Thursday, 14 June 2018

You can often break these 5 laws. आप अक्सर तोड़ते हैं ये 5 कानून जा सकते हैं जेल

यह बात तो हम सब जानते ही है की इस पूरी दुनिया में अनेक देश है और हर देश का अपना अलग कानून भी  है हम आपको बता दे की कई देशों में तो ऐसे कानून भी है जिन्हें सुनकर शायद आप हैरान हो जाएंगे कि क्या किसी देश के ऐसे भी कानून होते हैं तो चलिए दोस्तो आपको बताते हैं ऐसे ही 5 कानून के बारे जो आप अक्सर तोड़ते भी हो। 

1 सोशल साइड पर फर्जी प्रोफाइल बनानाRelated image

आपने देखा होगा की कई लोग सोशल साइड पर फर्जी आईडी बनाकर दूसरे लोगों को बेवकूफ बनाते हैं और उनके साथ मजाक करते हैं लेकिन क्या आप जानते है ऐसा करना उनके लिए घातक साबित हो सकता है जो लोग मजाक के लिए फर्जी आईडी बनाकर उसका इस्तेमाल करते है और बो लोग ऐसा करके वास्तव में कानून तोड़ते हैं। बता दु कि बहुत से लोगों को ऐसा करने पर कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा है माइस्पेस जैसी साइट्स पर ऐसा किया तो आपको साइबर एक्ट, कंम्प्यूटर फ्रॉड एंड अब्यूज एक्ट के तहत जेल भी जाना पड़ सकता है।

2 सफर के दौरान परमानेंट मार्कर लेकर चलना Image result for परमानेंट मार्कर

आप जानते हो अमेरिका का एक ऐसा कानून भी है जहां परमानेंट मार्कर लेकर चलना बैन है चाहे स्टूडेंट हो या टीचर अगर क्लास या बैग में ऐसा मार्कर है तो यह केस चलाने व जेल भेजने के लिए पर्याप्त है। और इसके पीछे का कारण यह है कि लोग सार्वजनिक स्थानों, बिल्डिंगों आदि की दीवारों पर लिखकर उनको गंदा नहीं सकें।

3 अपने आप गैस भरना Image result for गैस पेट्रोल पंप

जी हां, अमेरिका के ऑरेगन और न्यू-जर्सी में अपनी कार या वाहन में स्वयं गैस भरना गैर कानूनी है। गैस स्टेशन पर केवल स्टॉफ मेम्बर्स ही गैस भरता है। यहां तक कि ड्राइवर को अपनी कार से इस दौरान उतरना तक मना है। यह कानून और यह इस लिए लाया गया ताकि विकलांगों को आसानी से गैस मिल सके।

4 पासवर्ड शेयर करना Image result for password batao

बहुत से लोगों के पास नेटफ्लिक्स अकाउंट है। और लोगों की यह आदत आम होती है कि अपना पासवर्ड और लॉगिन फ्रेंडस और फैमिली मेम्बर के बीच शेयर कर देते हैं और बो इस लिए ताकि वे शो या टीवी सीरीज देख पाएं। लेकिन आपको बता दें कि अमेरिका के कुछ राज्यों में ऐसा करना गैर कानूनी माना जाता है अगर आप ने इस क्या तो आप पर 2500 डॉलर का फाइन लग सकता है।

5 दूसरे के वाई-फाई का यूज करना Related image

हम आप को जानकारी के लिए बता दें कि किसी दूसरे के वाई-फाई से इंटरनेट का उपयोग बिना उसकी परमिशन के करना दुनिया के कई देशों में अपराध है। और ये अमेरिका समेत कई देशों में चोरी करने के बराबर माना जाता है। अगर ऐसा करते कोई पकड़ा गया तो उसे सजा मिल सकती है ।

0 comments: