Friday, 21 September 2018

भारत में हनीमून के लिए बैस्ट हैं ये 5 जगहा These 5 places are best for honeymoon in India

These 5 places are best for honeymoon in India यह बात तो हम सब जानते है. की हमारा भारत एक बहुत खूबसूरत देश है. भारत में दुनिया भर से लोग घूमने आते हैं. क्यूकी भारत के पहाडों की कुदरती खूबसूरती का नजारा और महान संस्कृति को करीब से देखने का मजा ही कुछ और है। आपको बता दे की भारत के हर राज्य की अपनी अलग पहचान हैं। भारत के कुछ लोग घूमने के लिए विदेश जाना पसंद करते हैं लेकिन दोस्तो क्या आप जानते है हनीमून मनाने के लिए अपने देश में भी एक से बढकर एक खूबसूरत जगहें हैं। और यहा पर कम खर्च में ही आप अपने पार्टनर के साथ उम्र भर की यादों को हमेशा के लिए यादगार बना सकते हैं तो चलिये जानते है भारत की बेस्ट जगहा हनीमून के लिए कौनसी है।

1. केरल kerla

हनीमून को यादगार बनाने के लिये केरल सबसे अच्छी और सुंदर जगह है क्यूकी यहां का प्राकृतिक सौंदर्य काफी अद्भुत और रोमांचित है। प्रकृति के द्वारा वरदान के रूप में मिले सौंदर्य के कारण केरल को देवभूमि भी कहा जाता है। यह समुद्री तटों का किनारा जहां शाम को बैठने में अद्भुत शांति मिलती है।

2. खजुराहो

khajuraho image


दोस्तो यह जगह लगभग 6 वर्ग किलोमीटर में फैली हुई है। और यही नहीं बल्कि इस जगह पर 20 अलग-अलग मंदिर बने है। आप अपने पार्टनर के साथ इस जगह पर घूम सकते हैं। और यहा पर आपको बहुत तरह की आकृतियां भी देखने को मिल जाएंगी।

3. पोंडिचेरी भारत में हनीमून के लिए बैस्ट हैं ये 5 जगहा

अगर आप इस जगहा पर जाते है तो इस जगह पर घूमकर आप एक दम फ्रांस के जैसा नजारा महसूस करेंगे आपको बता दे की इस खूबसूरत जगह को पुर्तगालियों ने बसाया था। और इस शहर की खूबसूरती हमेशा से ऐसी ही बनी हुई है। यह जगहा आपके लिए बेस्ट हो सकती है।
4. हम्पी hampi photos
हमारे भारत का दक्षिण हिस्सा वैसे तो सुंदर है ही और हम्पी इस सुंदरता में चार चांद लगा देता है. बता दे की हम्पी कर्नाटक राज्य में हैं और इस जगह की शिल्पकारी नायाब है. यह जगहा हानी मून के लिए बेस्ट है।
5. ऊटीभारत में हनीमून के लिए बैस्ट हैं ये 5 जगहा
तमिलनाड़ू राज्य का ये हिल स्टेशन उत्तर भारतीयों की पहली पसंद रहा है. आपको इसकी खूबसूरती वहां खुद जाकर देखनी चाहिए यह का अद्भुत नजारा आपका दिल जीत लेगा यह जगहा भी हनीमून के लिए बेस्ट है। 
तो आप कौनसी जगहा जाना पसंद करेंगे कमेंट करके जरूर बताना पोस्ट को शेयर जरूर करे शुक्रिया।

0 comments: