Thursday, 24 May 2018

How to remove body weakness यह नुस्खा हमेशा के लिए आपके शरीर की कमजोरी को कर देगा दूर

इंसान कितना भी धनि क्यू ना हो परन्तु शरीर का धन ना हो तो सारा धन ही बेकार है। शरीर की कमजबूत बनावट एक और अच्छी सेहत स्वस्थ व्यक्ति की पहचान होती है। आप और हम में से कई लोग इस शरीर की कमजोरी से जूझ रहे हैं। अगर आपके पास अच्छी सेहत नहीं है तो आपको बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और खास कर एसे लड़को से लड़कियां इमप्रस नहीं होती है लेकिन में आपको आज एक ऐसे उपाय के बारे में बताऊंगा जिससे आप बहुत ही आसानी से अपने शरीर की कमजोरी को दूर कर सकते हो आप भी एक अच्छा शरीर बना सकते हो और इस घरेलू नुस्खे के कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं है। 

body photo of boy


1 शरीर की कमजोरी दूर करने के लिए मेवों का इस्तेमाल

दोस्तो इसके लिए आपको एक गिलास दूध में 2 काजू, 2 बादाम और 5 छुहारो का पाउडर बना कर और अब इसको मिलाकर रोज पीना है। और हाँ आप इसमे मिठास के लिए मिश्री भी मिला सकते हैं। आपको बता दे की आपको इस मिश्रण को रात में खाने के बाद मिलाकर पीने है इससे आपके शरीर की कमजोरी दूर हो जाती है यह और भी कई सारी दिक्कते दूर करता है।
Related image

2 केले के साथ दूध का इस्तेमाल

दोस्तो नुख्से के लिए आपको सुबह आधा लीटर दोष के साथ कम से कम चार केलो का सेवन करना होगा। और रात को खाने के बाद आपको आधा लीटर दूध के साथ दो से चार केलो का सेवन करना होगा। और अब आपको बता दे की केला और दोष का एक साथ सेवन करने से आपके शरीर में वसा बढ़ने लग जाती है जिससे आपका शरीर मोटा और तंदरुस्त होने लगता है। ये उपाय ज्यादा पतले दुबले लोगो के लिए बेहद लाभकारी है यह आपके शरीर की कमजोरी दूर कर देता है। 
Image result for fit and healthy boy body

3 शरीर कमजोरी दूर करने के लिए अंडो का इस्तेमाल

दोस्तो अगर आप अपने पतले दुबले शरीर से कमजोरी को दूर करना चाहते हो तो आपको बता दे की अंडा इसमे काफी बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है इसमे आपके लिए आपको आज से ही या फिर जबसे आप चाहे अंडो का सेवन शुरू कर दे आपको लगभग 2 अंडे रोज खाने होंगे अंडे खाने से आपके शरीर में प्रोटीन की कमी दूर हो जाएगी और इसका असर आपको लगभग महीने भर में ही दिखने को मिल जाएगा दोस्तो आपका शरीर कैसा है पतला या फिर फिट कमेंट करके जरूर बताना और आपके जो पतले दुबले दोस्त है उनके साथ यह पोस्ट शेयर जरूर करे शुक्रिय।Related image

0 comments: