Thursday, 24 May 2018

After sex, sleep is passed to the men जानिए क्यों संबंध बनाने के तुरंत बाद पुरुषों को नींद आ जाती है

यह बात तो हम सब जानते ही है की शादीशुदा जिंदगी को आगे बढ़ाने के लिए हमे संबंध बनाना होता है लेकिन अक्सर इंटीमेट होने के कुछ ही देर के बाद पुरूषों को नींद आ जाती है। और बो बे खबर होकर जो जाते है लेकिन आपको बता दे की महिलाएं पुरूषों के तुरंत सोने को उनकी कमजोरी समझती है। आपको बता दे की संबंध बनाने के बाद पुरुषों के शरीर में एक ऑक्सिटोसिन हार्मोन का स्राव बढ़ जाता है जो की हमे आराम का अनुभव कराता है और इसी के कारण पुरुष तुरंत सो जाते है। sharirik kamjori
आप सायद नहीं जानते होगे की संबंध बनाने के तुंरत बाद ही पुरूषों को नींद आने से उनकी तनाव और मानसिक स्थिति में बदलाव आ जाता है।
इस दुनिया मे ज्यादातर कपल्स रात के ही समय संबंध को बनाते है। और ऐसे में दिनभर की थकावट और तनाव के भी कारण कुछ पुरूषों को ज्यादा नींद आती है।
शरीर मे आई दुर्बलता को दूर करने के कुछ घरेलू उपाय
आप यह बात भी नहीं जानते होगे की जब हम संबांध बनाते है तो उस समय महिलाओं से ज्यादा पुरूषों की कैलरी खर्च होती है। और यह भी एक कारण है जिससे संबंध बनाने के तुंरत बाद पुरूष को नींद आ है।
दोस्तो आपको यह भी नहीं पता होगा की इंटीमेट होने के बाद पुरूषों का कॉन्शियस माइंड बंद हो जाता है। और ऐसे में संबंध बनाने के बाद उन्हें ना चाहते हुए भी नींद आती है आपको यह पोस्ट कैसा लगा आप हमे कमेंट करके जरूर बताना शुक्रिया।

0 comments: