Tuesday, 29 May 2018

अगर आपको भी गोरा होना है तो इसे जरूर पड़े एक बार गोरा होने के 6 आसान तरीके To be fair, it must definitely be one of the six easy ways to be fair once

आज कल हर कोई इंसान गोरा होना चाहता है और गोरा होना किसे पसंद नहीं है सब चाहते है की बह गोरे हों तो दोस्तो आज मे आप को कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताऊंगा जिसे आप अपनी त्बचा को गोरा कर सकते हो बैसे  तो आज कल मार्किट मे बहुत से ऐसे क्रीम है जो इस काम को और भी आसान बना देते है पर बो सब क्रीम केमिकल से बनी होती है जो आपकी स्किन को काफी नुकसान पहुंचा सकती है लेकिन जो आप को आज में बताऊंगा वो घरेलू उपाय है जिससे आपकी स्किन को कोई भी नुकसान नहीं होगा तो चलिये दोस्तो सुरू करते है। गोरा कैसे हों

1 नींबू और हल्दी

नींबू और हल्दी दोनों को मिला कर इसका लेप बना ले और इसको हर रोज सोने से पहले चेहरे पर लगा ले यही तरीका अगर आप सरदियों मे उपोग करे तो इसने जरूरत अनुसार नरयाल का ऑइल मिला ले जिससे आप की स्किन ड्राइ न हो। 

2 बादाम

बादाम को पनि मे भिगो लो फिर गुलाब की पंखुड़ी के साथ मिला कर उसका पेस्ट बना ले और हर रोज उसको घिस्स कर चेहरे प लगाओ इससे आपके चेहरे की स्किन गोरी होगी उसको घिस्स कर चेहरे पर लगाओ इससे आप की तोबचा गोरी हो जाएगी। 

3 आलू का पीस

आलू का एक पीस ले और उसको आप अपने चेहरे पर रोज घिस्से फिर देखिया कैसे ये काम करता है ऐसा करने से कुछ ही डीनो मे आपके चेहरे का रंग बदलने लगेगा। 

4 दहि हल्दी और नींबू 

थोड़ा दहि ले उसमे थोड़ी सी हल्दी मिला ले और नींबू का रस मिला ले अब इसको अपने चेहरे पर लेप करे ऐसा करने से कुछ ही दिनो मे आपका चेहरा साफ और गोरा हो जायगा। 

5 शहद नींबू

थोड़ा शहद ले उसको नींबू के रस के साथ अच्छी तरहा से मिला ले और फिर इसको चेहरे पर लगाओ और थोड़े शहद को चट कर खा ले इससे आपको अधिक फायदा मिलेगा।  

6 मुलतानी मिट्टी

मुलतानी मिट्टी को दहि और हल्दी मे मिला कर उपयोग करे और हाँ खास कर बो लोग तो जरूर इस्तेमाल करे जिनको ऑइल स्किन की सिकायत होती है इसे आपको अधिक फायदा मिलेगा। 
आपको हमारा पोस्ट कैसा लगा कमेंट करके हमे जरूर बताना और इस पोस्ट को अपने दोस्तो मे जरूर से शेयर कर देना शुक्रिया दोस्तो।  

0 comments: