Wednesday, 9 May 2018

शादी के बंधन को और ज्यादा मजबूत बनाने के 8 बेस्‍ट फॉर्मूले 8 best formulas for strengthening marriage bonds



1 बैसे देखा जाए तो सफल शादी का राज वास्तव में आपस में यानि की एक-दूसरे को अधिक से अधिक समय देना है। पति-पत्नी दोनों ही यदि एक-दूसरे के साथ ज्यादा समय बिताएंगे तो ही वे अधिक खुश रह पाएंगे।Image result for MARRIED couple photos

2 शारीरिक अंतरंगता, अच्छा कैरियर ही सफल शादी का राज नहीं है बल्कि आपस में एक-दूसरे के प्रति सौहार्दपूर्ण भाव रखना, और यही नहीं बल्कि एक-दूसरे को समझना और अपनी आपसी समस्याओं को मिलकर सुलझाना जरूरी होता है जो की सायद बहुत कम ही एसा करते है।
Image result for MARRIED couple photos


3 आपने देखा होगा की कई बार क्या होता है की कुछ कारणों से पति-पत्नी एक-दूसरे के विपरीत हो जाते है जिसके कारण दोनों ही आपस में सौहार्द नहीं बना पाते। आपको पता है शादी के बंधन में बंधने से पहले उनका ऐसी बातों पे बिलकुल ही ध्यान नहीं जाता है और ऐसे में बहुत जरूरी हो जाता है कि दोनों को ही एक दूसरे की सोच विचारों का सम्मान करे और एक दूसरे को समझना भी चाहिए।
Related image

4 आप दोनों को ही एक-दूसरे के काम को महत्व देना चाहिए और एक दूसरे की अहमियत को भी आपको समझ चाहिए और इसमे अपनी साझेदारी दिखाना भी एक सफल शादी की कुंजी है।
Image result for MARRIED couple photos


5 आपको पता सफल शादी का सबसे बड़ा महत्वपूर्ण पहलू क्या है आप अपने साथी के साथ किसी तीसरे व्यक्ति के सामने दुर्व्यवहार बिलकुल भी न करें बल्कि आप अकेले में उसे उसकी की गई गलती का अहसास कराएं एसा करोगे तो यकीन रखना प्यार और ज्यादा बढ़ेगा।

Related image

6 आपको पता है कई बार दोनों मे से एक साथी का जरूरत से ज्यादा घर से बाहर रहना या हर समय अपने काम पर ही फोकस करने से भी रिश्ते में दरार आ जाती हैं। जो एक गलतफेमि होती है।
Image result for MARRIED couple photos

7 अपने रिश्ते को बचाये रखने के लिए जरूरी है कि आपको लगभग साल में दो-तीन बार चार-पांच दिन के लिए कहीं बाहर घूमने का प्रोग्राम बनाएं। और बह घूम कर भी आए।

Image result for MARRIED couple photos

8 पति पत्नी दोनों को एक-दूसरे की जरूरतों को समझना चाहिए और उनके अहसास को महसूस भी करके उसे आप उसे पूरा करने की कोशिश करें हो सकता है आप कर दे और इसे उसे और खुशी मिले।

0 comments: