Saturday, 26 May 2018

सिर्फ 6 दिन सोते वक्त खा लीजिए 1 लहसुन, परिणाम जानकर आप दंग रह जाएंगे Benefits of eating garlic

सिर्फ 6 दिन सोते वक्त खा लीजिए 1 लहसुन, परिणाम जानकर आप दंग रह जाएंगे लहसुन का प्रयोग तो दुनिया के लगभग सभी देशो मे किया ही जाता है। लहसुन का उपयोग हर जगह खाना बनाने वाले मसालो में किया जाता है। आपको पता नहीं होगा की लहसुन स्वाद बढ़ाने का काम तो करता ही है और साथ ही औषधि के रूप मे भी ज्यादा से ज्यादा प्रयोग किया जा सकता है। तो आइये दोस्तो आज हम आपको लहसुनसे से होने वाले फ़ायदों के बारे मे बताने वाले है।
lahsun photo

दोस्तो लहसुन के अंदर विटामिन ए और बी काम्प्लेक्स, विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है और इसके साथ साथ लहसुन में और भी कई सारे खनिज तत्व पाए जाते है जो की हमारे शरीर के लिए बहुत आवश्यक होते है
दोस्तो सर्दी का मोसम आ गया है यदि आपको ठण्ड लग गयी है तो आप रात को सोते समय मात्र 2 लहसुन खाकर सो जाए एसा करने से आपको ठंड से राहत मिलेगी
दोस्तो लहसुन के रस का सेवन करने से आपके खून में होने वाले कॉलेस्ट्रोल के ऑक्सीकरण को रोकता है और साथ ही लहसुन दिल से संबंधी कई सारी बिमारियों को भी कम करने मे हमारी मदद करता है।
दोस्तो अगर आपके या फिर आपके घर मे किसी के भी पैर या कान में कोई भी किसी भी तरहा का फंगल इन्फेक्शन हो गया है तो दोस्तो एसे मे लहसुन आपके बहुत काम आ सकता है।
हमरे भारत मे बहुत से एसे लोग है जिन लोगो को ब्लड प्रेशर से संबंधित कोई समस्या है और एसे मे उन लोगो को लहसुन का सेवन जरूर करना चाहिए लहसुन हमारे हाई ब्लड प्रेशर को कम करता है और कई सारी बीमारी से हमे बचाता है.
अगर आप रोजाना लहसुन का सेवन करते है तो यह गैस की समस्या से भी आपको राहत दिलाता है और साथ ही पेट से होने वाली कई सारी बीमारी दूर करता है आपको बता दे की लहसुन में कुछ ऐसे तत्व भी पाए जाते है जिससे यह हमें पेट के होने वाले कैंसर से हमे बचाता है आप लहसुन खाते हो या नहीं कमेंट करे.

0 comments: