Friday, 20 July 2018

Hitler's 5 Most Dangerous Weapons हिटलर के 5 सबसे खतरनाक हथियार जो तबाह कर सकते थे पूरी दुनिया को

 हैलो दोस्तो आज हम आपको हिटलर के कुछ ऐसे हथियारों के बारे बताने बाले है जो की पूरी दुनिया को तबहा कर सकते थे तो चलिये जानते है की आखिर हिटलर के वो हथियार कौनसे थे। 

1. द v3 सुपर गन 

दोस्तो हम आपको बता दे की यह सुपर गन हिटलर ने इसलिए बनायी थी क्योंकी वह इससे लन्दन शहर को बर्बाद करना चाहता था। आपको पता नहीं होगा की यह ऐसी गन थी जो प्रति घण्टे 300 राउंड फायर करती थी। इस गन की क्षमता लगभग 165 km की थी। इतिहासकारो का मानना है कि यह हिटलर की आर्मी का सबसे शक्तिशाली हथियार था। जब हिटलर इस हथियार को लंदन की ओर लेजा रहा था तो रास्ते में ही अंग्रेजो ने इस पर आक्रमण कर दिया था तब यह हथियार नष्ट हो गया था। hitlar

2. द लैंड क्रूज़र 1000

आपको बता दे की हिटलर एक विशालकाय टैंक को बनाना चाहता था। जिसकी ऊंचाई लगभग चार मंजिले मकान के बराबर हो हिटलर ने इस योजना पर काम करना शरु भी कर दिया था। और इस टैंक का नाम पी 1000 राते रखा गया था। यह टैंक लगभग 145 फुट लंबा था लेकिन दोस्तो इसकी अधिक विशालता के कारण यह टैंक जल्दी बनाना सम्भव नही हो सका था हिटलर की मौत हो गई थी।

hitlar

3. द सचव्रेरे गुस्ताव

यह दुनिया का सबसे बड़ा और शक्तिशाली हथियार था। आपको बता दे की इसके माध्यम 800 एम एम का फायर किया जाता था। यह हथियार इतना बड़ा था की इसे एक से दूसरे स्थान ले जाने के लिए रेल रोड का उपयोग करा जाता था। इसको चलाने के लिए एक साथ लगभग 200 लोगो की जरूरत पड़ती थी लेकिन दोस्तो इसकी विशलता ही इसकी दुश्मन बन गयी थी क्योकि इसकी ऊंचाई के कारण यह दुश्मन के निशाने पर आ गया था और यह नष्ट हो गया था। द सचव्रेरे गुस्ताव

4. रिमोट से कंट्रोल बम

1943 में डिजाइन किए गए इस बम का इस्तेमाल अब दुनिया भर में सैन्य बलों द्वारा इसका किया जाता है। इस स्मार्ट बम को बनाने के पीछे हिटलर का यह विचार था कि यह रिमोट से कंट्रोल किया जाएगा और इसके दागे जाने के बाद यह निर्देशों अनुसार लक्ष्य के बीच में ही अपना रास्ता को भी बदल सकेगा।
हिटलर

5. सुपर पावर हथियार 

यह एक सुपर हथियार था लेकिन हिटलर इसका निर्माण नहीं कर पाया। इससे geosynchronous orbit में 1.5 किलोमीटर डायमीटर का आईना (mirror) भेजने की योजना थी जिससे कि सूर्य की किरणों को नियंत्रित किया जा सके और सूर्य की किरणों का इस्तेमाल दुश्मनों के शहरों को जला डालने में किया जा सके।
hitlar hathiyaar

0 comments: