Wednesday, 23 May 2018

Eat the stone to go out and eat it पथरी को तुरंत गला कर बाहर निकलने के लिए खाये यह चीज़

stone pain
किडनी स्टोन 
दोस्तो आज कल पथरी जैसी बीमारी एक आम बात हो गई है. शायद ही कोई व्यक्ति होगा जिसको इसका पता ना हो आप शायद यह बात नहीं जानते होगे की पथरी का सबसे बड़ा कारण ख़राब जीवनशैली है इससे आपके शरीर में अपशिस्ट चीज़ो का स्टार बढ़ता है और इनसे आपकी आंतों में फॉस्फोरस, यूरिक एसिड, कैल्शियम और ऑक्सेलिक एसिड के मिल जाते है जिससे हमारी किडनी मे पथरी का निर्माण होता है आपको बता दे की अगर छोटी पथरी हो तो बह ज्यादा पनि पीने से अपने आप बाहर निकल जाती है। Image result for stone pain
लेकिन अगर बड़ी पथरी है तो उसका बाहर निकल पाना संभव नहीं होता है. दोस्तो आज की इस पोस्ट में मे आपको एक ऐसा तरीका बताऊंगा आपकी किडनी या फिर उरीन ब्लेडर की स्टोन बाहर निकर सकते हो इससे पथरी के पेशेंट्स को बेहद फायदा मिलेगा दोस्तो अगर आपकी जान पहचान में या आपके घर मे किसी को पथरी है तो ये पोस्ट उन्हें जरूर भेजेंपपीता तो आप सब जानते ही होगे जो की एक फल होता है आप सबने ने इसे खाया भी होगा लेकिन दोस्तो इसी पपीते के पेड़ की जड़ को निकाल कर इसको अच्छी तरहा से पीस कर इसको पानी में घोल कर पीने से पथरी खुद ब खुद बाहर निकल आती है।

pathri ka dard
दोस्तो आपने कई लोगो के मुह से मूली आंवले के घरेलु नुस्खे के बारे में सुना होगा आपको इसके लिए आंवले को सुखाकर अच्छे से पीस कर उसका पाउडर बना लेना है और अब इसको मूली के साथ मे खाना है। दोस्तो ऐसा करने से पथरी जरूर बहार निकल जाती है और इसे दोस्तो आपको पथरी के दर्द से छुटकारा मिल जाता है। अगर आपके पास इससे अच्छा कोई कोई उपाए है तो कमेंट बॉक्स मे जरूर बताना किसी के काम आ सकता है आपका बताया हुआ शुक्रिया।

0 comments: