ने की क्षमता

शारीरिक संबंध बनाने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है इससे छोटे-छोटे इंफेक्शन से छुटकारा मिलता है आपको बता दे की रोग प्रतिरोधक क्षमता शरीर को छोटी-मोटी बीमारियों से बचाता है।

4. रक्तचाप रेहता है ठीक 

शारीरिक संबंध बनाने से रक्तचाप ठीक रहता है। जिसके कारण हमारे पूरे शरीर में रक्त का प्रवाह सामान्य रूप से चलने लग जाता है।

5. शरीर की एक्सरसाइज

आपको बता दे की आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में एक्सरसाइज करने के लिए हमे समय नहीं मिल पाता है लेकिन शारीरिक संबंध को भी एक अच्छा व्यायाम माना गया है। यह बात आपको पता नहीं होगी की हर बार संबंध बनाने से लगभग 7000 कैलोरी बर्न हो जाती है इसलिए हमे प्रतिदिन संबंध बनाना चाहिए।
उम्मीद है आपको पोस्ट अच्छा लगा होगा तो शेयर जरूर कर देना शुक्रिया। 

0 comments: