Wednesday, 30 May 2018

Do you know these 10 things related to Salman Khan क्या आप सलमान भाईजान से जुड़ी ये दस बाते जानते हो

दोस्तो सलमान भाई को कौन नहीं जनता हर कोई सलमान भाईजान का फ़ैन है अगर आप भी सलमान के फ़ैन है तो आपको यह 10 बातें जरूर जनलेना चाहिए जो की आप नहीं जानते होगे पहले से तो चलिये जानते है क्या है ये बाते। salmal khan
1 क्या आप जानते हो सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। 
2 सलमान खान के पिता मुसलमान और मां हिन्दू है सलीम खान साहब की दूसरी बीवी ईसाई है इसलिए हर त्योहार सलमान पूरे उत्साह के साथ मनाते हैं और हाँ सलमान खान अपने परिवार को मिनी इंडिया कहते हैं। 
3 किया आप जानते है की सलमान भजान ने जब फिल्मों में डेब्यू क्या था तो उस समय करीना कपूर की उम्र मात्र 8 साल की थी और है ये भी बता दे की कैटरीना की उम्र सिर्फ 4 साल की थी तब। 
4 मुस्लिम संगठनों ने सलमान पर दो बार फतवा जारी किया है पहली बार लंदन के मैडम तुसाद म्यूजियम में सलमान की मोम से बनी मूर्ति लगाए जाने पर और दूसरी बार सलमान को गणेश चतुर्थी पर पूजा करने पर फतबा जारी किया था। 
5 आपने सलमान खान के दिलदार होने के भी कई सारे किस्से सुने होंगे आपको बता दे की फिल्म दबंग 2 में आइटम सॉन्ग करने के लिए करीना कपूर ने कोई भी पैसा नहीं लिए था तो इसके बदले सलमान भाईजान ने करीना कपूर को एक BMW कार गिफ्ट कर दी थी। 
6 दोस्तो यह बात जानकार आपको थोड़ी हैरानी जरूर होगी लेकिन यह सच है की सलमान खान को ट्राईजेमिनल न्यूरलजिया नमक बीमारी है जिसमें चेहरे की नसों में बहुत दर्द होता है और हैं इस बीमारी को सुसाइड डिसीज भी कहा जाता है। 
7 आपको पता है सलमान खान पहले एक्टर नहीं बल्कि फिल्म निर्देशक बनना चाहते थे लेकिन उनके शानदार व्यक्तित्व को देख उन्हें लोग बतौर हीरो साइन करना चाहते थे। 
8 आज से कई साल पहले जब रणबीर कपूर फिल्मों में नहीं आए थे तब सलमान और रणवीर ने एक नाइट क्लब में झगड़ा कर कर लिया था यहाँ तक के दोनों में मारपीट भी हो गयी थी दूसरे दिन पिता के कहने पर सलमान ने ऋषि कपूर के घर जाकर माफी मांगी थी। 
9 आपको पता है सलमान भाईजान की एक बात मशहूर है के वे ज्यादातर लोगो को घड़ियां गिफ्ट में देते हैं यदि किसी ने उनसे घड़ी मांगी तो वे इनकार नहीं करते हैं यहाँ तक के मांगने पर भाईजान उसको अपने हाथ से घड़ी उतार कर दे देते है। 
10 बता दे की सलमान खान अपनी मां के बहौत बड़े भक्त है और यही वजह है कि जब भी सलमान खान  किसी शूट पर होते हैं तो उस सेट पर अक्सर मां के हाथ का ही बना हुआ खाना उनके लिए आता है। 
तो दोस्तो कैसा लगा आपको हमारा पोस्ट आप हमे कमेंट करके जरूर बताना शुक्रिया। 

0 comments: